Close

राशिफल: मिथुन, सिंह और मीन राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 28 जनवरी 2022 शुक्रवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा वृश्चिक राशि में विराजमान रहेगा. आज ज्येष्ठा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए आप के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

मेष- मेष राशि वालों को सलाह है कि आज पूरी ऊर्जा और जोश के साथ दिन की शुरुआत करनी चाहिए. मेहनत के साथ काम करने पर जोर देना होगा. यह आपको अच्छे परिणाम देने में मदद करेगा. ऑफिस के कामों को लेकर ईमानदार रहें, नहीं तो उनके नकारात्मक पहलुओं को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए. बिजनेस के प्रति समर्पित रहें, यह आपको आने वाले दिनों में अच्छे फल देने वाला है. स्वास्थ्य की दृष्टि से छोटे-मोटे रोगों से परेशान रह सकते है. संबंधियों और दोस्तों के साथ रिश्तो में सुधार होगा. रिश्तेदारों के आगमन से घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा.

वृष- आज के दिन दूसरों की बुराई करने से बचना चाहिए. किसी के भी बारे में नकारात्मक न बोलें. यह आपकी व्यक्तित्व को खराब करेगा. साथ ही ग्रहीय स्थितियां आपके फेवर में कुछ कम नजर आ रही है. कर्मक्षेत्र में सभी का साथ लक्ष्य तक पहुंचाएगा, तो वहीं दूसरी ओर सहकर्मियों की सहायता से मिले टार्गेट पूरे करने में तत्पर दिखेंगे. कोई जोखिम भरा निवेश न करें. अन्यथा बड़ी हानि होने की प्रबल आशंका दिख रही है. आंखों से संबंधित रोग अपनी चपेट में ले सकते हैं, इसलिए टीवी, कंप्यूटर और मोबाइल जैसी चीजों से दूर रहें थोड़ी दूरी बनाकर चलें. जीवनसाथी पर बेवजह क्रोध करने से बचें.

मिथुन- मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा जाने वाला है. ग्रहों की स्थिति लाभ कराने के मूड में चल रही है. कर्मक्षेत्र में कार्यों की जिम्मेदारी आप पर होने से चिंतित रहेंगे, तो वहीं सहकर्मियों का भी कार्यभार आपको उठाना पड़ सकता है. व्यापार में सोचे गए मुनाफे हाथ लगेंगे. कड़ी मेहनत और लगन से काम करने की आवश्यकता है. अल्सर की समस्या को लेकर परेशान हो सकते है ऐसे में तीखा भोजन करने से परहेज करें. मामा पक्ष के रिश्तों में खटास होने की आशंका है, यदि ऐसी स्थिति दिख रही है तो रिश्तों में थोड़ी मिठास रखने के लिए आप कोशिश करें.

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन मानसिक तनाव लेकर आएगा. वाणी पर कटुता आपको मुश्किल में डाल सकती है. अतः सलाह है कि कम और वाणी मीठा बोलें. किसी पर शंका करने से पूर्व परिस्थितियों के सकारात्मक पहलुओं को समझना चाहिए. पदोन्नति या फिर सैलरी में बढ़ोतरी के आसार हैं. व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रयासों में कमी नहीं लानी है, बिना फल की इच्छा किए कर्तव्य का निर्वाह करें. वर्तमान समय में सेहत का ध्यान रखें. आज स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण पूरे दिन परेशानियों को न्यौता दे सकता है. घर में वरिष्ठों की बातों को गंभीरता से लें.

सिंह- आज के दिन पर्सनालिटी डेवलपमेंट की ओर फोकस करना होगा, ग्रहों का सकारात्मक सपोर्ट इस ओर बना हुआ है. ऑफिस में बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा, जिससे नई-नई चीजें सीखने में मदद मिलेगी. भूमि-भवन से संबंधित कारोबारियों को घाटा होने की आशंका है, इसलिए बिना सोचे-समझे बड़े प्रोजेक्ट में हाथ न डालें, लेकिन छोटे निवेश किए जा सकते हैं. चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें, लिवर फैटी  स्टेज पर जा सकता है. कब्ज की शिकायत भी हो सकती है, इसलिए हल्का और सुपच भोजन करें. पिता जी से कोई उपहार मिल सकता है, जिससे मन में प्रसन्नता की अनुभूति कराएगा.

कन्या- कन्या राशि वालों को आज कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. जिसे अच्छे से निर्वाह करना सम्मान के लिहाज से लाभदायक होगा. ऑफिस का काम करते समय ध्यान रखने की जरूरत है. कोशिश करनी चाहिए कि महत्वपूर्ण काम में कोई गलती न हो. व्यापार के लिए लोन लेने से बचें, अन्यथा चुकाने में परेशानियां आ सकती है. हेल्थ को देखते हुए आज अधिक से अधिक आराम करना चाहिए, जो लोग पहले से बीमार चल रहें हैं वह अवश्य रेस्ट करना चाहिए. घर में बड़े बुजुर्गों के हेल्थ का भी ध्यान रखें. कोई समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करना ठीक होगा.

