Close

संभागायुक्त कावरे ने दी अनुविभागीय अधिकारी एवं तहसील कार्यालय भिलाई-3 में दी दबिश

० लंबित राजस्व प्रकरणों के निराकरण में लाए तेजी – श्री कावरे

दुर्ग। जिले के अनुविभागीय कार्यालय एवं तहसील कार्यालय भिलाई 3 में आज उस समय अफरा तफरी मच गई जब संभागायुक्त महादेव कावरे ने कार्यालय में औचक निरीक्षण पर पहुंचे।निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम उन्होने राजस्व न्यायालयों में दर्ज प्रकरणों का अवलोकन किया, जिस दौरान अनुविभागीय अधिकारी भिलाई 3 के न्यायालय में 254 प्रकरण लंबित पाए गए, जिन पर त्वरित कार्यवाही हेतु जागेश्वर कौशल अनुविभागीय अधिकारी को निर्देश दिए। इसी प्रकार न्यायालय तहसीलदार में 274 प्रकरण एवं न्यायालय नायब तहसीलदार में 96 प्रकरण लंबित पाए गए जिनमें 2 वर्ष से अधिक 8 प्रकरण लंबित पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई एवं त्वरित कार्यवाही के स्पष्ट निर्देश तहसीलदार चंद्रशेखर मंडई को दिए गए साथ ही अनुविभागीय अधिकारी को उनके अधीनस्थ न्यायालयों की भी समय-समय पर जाँच करने के निर्देश दिए।

पंजियों का करे नियमित संधारण, निर्णित प्रकरणों को करे रिकार्ड रूम में जमा

संभागायुक्त द्वारा निरीक्षण के दौरान न्यायालय में संधारित किए जाने वाले विभिन्न पंजीयो का अवलोकन किया, जिस दौरान उन्होने आदेशिका पंजी, अभिलेख पासबुक, रोकड़ पासबुक, निरीक्षण पंजी, लोक न्यास पंजी एवं डायवर्सन पंजी का अवलोकन किया जिसे निर्धारित प्रारूप में नियमित अद्यतन के निर्देश संबंधित कर्मचारी को दिए गए।
अनुविभागीय अधिकारी न्यायालय में 230 निर्णित प्रकरण व तहसीलदार न्यायालय में 150 निर्णित प्रकरणों को शीघ्र रिकार्ड रूम में जमा करने के निर्देश दिए साथ ही अर्थदण्ड वसूली हेतु तहसील कार्यालय में कुल 11750 रू. वसूली शेष पाया गया जिस पर तत्काल वसूली की कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।
संभागायुक्त ने सभी कर्मचारियों के टेबल पर नाम पट्टिका आवश्यक रूप से रखे जाने के निर्देश भी दिए साथ ही कार्यालय में लोक सेवा गारंटी अधिनियम की सूचना पटल भी लगाए जाने के निर्देश दिए गए।

scroll to top