Close

राशिफल: आज का दिन विशेष, इन राशियों की चमक सकती है किस्मत, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 12 मई 2022 गुरुवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आज उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र है. आज का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है. आज मोहिनी एकादशी है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन दिया हुआ उधार वापस मिलेगा इसमें संदेह रहेगा, ऐसे में पैसा उधार देने से बचना चाहिए. ऑफिशियल नेटवर्क को बढ़ाने पर फोकस करें. ऑफिस की गुप्त जानकारी को किसी से शेयर न करें नहीं तो अपयश के भागी बनने में देर नहीं लगेगी. व्यापारिक साझेदारी से आपको मुनाफा हो सकता है, पैतृक कारोबार में आपकी बाधाएं कुछ दूर होती नजर आएंगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिन लोगों को अल्सर से संबंधित रोग है उन्हें आज सावधानी रखने की जरूरत है यदि बहुत चिकनाई युक्त भोजन करते हैं तो त्याग दें. परिवार में आपसी विवाद होने की आशंका बनी हुई है, शांत रहते हुए माहौल को सुलझाएं.

वृष- आज के दिन मन-मस्तिष्क को हल्का रखने की कोशिश करें, तो वहीं दूसरी ओर कार्यों को लेकर जल्दबाजी न करें यदि बहुत आवश्यक न हो तो आज इससे दूर ही रहें. कला क्षेत्र से जुड़े लोग यदि कोर्स आदि करना चाहते हैं तो समय उत्तम चल रहा है. ऑफिस में स्वभाव पर ध्यान दें, नहीं तो दूसरों के सामने मान-सम्मान खो सकते हैं. गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोग आज सजग रहें. इस राशि की महिलाएं घर की ज़रूरतों को पूरा करने में थोड़ा व्यस्त रहेंगी. घर के बड़ों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है. शॉपिंग आदि के लिए दिन उपयुक्त रहेगा.

मिथुन- आज के दिन ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव दुख को कम करने वाला रहेगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर आप कॉफिडेंस से भरे रहेंगे.कार्यों की गति लक्ष्य को निर्धारित करेगी. व्यापार में एक और वैकल्पिक व्यवस्था तलाशने में सफल होंगे. जो युवा वर्ग आईआईटी इंजीनियरिंग व शोधपरक कार्यों में लगे हैं, उनको प्रयासों में तेजी लानी चाहिए. सेहत को देखते हुए पेट में समस्या हो सकती है, खासकर एसिडिटी परेशानी बढ़ाने वाली है. सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेने के दिन उपयुक्त है. हो सकता है उन लोगों से मुलाकात हो जो भविष्य में सत्संग के मार्ग पर ले जाएं. नए रिश्तों को जिम्मेदारी के साथ निभाएं.

कर्क- आज के दिन आध्यात्मिक गुणों के विकास पर चलना होगा. मानसिक तौर पर खुद को ईश्वर से जोड़े रखें, मन ही मन प्रभु का स्मरण करते रहें. जो लोग टेलीकम्यूनिकेशन से संबंधित जॉब करते हैं, उनके लिए दिन संतोषजनक रहने वाला है. व्यापार में मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे, तो वहीं दूसरी ओर नये साझेदार में जुड़ने का प्रस्ताव आ सकता है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन आज कुछ कम लगने वाला है. सेहत में हाइजेनिक रहना वर्तमान समय में आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. घर की कोई वस्तु चोरी व खोने की आशंका है. आज विवादों को राई का पहाड़ न बनने दें.

सिंह- आज के दिन सभी तरफ से डिफोकस होकर मेहनत से दो चार होना पड़ सकता है. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए वर्तमान समय में चल रही विषम परिस्थिति भविष्य में निश्चित रूप से उन्नति दिलाएगी. बड़े कारोबारियों के लिए दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर कुछ काम बनते-बनते रुकने वाली स्थिति में आ सकते हैं. युवा वर्ग को कला का प्रदर्शन करना चाहिए. स्वास्थ्य लाभ पाने के लिए डाइट और व्यायाम पर भी ध्यान दें. दांपत्य जीवन व नए रिश्तों को लेकर कुछ अनचाही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.छोटी बहन की ओर से शुभ सूचना मिलने की संभावना है.

कन्या- आज के दिन सभी परिस्थितियों में आपको सामान्य रहना है. धन का संबंध प्रसन्नता से न जोड़े. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को किसी के कहने पर अपनी जॉब को बदलना भारी पड़ सकता है. यदि आप भूमि-भवन के क्रय-विक्रय के व्यवसाय से जुड़े हैं, तो व्यापारीक मामलों में सावधानी बरतनी होगी. युवाओं को शिक्षा एवं बौद्धिक कार्य क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी. भारी सामान उठाने से बचें मांसपेशियों में दिक्कत होने की आशंका है. माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें यदि आप नौकरी के सिलसिले में बाहर रहते हैं तो कुछ दिन की छुट्टी लेकर उनसे मिलने अवश्य आए.वाहन खराब हो तो ठीक करा लें.

