Close

राशिफल: मेष राशि, सिंह राशि और कुंभ राशि वाले रहें सावधान, हो सकती है हानि, जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 28 मई, शुक्रवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है. आज मूल नक्षत्र है. चंद्रमा धनु राशि में गोचर कर रहा है. आज कुछ राशियों को जॉब, धन, करियर और बिजनेस के मामले में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है, आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज गलतियों की कड़ी समीक्षा करें. खुद से हुई लापरवाहियों को सहजता से स्वीकार कर सुधारने की कोशिश करें. आर्थिक लाभ की स्थिति बन रही है. धर्म-अध्यात्म में ध्यान बढ़ाने की जरूरत है. गरीब को संभव हो तो भोजन भी करा सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को धैर्य रखना होगा. काम में प्रदर्शन के स्तर पर गिरावट न आने दें. व्यापारियों को फिलहाल की स्थिति से निराश होने की जरूरत नहीं है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए परिश्रम करते रहना होगा. स्वास्थ्य को लेकर ऐसे लोग जिन्हें पहले से कोई परेशानी है, उन्हें आराम मिलने की प्रबल संभावना है. घर में माता-पिता की सेवा करें, उनका आशीर्वाद लाभदायक होगा.

वृष- आज के दिन कुछ कठोर फैसले दूसरे की भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं. नए रिश्ते जोड़ने के लिए बढ़ रहे हैं तो थोड़ा गंभीरता से सोचने की जरूरत है. ऑफिस के कामकाज को लेकर सजगता रखनी होगी. टीम के प्रदर्शन पर भी निगाह रखें. व्यापार में बड़ा धन का निवेश अभी न करें, कानूनी कार्यवाही की आशंका है. आपके सभी कागज और व्यवस्थाएं मानक के अनुरूप हों. शराब और सिगरेट से दूरी बनाए रखना लाभप्रद होगा. अनावश्यक यात्रा से परहेज रखें. घर में मां की जरूरतों का ध्यान रखें. कोई बड़ा निर्णय ले रहे हैं तो पिता या बड़े भाई से सलाह लेकर ही कदम बढ़ाएं.

मिथुन- आज के दिन पुरानी प्लानिंग सफल होती नजर आ रही है. आत्मविश्वास बढ़ेगा और कामकाज में मित्रों की मदद मिलेगी. धार्मिक विचार-ईश्वर पर आस्था बढ़ाने वाले काम करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों का रूटीन काम पूरा करने में फोकस और बढ़ाएं. इस समय का बेहतर काम भविष्य की राह खोलेगा. खुदरा व्यापारियों के लिए आर्थिक लाभ का दिन है. ग्राहकों की पसंद के मुताबिक स्टॉक बढ़ाएं. खानपान में फाइबर युक्त और प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों को शामिल करें. गर्म पानी और लिक्विड फूड मरीजों को राहत देंगे. परिवार में लोगों को खुश रखने का प्रयास करें. संभव हो तो उनकी मनपसंद चीजें भेंट करें.

कर्क- आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा के साथ काम करें. करियर से जुड़ी दिक्कतें ठीक होती नजर आ रही हैं. ऑफिस के कामकाज में जल्दबाजी नुकसानदेह हो सकती है. वहां के कामकाज को नियम कायदों के हिसाब से पूरा करें. युवा उच्च शिक्षा या नौकरी के लिए अपनी तैयारी और बढ़ाएं. कठिन विषयों पर फोकस करें. विद्यार्थी शिक्षकों की सलाह से अपने महत्वपूर्ण विषयों में अभ्यास बढ़ाएं. स्वास्थ्य को लेकर कान में दर्द की तकलीफ आज और बढ़ सकती है. सांस या अस्थमा के रोगी अपनी दवा या दिनचर्या में अचानक बदलाव न करें. परिवार में सबको साथ लेकर चलें अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है.

सिंह- आज के दिन छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें, उन्हें तूल देने से बेवजह की बहस और तनाव बढ़ेगा. कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति बनती है तो भागीदारी कम से कम करें या खुद को अलग रखें. घर में छोटे लोगों के साथ सामंजस्य बढ़ाएं. ऑफिस में वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन मिलेगा. जिम्मेदारियां समय से त्रुटि रहित पूरा करें. व्यापार को लेकर कुछ कठिन फैसले करने पड़ सकते हैं, ध्यान रखें लाभ के लोग में आकर जल्दबाजी न करें. पेट संबंधी रोगों से परेशान लोगों की दिक्कतें बढ़ सकती हैं. महिलाओं को हार्मोनल दिक्कतें होने की आशंका है, डॉक्टर की सलाह पर दवाई लेकर निदान पा सकते हैं.

कन्या- आज के दिन मन में द्वंद्व की स्थिति रहेगी, खुद को दूसरों की भ्रामक बातों और कंफ्यूजन से बचाएं. इच्छा भरा काम पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करें. ऑफिस के कामकाज में सहयोगियों की मदद करनी पड़ सकती है. सरकारी कामकाज के दौरान अधिकारी से नोकझोंक की आशंका है. संयमित रहना फायदेमंद होगा. व्यापारियों को ग्राहकों से अच्छे से पेश आने की जरूरत है. हेल्थ को देखते हुए खाने-पीने में ठंडी वस्तुओं का परहेज रखें, गला खराब होने से जुकाम की आशंका है. बुजुर्ग महिलाओं को स्वास्थ्य परेशानियां होंगी. ननिहाल से अप्रिय समाचार मिल सकता है, घर में सभी का सहयोग मिलेगा.