तुला- आज के दिन तुला राशि वालों को मिली हुई उपलब्धियों पर प्रसन्नता महसूस होगी. पूर्व समय में आपके किए गए अच्छे कामों की सराहना होगी.  समाज में आपका मान सम्मान होगा. ऑफिस में सहयोग मिलेगा, साथ ही टीमवर्क में काम करते हैं तो अपने अधीनस्थों के कार्य पर भी ध्यान दें. पार्टनरशिप में व्यापार करने से पहले विचार कर लें. यह फैसला लेने में जल्दबाजी करना ठीक नहीं होगा. अचानक सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है, जिससे पूरा दिन इसी की आपाधापी में गुजर सकता है. जमीन और संपत्ति से संबंधित मामलों में सफलता मिलेगी. संतान के आचरण में निगाह रखने की जरूरत है.

वृश्चिक- आज का दिन अच्छे रिजल्ट पा सकते हैं, सिर्फ आपको लक्ष्य साधने की देर है. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को उन्नति के अवसर मिलेंगे. काम को कर्मठता और लगन से करना होगा. कार्यों के प्रति लापरवाही और गलती वर्तमान में ठीक नहीं. गिफ्ट से संबंधित थोक का कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. विद्यार्थी वर्ग अनावश्यक समय न बर्बाद करते हुए कुछ क्रिएटिव कार्य करें. महिलाओं को हार्मोन संबंधित समस्या हो सकती है, जिसके लिए अत्यधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता होगी. परिवार को थोड़ा समय दें, उनके साथ बातचीत करने से खुशी दोगुनी होगी. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता तय हो सकता है.

धनु- धनु राशि वाले व्यक्ति दिन की शुरुआत पूजा-पाठ से करें. सुबह भगत भजन करने से मन को शांति की अनुभूति होगी. ऑफिस में कार्यों की गुणवत्ता पर ध्यान दें. विदेश में नौकरी की इच्छा रखने वालों को सफलता हाथ लग सकती है. सोने-चांदी के बिजनेस में नुकसान की आशंका है. युवा वर्ग सामाजिक कार्यों में हाथ बढ़ाए, अच्छे कार्य और जरूरतमंदों की सहायता अच्छे फल प्राप्ति देने वाले होंगे. व्यर्थ की बातचीत में समय बिताने से कोई फायदा नहीं होगा. वाहन सावधानी से चलाना होगा. चोट-चपेट लग सकती है. परिवार में बिगड़े संबंधों में सुधार की उम्मीद है जिसकी पहल होने पर आपको भी इसे स्वीकार कर लेना चाहिए.

मकर- मकर राशि वाले आज के दिन भौतिक सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे. ऑफिस में उच्चाधिकारियों से विवाद करने से बचें, कोशिश करें कि उनका गुस्सा आप द्वारा किए हुए गलत कामों में न फूटे. नई नौकरी के आवेदन के लिए समय उपयुक्त है. होम अप्लायंसेज का व्यापार करने वाले यदि स्टॉक मंगा रहे हैं, तो आज ऑर्डर कर देना चाहिए. हार्ट पेशेंट लापरवाही बिल्कुल न बरतें, बदलता मौसम समस्या दे सकता है. बड़े भाई को आर्थिक लाभ की संभावना है. उनसे आज कुछ उपहार मिल सकता है. घर में कुछ ऐसा समान ला सकते हैं जिससे घर की सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी.

कुंभ- कुंभ राशि वालों को नए संपर्क के साथ मेलजोल बढ़ाना लाभकारी होगा. अच्छे संबंधों में बढ़ोतरी भविष्य में फलदायी साबित होगी. टेलीकॉलर का काम करने वालों के लिए दिन विशेष रूप से अच्छा होगा, तो वहीं दूसरी ओर टारगेट भी पूरे होंगे. व्यापार में हिसाब किताब में चूक से नुकसान हो सकता है, अतः इसे एक बार दोबारा चेक करना अति आवश्यक है. आंख में चोट लगने की आशंका है, इसलिए सावधान रहें. नुकीली चीजों को खुद से दूर रखें. घर की जरूरत का सामान खरीद सकते हैं. कोशिश करें कि मार्केट जाकर अनावश्यक चीजें खरीदने में धन व्यर्थ न हो.

मीन- आज के दिन परिश्रम और सक्रियता बढ़ाना होगा. जो काम भी आज आपके द्वारा किया जाए उसमें गलतियों की गुंजाइश न हो.  करियर पर फोकस करने की आवश्यकता है, इस समय की गई मेहनत भविष्य में उन्नति के द्वार खोलेगी. व्यापारियों की कोई बड़ी डील पक्की हो सकती है. जिससे अच्छा मुनाफा हाथ लगने की उम्मीद होगी. नियमित रूप से एक्सरसाइज करें क्योंकि ग्रहीय स्थितियां आपके वजन में वृद्धि करने का मूड बनाए हुए हैं, साथ ही मोटापा बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों से दूरी बनाना ही अच्छा होगा.  कुटुंब के लोग घर मिलने आ सकते हैं. माता-पिता से आशीर्वाद लेकर ही घर से निकलें.

 

 

यह भी पढ़ें- एसईसीएल 100 मिलियन टन क्लब में, मुख्यालय में अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा ने  किया ध्वजारोहण

One Comment
scroll to top