तुला- आज के दिन पेंडिंग कार्यों में कमी देखने को मिलेगी. कार्य में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की धैर्य रखें. व्यापारियों को व्यवहार में सौम्यता बनाने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पैरों में दर्द, कमजोरी आदि समस्याओं के प्रति अलर्ट रहना होगा. घर परिवार कि स्थिति को लेकर आज कुछ मानसिक तनाव रह सकता है, विशेष कर पारिवारिक जिम्मेदारीयां बढ़ेगी जिसके निर्वाह हेतु मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे .वाहन की तेज गति अनहोनी का कारण बन सकती है. पिता पक्ष की ओर से किसी कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका प्राप्त होगा.

वृश्चिक- आज के दिन गुरु की आराधना करने से सभी काम बनते नजर आएंगे. आर्थिक मामलों में सोच समझकर निर्णय लेना होगा. कर्मक्षेत्र में जो लोग मैनेजमेंट से जुड़े हैं, उनको अच्छी सफलता मिल सकती है. व्यवसाय में यदि नुकसान चल रहा है तो उसको ठीक करने का प्लान तैयार करना होगा. युवाओं को अभ्यास में ध्यान देना होगा, तो वहीं दूसरी ओर मेडिकल के विद्यार्थी पढ़ाई पर फोकस बढ़ाए. स्वास्थ्य की दृष्टि से कमजोर शरीर भी परेशानी का कारण बन सकता है, ऐसे में अपना ध्यान रखें. सामान्य रोगादि में सुधार होगा. परिवार में सभी से सहयोग पाकर खुद को मजबूत और सकारात्मक महसूस करेंगे.

धनु- आज के दिन किन्हीं चीजों में परिवर्तन करने की आवश्यकता है, संभव हो तो खुद को अपडेट करने पर गौर करें. हो सकता है अचानक ऑफिस की ओर से आपको यात्रा पर जाना पड़ जाए, ऐसी स्थिति में प्रसंता के साथ यात्रा पर जाना होगा. व्यापारी वर्ग धन का लेन-देन बहुत सोच-समझ कर करें, अन्यथा बड़ा घाटा हो सकता है. टांसपोट के कारोबारी सामान पर पैनी निगाह रखें. हेल्थ में जिन लोगों को हाई बीपी की समस्या है वह आज विशेष सचेत रहें. अविवाहितों के लिए विवाह का संयोग बन सकता है, किसी अच्छे रिश्ते को लेकर बात आगे बढ़ सकती है.

मकर- आज का दिन मानसिक तौर पर लगभग सामान्य ही रहने वाला है. मीडिया और मार्केटिंग से जुड़े लोगों  को प्रमोशन या फिर पदोन्नती का अच्छा ऑफर मिल सकता है. सरकारी नौकरी करने वालों को शासन की तरफ से शुभ सूचना मिलने की संभावना है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें साझेदारी से लाभ होगा. विद्यार्थी पूर्ण समय अध्ययन की ओर दें, वर्तमान में सोशल मीडिया में लगे रहना ठीक नहीं है. स्वास्थ्य की दृष्टि से डिहाइड्रेशन की समस्या से परेशान हो सकते हैं इसलिए हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें. मोटापा तथा शुगर की समस्या वाले लोगों को खान-पान में संयम रखें. अपनों का सहयोग प्राप्त होगा.

कुम्भ- आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा और अपनों का मार्गदर्शन बुरी आदतों से बचाएगा. गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं लेकिन आपको हानि नहीं पहुंचा पाएंगे. शेयर मार्केट में पैसा फंस सकता है. सहकर्मियों से तनातनी होने से कार्य बाधित हो सकता है. व्यापारियों को एक विशेष बात का ध्यान रखना है कि कोई भी बड़े  निवेश दूसरों के कहने से न लगाएं. युवाओं को कुछ अनचाहे कार्य करने पड़ सकते हैं. हेल्थ में इस समय इंफेक्शन होने की आशंका है, बाजार के भोजन से परहेज करें. संतान को लेकर चिंता रहेगी तो वहीं पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ परेशान नजर आएंगे.

मीन- आज के दिन बिगड़े काम करके बनाए जा सकते हैं. मन को एकाग्र करते हुए कोई भी नकारात्मक विचार मन में न लाएं. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने वालों को षड्यंत्र का शिकार होना पड़ सकता है, ऐसे में खुद को चौकन्ना रखें. कारोबार में साझेदार अगर आप से वरिष्ठ हैं तो उनकी सलाह और मार्गदर्शन को अनदेखी न करें. फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को नौकरी का अच्छा ऑफर मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से आग लगने और सड़क दुर्घटना की आशंका है, ऐसे में सावधान रहें. घर में सभी के साथ मेलभाव के साथ दिन बिताएंगे. संतान पर अत्यधिक क्रोध न करें.

 

 

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार में कोहराम, सेंसेक्स 1000 अंक टूटकर 53,000 के करीब, 15,900 के नीचे फिसला निफ्टी

One Comment
scroll to top