तुला- आज के दिन कोई भी फैसला लेते वक्त सभी पहलुओं को पूरी गंभीरता जांच लें. अपनी प्रबंधन क्षमता बेहतर बनाने के लिए सहकर्मियों को तैयार रखते हुए उनका सहयोग लेने का प्रयास कारगर होगा, अपने अधीनस्थों पर बेवजह नाराज न हों, उनकी मदद से ही बड़े प्रोजेक्ट में आपको सफलता मिलनी है. व्यापारियों को हुनर और अधिक मांजने की जरूरत है. युवा को रिलैक्स करना चाहिए वहीं विद्यार्थी समय का सदुपयोग करें. बाहर का भोजन न करना ही लाभप्रद होगा. आंखों में जलन महसूस हो रही है तो ठंडे पानी से धोएं. संयुक्त परिवार में रहने वाले लोगों के बीच विवाद की स्थिति हो सकती है, सजग रहें.

वृश्चिक- आज के दिन अच्छे अवसरों का लाभ उठाने के लिए तैयार रहें. ऑफिशियल कार्यों में परिवर्तन हो सकता है, कर्मठ रहते हुए कर्तव्यों का निर्वाह करें. यदि आप टीम को लीड करते हैं तो सचेत रहें, उनसे मतभेद होने की आशंका है. व्यापारियों की बड़ी डील पक्की हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग गणित या कठिन लग रहे विषय पर पूरा ध्यान दें. युवाओं को दूसरों का सहयोग सुविधा जनक लग सकता है. सेहत में डिहाइड्रेशन की समस्या होने की आशंका है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करना चाहिए. परिवार में प्रभाव बढ़ेगा साथ ही अन्य लोग भी सराहना करेंगे. नाते-रिश्तेदारों की कुशलता का समाचार मिल सकता है.

धनु- आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है, अपनों का सहयोग मिलेगा. पुराने मित्र और रिश्तेदारों के साथ गर्मजोशी बढ़ाने की जरूरत है. डाटा से जुड़ा काम करने वालों को सजगता बरतने की जरूरत है. कांफिडेंशियल फैक्ट अजनबियों या भरोसेमंद लोगों के साथ साझा न करें. बिना अनुभव प्राप्त किए कोई नया कारोबार न शुरू करें, नुकसानदेह हो सकता है. फील्ड के दिग्गज लोगों की सलाह कारगर हो सकती है, विद्यार्थी की तरह पेश आकर अनुभव लेना भविष्य के लिए लाभदायक होगा. युवा करियर के नए आयाम को लेकर एकाग्रता बढ़ाएं. स्वास्थ्य सही रखने के लिए आलस्य दूर रखना होगा.जीवनसाथी से मामूली बात पर विवाद की आशंका है.

मकर- आज के दिन कंधों पर आयी जिम्मेदारियों को बोझ नहीं समझना चाहिए. घर और बाहर के कामों से तनाव बढ़ेगा. ध्यान रखें, आपका तनाव का असर परिवार और करियर दोनों पर पड़ेगा. कामकाज पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है. नई नौकरी खोज रहे हैं तो धैर्य रखने की जरूरत होगी. व्यापारियों को व्यवहार को लेकर संयम रखना होगा. युवा कीमती समय व्यर्थ न जाने दें. विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण विषयों का दोहराव जारी रखने की जरूरत है. सेहत में डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों के प्रति सचेत रहना होगा. घर में आर्थिक हालात खराब होने की सूरत में मानसिक तनाव घेर सकता है.

कुंभ- आज के दिन परिस्थितियों के मुताबिक दिन की शुरुआत करें. प्लानिंग ऐसी रखें कि अपने सभी काम समय रहते पूरा हो. सहयोगियों के कामकाज की नियमित समीक्षा भी जरूरी है. परिश्रम और सहयोग के जरिए तालमेल बनाकर रखें. दूध का व्यापार करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले युवाओं को भी सफलता के आसार हैं. विद्यार्थी भी आज पढ़ाई में मन लगाएंगे. स्वास्थ्य को लेकर वह लोग जो गंभीर रोगों से जूझ रहे हैं वह दवाई और दिनचर्या में कोई भी लापरवाही न करें. आज शुभ संस्कार के लिए करीबी और परिजनों की ओर से निमंत्रण मिल सकता है.

मीन- आज का दिन बेहद शुभ है. रुके काम निश्चित तौर पर बनते दिख रहे है. किसी करीबी को उधार देना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर अधीनस्थों पर क्रोध करने से बचें, तो वहीं दूसरी ओर अहम् भूमिका निभानी पड़ सकती है. खिलौनों का कारोबार करने वाले व्यापारियों को लाभ मिलेगा. दैनिक जरूरत की वस्तुओं के दुकानदारों को रेंज बढ़ाना होगा. युवा तकनीकी के दुरुपयोग को लेकर सतर्क रहें. सेहत में पीठ का पुराना दर्द उभर सकता है, डॉक्टर की सलाह पर जरूरी दवाएं और सावधानियां लागू करें. घर में बदलाव की संभावना बन रही है. परिवार के बड़े-बुजुर्गों के साथ बातचीत के बाद ही महत्वपूर्ण फैसला लें.

 

ये भी पढ़ें – आर्थिक राशिफल: मिथुन, कन्या राशि और तुला राशि वालों को इन बातों पर देना होगा ध्यान, 12 राशियों का जानें राशिफल

One Comment
scroll to top