Close

इस बैंक से लोन लेने के लिए ब्रांच जाने की जरूरत नहीं, डिजिटली देगा 35 लाख तक का लोन

डिजिटल बैंकिंग (Digital Banking) को बढ़ावा देने के लिए देश के तमाम बैंक नए-नए प्रॉडक्ट लॉन्च कर रहे हैं. इससे न सिर्फ ग्राहकों को सुविधा मिल रही है बल्कि ब्रांच जाने के झंझट से भी मुक्ति मिल रही है. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) ने अभी हाल ही में अपने ऐप योनो पर रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (RTXC) नाम से लोन प्रॉडक्ट लॉन्च किया था. इसके तहत ग्राहक एसबीआई योनो ऐप के जरिये 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन (Personal Loan) ले सकते हैं. इसके लिए ग्राहकों को ब्रांच जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सारा काम घर बैठे डिजिटल माध्यम से ही होगा. यह सुविधा सैलरीड क्लास के लिए शुरू की गई है.

एसबीआई की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि RTXC के तहत पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों की पात्रता की जांच सहित उनके दस्तावेजों की जांच और अन्य प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल ही होगी. ऐप के जरिये पर्सनल लोन देने की यह सुविधा सैलरीड क्लास को खास तौर पर ध्यान में रख कर शुरू की गई है. उन ग्राहकों को इसका फायदा ज्यादा मिलेगा, जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई में है.

ये लोग ले सकते हैं लोन

  • जिनका सैलरी अकाउंट SBI में है.
  • जिनकी कम से कम सैलरी 15,000 रुपये महीना है.
  • केंद्र एवं राज्य सरकारों के कर्मचारी, सेंट्रल पीएसयू एवं मुनाफे वाले स्टेट पीएसयू के कर्मचारी, राष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थानों के कर्मचारी, चुनिंदा निजी कंपनियों जिनका बैंक से संबंध है या नहीं है उनके कर्मचारी भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

चेयरमैन ने ये कहा

0 Comments
scroll to top