Close

राशिफल: मेष, कर्क राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 10 दिसंबर 2021 शुक्रवार को मार्गशीर्ष मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी की तिथि है. आज शुक्रवार को शतभिषा नक्षत्र और चंद्रमा का गोचर कुंभ राशि में हो रहा है. आज हर्शण योग का निर्माण हो रहा है. शुक्रवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष-आज के दिन पूरे कॉन्फिडेंस के साथ कार्य करें, मन में ऐसा भाव नहीं लाना है कि कार्य हो पाएगा या नहीं. दिमाग में भी पॉजिटिव थॉट आएंगे जिनका भलिभांती उपयोग करना चाहिए. ऑफिस में अच्छे कर्मियों में आपकी गणना होगी, टीम को लीड करने का भी मौका भी मिल सकता है. लाइजनिंग का बिजनेस करने वालों को बड़ा मुनाफा हो सकता है. स्वास्थ्य में प्रोटीन युक्त भोजन का ही सेवन करें,  क्योंकि अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ग्रह कमजोर चल रहे हैं. ग्रहणीओं को आज घर में अत्यधिक कार्य रहेगा, इसलिए बिल्कुल आलस्य न करें. परिवार में आर्थिक रूप से किसी योजना में मदद करनी पड़ेगी.

वृष-आज के दिन परेशानियों को अपने तक ही सीमित रखें अन्यथा दूसरे लोग इसका लाभ उठा सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों से संतुष्ट रहेंगे वहीं मेहनत से सफलता के नये द्वार खोलने में सफल रहेंगे. लोहे से संबंधित व्यापार करने वालों को सावधानी के साथ लेनदेन करना चाहिए. आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को तकनीकी रूप से दक्ष बनना लाभप्रद होगा. सिर दर्द को लेकर परेशान हो सकते है जिनको माइग्रेन की समस्या है उनको अलर्ट रहने की सलाह है. घर में रहते हुए अपने मन पसंदीदा कार्यों को महत्व दें. मित्रों से फोन पर बात कर उनका हाल-चाल लें.

मिथुन-आज के दिन आपको मानसिक रूप से बहुत मजबूत रहना है किसी भी प्रकार की नकारात्मक सोच आपकी ऊर्जा को कम करने वाली होगी. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को नया काम करने का अवसर मिलेगा, वहीं हो सकता है किसी नये सहकर्मी कि जिम्मेदारी आपको दे दी जाएं. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले लोग, पार्टनर के साथ आपसी सामंजस्य बनाकर चलें. विद्यार्थी वर्ग को कठिन विषयों को समझने के लिए टीचरों का मार्गदर्शन लेना चाहिए.हेल्थ में  मानसिक तनाव रोगों का कारण बन सकता है, बेवजह का भार महसूस न करें. जीवनसाथी का क्रोध मन  को खिन्न कर सकता है ऐसी स्थिति में आपसी समझ जरूरी है.

कर्क- आज के दिन बेवजह की नकारात्मक ऊर्जा यानी नकारात्मक बातों को अपने आस-पास भी भटकने न दें. नौकरीपेशा के लोगों को उच्चाधिकारियों के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारियों को अपने सरकारी कामों को निपटाने में अधिक ध्यान देना चाहिए यदि कोई उनके कार्य रुके हुए हैं तो उसे आने वाले दिनों में पूरा करने की योजना बनानी होगी. विद्यार्थियों के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से दिन आराम करने वाला है. हेल्थ कि बात करें तो रोगों के प्रति बेवजह की शंका दिमाग में न पाले दिक्कत बढ़ सकती है. बड़े खर्चों के चलते आपकी सेविंग्स टूट सकती है, हाथ खींच कर चलें.

सिंह-आज के दिन आपको लोगों के साथ बहुत अच्छा कम्युनिकेशन बना कर चलना होगा. वहीं ऑफिस के अंदर भी अपने काम में कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल नहीं बनाना चाहिए अन्यथा आपकी वर्क रिपोर्ट खराब हो सकती है.  व्यापारियों को कोई भी निर्णय बिना सोचे समझे आज के दिन नहीं लेनी चाहिए.विद्यार्थी रटने के बजाए विषय को समझने पर ध्यान दें.  हेल्थ में  जो लोग लम्बे समय से किसी नशीली पदार्थ  का सेवन कर रहें हैं, तो उनको अब अलर्ट हो जाना चाहिए स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत होने की प्रबल आशंका बनी हुई  है. परिवार को समय दें, उनके साथ भगवान की मंगल आरती भी  कर सकते है.

कन्या-आज के दिन मनोरंजन के साथ समय व्यतीत करना होगा. पिछले कई दिनों से जो व्यस्तता चल रही थी उसे कम करते हुए आज आराम को महत्व दें. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ अच्छा कार्य करेंगे जिससे उच्च अधिकारियों को प्रसन्नता होगी. व्यापारियों को यह समय बहुत ही सूझ-बूझ के साथ निर्णय लेने चाहिए. युवा वर्ग अपने करियर को लेकर  वर्तमान समय में सजग रहें वहीं आर्ट एंड कल्चर से जुड़े विद्यार्थियों को सम्मान मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य में  हृदय रोगियों को अधिक चिंता करने से बचना होगा अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा. बड़ी बहन की ओर से स्नेह एवं मार्गदर्शन मिलेगा.

