Close

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने एफडी की ब्याज दरों में फिर किया इजाफा, ग्राहकों को मिलेगा इतना लाभ!

देश के बड़े प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने एक बार फिर अपने फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर मिलने वाली ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. बैंक ने 2 करोड़ से लेकर 5 करोड़ की एफडी पर ब्याज दरों को बढ़ाने का फैसला किया है. दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) के रेपो रेट बढ़ाने के ऐलान के बाद से कई प्राइवेट और सार्वजनिक क्षेत्र (Private and Public Banks) के बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर मिलने वाले ब्याज दरों में इजाफा करने का फैसला किया है.

ICICI बैंक ने 2 से 5 करोड़ रुपये की एफडी पर नई ब्याज दर 13 मई से ही लागू कर दी है. बैंक के ग्राहकों को 7 दिन से 29 दिनों की एफडी पर 0.25 प्रतिशत ज्यादा ब्याज मिलेगा. अब ग्राहकों को 2.75 प्रतिशत ब्याज दर के बजाए 3 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगा. वहीं 30 से 60 की एफडी (FD Rates) पर 3 प्रतिशत की जगह 3.25 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगा. 61 दिनों से 90 दिनों की एफडी पर 3.25 प्रतिशत की जगह 3.40 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगा.

91 दिनों से लेकर 184 दिनों की एफडी पर 3.6 प्रतिशत ब्याज मिलेगा. पहले यह 3.5 प्रतिशत हुआ करता था. 185 से 270 दिनों की एफडी में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है. वहीं बैंक ने 271 दिनों से लेकर 1 साल तक की एफडी पर किसी तरह का बदलाव नहीं किया है. यह अभी भी 4 प्रतिशत ही है. इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक ने 1 साल से 15 महीने तक की एफडी पर 4.5 प्रतिशत ब्याज दर देने का फैसला किया है. 15 से 18 महीने की एफडी पर 4.65 प्रतिशत, 18 महीने से 2 साल की एफडी पर 4.7 प्रतिशत ब्याज दर बैंक ग्राहकों को ऑफर कर रहा है.

कई बैंकों ने एफडी रेट्स बढ़ाने का किया फैसला

केंद्रीय बैंक यानी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के रेपो रेट में बढ़ोतरी करने के बाद कई बैंक जैसे बैंक ऑफ महाराष्ट्र, पंजाब नैशनल बैंक, एसबीआई आदि कई बैंकों ने अपने एफडी रेट्स में इजाफा किया है. साथ ही बैंकों ने अपने कर्ज की ब्याज दरों में भी बढ़ोतरी कर दी है.

 

 

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी आज उदयपुर में महासचिव और प्रदेश प्रभारियों से करेंगे मुलाकात

One Comment
scroll to top