Close

आर्थिक राशिफल : मेष, सिंह, तुला और धनु राशि वाले खर्चों पर पाएं काबू, जानें सभी राशियों का राशिफल

आर्थिक राशिफल (Money Horoscope):  पंचांग के अनुसार 19 मई 2021 बुधवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है. इस दिन चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. नक्षत्र आज अश्लेषा है. बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है. गणेश जी को सभी प्रकार के सुख, सिद्धियों और सफलताओं का दाता माना गया है. मान्यता है कि जिन पर गणेश जी का आशीर्वाद होता है, उनके जीवन में बाधाएं हानि नहीं आती है. आज का दिन कैसा रहेगा जानते हैं-

मेष राशि: धन के मामले में आज अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं. आज समय पर कार्यों को पूरा करें. आज मिलने वाले अवसरों से लाभ प्राप्त करने की कोशिश करें.

वृष राशि: आज के दिन परिश्रम अधिक करना होगा. आसानी से धन प्राप्त करने की योजनाओं को धक्का लग सकता है. धन लाभ के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें. अहंकार से दूर रहें.

मिथुन राशि: आज निवेश की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ा सकत हैं. बाजार की स्थिति आपको निवेश के लिए प्रभावित कर सकती है. बड़ा जोखिम और निवेश करने से पहले अच्छे ढंग से विचार अवश्य कर लें.

कर्क राशि: लाभ की स्थिति बनी हुई है. चंद्रमा आज आपकी राशि में गोचर कर रहा है. आज आप प्रसन्न और ऊर्जा से भरें रहेेंगे. आज आपके द्वारा किए गए कार्य लाभ के साथ साथ सम्मान भी प्रदान कराएंगे.

सिंह राशि: बाजार से आज आप लाभ लेने में सफल रहेंगे. आज धन के मामले में बनाई गई रणनीति सफल हो सकती है. भ्रम की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें. बड़ा निवेश बिना जांच पड़ताल के न करें.

कन्या राशि: आज आप अपनी प्रतिभा से धन को प्राप्त करने में सफल रहेंगे. आज आप कुछ नए कार्यों को आरंभ करने की योजना भी बना सकते हैं. संबंधों से भी लाभ प्राप्त करने की स्थिति बनी हुई है. भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं.

तुला राशि: धन को प्राप्त करने में आज आपको अधिक संषर्घ नहीं करना पड़ेगा आज ग्रहों की चाल आपके लिए हितकारी होने जा रहा है. लेकिन जल्दबाजी और अति आत्मविश्वास की स्थिति से बचने का प्रयास करें.

वृश्चिक राशि: अज्ञात भय के कारण परेशान रहेंगे. मन को शांत रखने की कोशिश करें और आज मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाएं. धन लाभ के लिए आज आपको आलस को त्यागना होगा.

धनु राशि: धन लाभ के लिए आज सभी संसाधन और प्रतिभा का प्रयोग करें. कोई भी लापरवाही न बरतें नहीं तो आज आने वाला लाभ प्रभावित हो सकता है. आज बिना योजना के कोई कार्य न करें.

मकर राशि: सफलता मिलने में बाधा आ सकती है, लेकिन इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है. परिश्रम करते रहें. लाभ की स्थिति बनी हुई है. आज धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. धैर्य बनाए रखें.

कुंभ राशि: दिल और दिमाग के बीच आज बेहतर तालमेल बनाना होगा. आज मिलने वाली चुनौतियों में ही भविष्य की संभावनाएं छिपी हुई हैं आज मिलने वाले हर अवसर को लाभ में बदलने की कोशिश करें. हताशा और निराशा से दूर रहें.

मीन राशि: आज ऐसे भी अवसर आ सकते हैं जब आपको जोखिम उठाना पड़ सकता है. इसलिए हर स्थिति से निपटने के लिए आपके पास आज ठोस रणनीति होनी चाहिए. बाजार की स्थिति को अच्छे ढंग से समझने की कोशिश करें, लाभ की स्थिति बनी हुई है.

 

ये भी पढ़ें – फीकी पड़ने लगी बिटकॉइन की चमक, चीन की चेतावनी से फरवरी के बाद सबसे निचले स्तर पर

scroll to top