Close

शिवलिंग मिलने के दावे पर कोर्ट पहुंचा हिंदू पक्ष, अदालत ने तत्काल प्रभाव से सील करने का दिया आदेश

ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) में जारी 14 मई से जारी सर्वे का काम मंगलवार को खत्म हो गया. अब 17 मई यानी बुधवार को कोर्ट में सर्वे की रिपोर्ट पेश की जाएगी. वहीं सर्वे का काम खत्म होने के बाद पक्ष हर कई तरह के बड़े ने दावे कर रहा हैं. जिसमें हिंदू पक्ष के अनुसार दावा किया गया है कि नन्दी के मुख के सामने मस्जिद के वजू खाने से 12 फीट 8 इंच व्यास का शिवलिंग मिला है.

सील करने का आदेश

अब शिवलिंग मिलने दावे को लेकर हिंदू पक्ष कोर्ट पहुंच गया है. कोर्ट ने आदेश दिया कि जिस जगह पर शिवलिंग मिला है उस जगह को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया जाए. साथ ही उस जगह पर किसी के भी आने जाने पर रोक लगा दी जाये. वहीं हिंदू पक्ष इस बात की तैयारी में है कि वज्जू खाने को तब तक संरक्षित रखा जाए, जब तक कि अदालत में रिपोर्ट न जमा हो जाए.

हिंदू पक्ष का दावा

हिंदू का कहना है कि तीस बाइ तीस फुट के वज्जूखाने के ठीक बीच में से एक आकृति मिली है. जिसके बारे में हिंदू पक्का दावा है कि वो शिवलिंग है. जबकि मुस्लिम पक्ष का कहना है कि ये एक फाउंटेन का हिस्सा है जो दस साल पहले तक काम करता था. इस बीच वज्जूखाने में पानी भर दिया गया है. ताकि नमाजियों के कोई परेशानी न हो और सीआरपीएफ की सुरक्षाकर्मी है. जिससे कोई वज्जूखाने से छेड़छाड न कर पाए.

वहीं मुस्लिम पक्ष वकील मुमताज अहमद ने कहा कि बाबा नहीं मिले, इन लोगों के कहने से फैसला नहीं होगा, ऐसा कुछ भी नहीं मिला है.

 

 

यह भी पढ़ें- ‘इनको मस्जिद में ही मिलता है भगवान’, ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे पर बोलीं महबूबा मुफ्ती

One Comment
scroll to top