Close

संभागायुक्त श्री कावरे ने मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की

० स्ट्रॉन्ग रूम, मतगणना स्थल के प्रस्तावित स्थलों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को तैयारियों के संबंध में दिए निर्देश

रायपुर। संभागायुक्त महादेव कावरे द्वारा आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में जिला मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी का निरीक्षण किया गया और साथ ही अधिकारियों से तैयारियों के संबंध में चर्चा की और दिशा निर्देश भी दिए।
श्री कावरे ने मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिला के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्र क्र 78, मोहला-मानपुर के प्रस्तावित स्ट्रॉन्ग रूम, वेयर हाउस एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण किया एवं पार्किंग, सीसीटीवी, सिक्योरिटी एवं अन्य व्यवस्था के संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एस जयवर्धन एवं उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया, इस दौरान राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे, जिनसे आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में चर्चा की गई और उन्हें बी एल ए नियुक्ति के संबंध में निर्देश भी दिए।

आधिकारियों को निर्वाचन की तैयारी के संबंध में दिए निर्देश, पुलिस प्रशासन को संवेदनशील मतदान केंद्र के चिन्हाकन के निर्देश
संभागायुक्त महादेव कावरे ने कलेक्टर सभाकक्ष में उप जिला निर्वाचन अधिकारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, ईआरओ, एईआरओ एवं अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में आगामी निर्वाचन के संबंध में मतदाता सूची, वेबकास्टिंग, मतदान दलों के प्रशिक्षण स्थल के संबंध में चर्चा की साथ ही जिले में आने वाले कुल 305 (विधानसभा मोहला मानपुर के कुल 237 मतदान केंद्रों एवं विधानसभा खुज्जी के अंतर्गत आने वाले 68) मतदान केंद्रों में रैंप, पेयजल, विद्युत/प्रकाश व्यवस्था, शौचालय एवं फर्नीचर की व्यस्था के संबंध में भौतिक सत्यापन किए जाने के निर्देश भी दिए। संभागायुक्त ने जिले के संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केंद्रों एवं मतगणना स्थल, स्ट्रॉन्ग रूम में सुरक्षा व्यवस्था एवं निर्वाचन के दौरान सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के संबंध में पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए।

मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर करे जागरूक
संभागायुक्त श्री कावरे ने जिले में स्वीप प्लान के तहत स्वीप कोर कमेटी के गठन एवं नोडल अधिकारी की नियुक्ति एवं डिस्ट्रिक्ट आइकन नियुक्त कर जागरूकता अभियान चलाकर मातादाओ को वोट देने हेतु जागरूक करने के स्पष्ट निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान एस जयवर्धन कलेक्टर मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी, श्रीमती प्रेमलता चंदेल अपर कलेक्टर, हेमंत भूआर्य उप जिला निर्वाचन अधिकारी, राम प्रसाद आंचला ज्वाइंट कलेक्टर, आकाश मरकाम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

scroll to top