तुला- आज के दिन धन लाभ की संभावनाएं बनी हुई है, जिन लोगों ने पहले निवेश किए थे उनको आज अच्छे ब्याज दर पर मुनाफा प्राप्त होगा. तो वहीं  ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो बहुत ही कूल रहते हुए, सभी के साथ सौम्य व्यवहार करना सही रहेगा अन्यथा विवाद हो सकता है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते है उन्हें पार्टनर से ताल-मेल बना कर चलना होगा जिससे व्यापार में लाभ हो.हेल्थ में कब्ज के रोगी सचेत रहें साथ ही यदि आपको कॉन्स्टिपेशन की प्रॉब्लम अधिक रहती है तो खान-पान में फाइबर का सेवन अधिक करें. भाई के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें.

वृश्चिक- आज के दिन ग्रह आपको जिम्मेदारियों का भार देकर आपकी क्षमता को चेक करना चाहते हैं इसलिए जहां एक ओर कार्य पर निगाह रखनी हैं तो वहीं दूसरी ओर अन्य से सपोर्ट कुछ कम मिलेगा. ऑफिशियल वर्क में आपकी दक्षता महत्वपूर्ण भूमिका निभानी वाली होगी. कार्यों को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेगी, जिसको लेकर तैयार रहना है. व्यापार को कैसे आगे बढ़ाए इसको लेकर प्लानिंग करना सर्वोत्तम रहेगा.युवा वर्ग यदि शिक्षा से संबंधित कोई कोर्स करना चाहते हैं तो आज से प्रारम्भ कर दें. सेहत में भारी समान को उठाने से बचें अन्यथा कमर में खीचाव हो सकता है. परिवार व मित्रों के सामने अपनी बात रख पाएंगे.

धनु- आज के दिन आत्मविश्वास के कारण कार्यों में सफलता प्राप्त होती दिखाई दे रही है. वहीं कई प्रकार के शुभ समाचार भी प्राप्त होंगे. ऑफिशियल संबंधित बात करें तो यदि आप कोई प्रोफेशनल कोर्स करना चाहते हैं, जिससे आपका जॉब प्रोफाइल बढ़े तो कर सकते हैं.व्यापारियों के लिए आज का दिन सचेत रहने वाला है अनावश्यक रूप से स्टॉक बढ़ाना भविष्य में हानि दे सकता है.विद्यार्थियों को ऑनलाइन क्लासेस को गंभीरता से लेना चाहिए, अन्यथा आप अन्य से पिछड़ सकते है.  हेल्थ में कफ संबंधित रोग आपको परेशान कर सकते है. परिवार के साथ स्वादिष्ट पकवानों का आनंद लेंगे. परिवार की स्थिति अनुकूल रहेगी.

मकर- आज के दिन  जरूरतमंदों की मदद करने से पीछे न हटें, आपका यह छोटा-सा सहयोग दूसरों के चेहरे पर मुस्कान ला सकता है. ऑफिशियल कार्यों की अधिकता के चलते आपका स्वभाव  थोड़ा चिड़चिड़ा हो सकता है. ऐसे में दूसरों पर क्रोध करने से बचें. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको अपने ग्राहकों को आकर्षित करने कुछ नई योजनाओं को लाना होगा. सेहत में थायराइड से संबंधित कोई परेशानी चल रही है तो इस ओर सचेत हो जाएं क्योंकि वर्तमान समय में दिक्कत बढ़ सकती है. यदि आप घर से बाहर रहते हैं तो मां के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें और उनको भी रहने की सलाह दें.

कुंभ- आज के दिन आपके द्वारा की गयी छोटी-छोटी सेविंग्स भविष्य के लिए लाभप्रद साबित होगी, इसलिए सेविंग्स के लिए कुछ प्लान करें,कर्मक्षेत्र में आपको सम्मान प्राप्त होगा और जो भी कार्य करेंगे उससे आपके बॉस प्रसन्न हो सकते हैं.बिजनेस में कॉम्पटीटर्स से तना-तनी हो सकती है, बुद्धि एवं बल पर व्यवसाय करना मुश्किलों में डाल सकता है. सेहत में बालों की केयर करें, यदि बालों में कोई समस्या काफी दिन से चल रही है तो डॉक्टर से संपर्क कर उसका निदान करें. परिवार के सदस्यों से वार्तालाप करते समय अपने शब्दों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति वाणी में कुछ कठोरता ला सकती है.

मीन- आज के दिन मानसिक तनाव दूर होता दिखाई देगा. ईर्ष्या और द्वेष रखने वाले लोग आपसे दूर रहेंगे. ऑफिस में अपने ही भरोसे पर कार्य करना उचित रहेगा, क्योंकि सहयोगी किन्हीं कारणों के चलते मौके पर मदद नहीं कर पायेंगे.व्यापारियों को आज कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ेंगे साथ ही कानूनी मामलों में धन खर्च भी करना पड़ सकता है.  स्वास्थ्य में हड्डियों से संबंधित समस्या हो सकती है. वहीं जिन लोगों को अल्सर की समस्या है वह अपना विशेष ध्यान रखें. परिवार में स्थितियां सामान्य रहेंगे छोटी-छोटी बातों को लेकर तनाव लेने की आवश्यकता नहीं है. अपनों के प्रति अनावश्यक क्रोध करने से भी बचना होगा.

scroll to top