Close

CG पीएससी की भर्ती में हुई गड़बड़ियों और अन्याय के विरोध में राजधानी में आज कैंडल मार्च

रायपुर। सीजी पीएससी की भर्ती में हुई गड़बड़ियों और अन्याय के विरोध में आज राजधानी रायपुर में श्रद्धांजलि सभा तथा कैंडल मार्च का आयोजन किया गया है। भाजपा नेता गौरी शंकर श्रीवास के नेतृत्व में आज एक शिष्ट मंडल ने राज्यपाल से भेंट कर पीएससी घोटाले को लेकर शिकायत की। आंदोलनकारियों का कहना है कि पीएससी में हुई भर्तियों में जिस तरह अपात्र लोगों का चयन किया गया है, उससे इमानदार सिस्टम मर चुका है और बेरोजगारों के सपने भी धूमिल हुए हैं इसलिए प्रतीक स्वरूप यह श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जा रही है। इसमें पीएससी की चयन सूची में हुई गड़बड़ी का विरोध करने वाले नेता और युवा शामिल होंगे।

भाजपा नेता गौरीशंकर श्रीवास ने आज एक ट्वीट करते हुए कहा कि यह आंदोलन किसी के व्यक्तिगत खिलाफ नहीं है बल्कि पीएससी में जो भ्रष्ट तंत्र पनपा है, उसके खिलाफ है। पीएससी में बेरोजगार युवा साथी और पीड़ित हिस्सा लेंगे। आज शाम को 6 बजे कलेक्ट्रेट स्थित बाबा अंबेडकर की प्रतिमा के सामने सभी इकट्ठाट्टा होंगे जहां श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाएगी।

उसके बाद कैंडल मार्च भी किया जाएगा। आंदोलनकारियों ने युवाओं से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में इस आंदोलन में शामिल हों। यह युवाओं के और बेरोजगारों के भविष्य का सवाल है।

दूसरी ओर कांग्रेस नेताओं ने पुलिस को एक ज्ञापन देते हुए आंदोलनकारियों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की है। आरोप है कि भाजपा के कुछ नेता युवाओं को भड़का रहे हैं, गलत जानकारी दे रहे हैं और पीएससी को बदनाम कर रहे हैं।

श्रीवास ने कहा कि आज पीएससी में टामन सिंग सोनवानी या ध्रुव है कल कोई और आयेगा। प्रशासनिक पदो की मंड़ी लगा दी गयी है। प्रदेश में घोर अंधेरगर्दी व्याप्त हो गया है इसलिए आंदोलन जरूरी है।

उन्होंने कहा कि जितने भी ठगे अभ्यर्थी हैं, उन्हें आना ही हैं ये लड़ाई हमारी हैं। सभी से निवेदन है की आज शाम 6 बजे घड़ी चौक पहुंचे. अगर अभी कुछ नहीं किए तो जो हमारा हक मार के किसी और को दिया गया हैं उनका कोई कुछ नहीं बिगlड़ पाएगा।

श्रीवास ने कहा कि हमारा अगला कदम न्यायालय में याचिका दायर करना होगा लेकिन इसके पहले सभी से विचार-विमर्श किया जाएगा। जरूरी हुआ तो पीएससी परीक्षा में लोगों को न्याय दिलाने के लिए अदालती लड़ाई लड़ी जाएगी।

scroll to top