Close

आर्थिक राशिफल: कर्क, तुला और मकर राशि वाले निवेश में बरतें सावधानी, कुंभ राशि में खास योग बन रहा है. जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 1 जून, मंगलवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. इस दिन चंद्रमा कुंभ राशि में गोचर कर रहा है. जहां पर पहले से ही बृहस्पति ग्रह यानि गुरू विराजमान हैं. ज्योतिष शास्त्र में जब चंद्रमा और गुरू आते हैं तो गजकेसरी योग का निर्माण होता है. इस योग को ज्योतिष शास्त्र में अत्यंत शुभ योग माना गया है. जानते हैं राशिफल-

मेष राशिफल: धन के मामले में आज सावधानी बरतनी होगी. लाभ के साथ हानि का भी योग बना हुआ है. बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो ये समय उत्तम है, लेकिन किसी भी प्रकार की जल्दबाजी की स्थिति से बचने का प्रयास करें.

वृष राशिफल: कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है. लेकिन जहां तक संभव हो इससे बचने का प्रयास करें. धन की कमी के कारण, आप आज मिलने वाले अवसरों का पूर्ण लाभ उठाने में असफल हो सकते हैं. लेकिन धैर्य बनाएं रखें.

मिथुन राशिफल: आय में वृद्धि करने के उपायों के बारे में विचार करें. आज मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें. संबंधों के महत्व को आपको जानना होगा. आज अवसरों से लाभ प्राप्त करने की कोशिश करें.

कर्क राशिफल: मन अशांत रहेगा. जून का महीना आपके लिए विशेष महत्वपूर्ण है. 2 जून को आपकी राशि में मंगल का प्रवेश होने जा रहा है. जिसका प्रभाव आज से ही महसूस करने लगेंगे. अधिक उत्साह में उठाया गया कदम, गलत साबित हो सकता है. धन की बचत करें.

सिंह राशिफल: धन लाभ की स्थिति बनी हुई है. बाजार से आज आप लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे. रणनीति बनाकर बाजार में निवेश करें. अधिक लोभ हानि का कारण भी बना सकता है. इसलिए आज आपको अपने लक्ष्य निर्धारित करने होंगे.

कन्या राशिफल: आज आय से अधिक धन का व्यय आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. धन के मामले में अब आपको योजना बनाकर कार्य करने की जरूरत है. कर्ज देने की स्थिति से बचें. आनॅलाइन लेनदेन में सतर्कता बरतें.

तुला राशिफल: धन से धन बनाने में सफल रहेंगे. आज उत्साह में कोई कमी महसूस नहीं होगी. आज आप अपने अनुभवों से अच्छा लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे. किसी मित्र के सहयोग से कोई रूका हुआ कार्य पूर्ण हो सकता है.

वृश्चिक राशिफल: नकारात्मक ऊर्जा से बचने का प्रयास करें. आज मन अशांत रहेगा. धन के मामले में निवेश करने से पहले सभी बिंदुओं की पड़ताल अवश्य कर लें. आज दिन और दिमाग के मध्य संतुलन बनाने का प्रयास करें. उधार लेने की स्थिति से बचें.

धनु राशिफल: ज्ञान और अनुभव से आज आप धन प्राप्त करने में सफल रहेंगे. आज आय के स्त्रोत विकसित करने की दिशा में ठोस रणनीति बनाने में सफल रहेंगे.

मकर राशिफल: शनि आपकी राशि में वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं. आज परिश्रम के अनुसार धन लाभ होने में मुश्किल आ सकती है, लेकिन इससे निराश होने की जरूरत नहीं है. लंबे समय के लिए निवेश की योजना बना सकते हैं.

कुंभ राशिफल: आज आपकी राशि में विशेष योग बन रहा है. गुरू के साथ चंद्रमा की युति से गजकेसरी योग बन रहा है. जो धन लाभ के साथ, जॉब और करियर में भी अच्छा फल प्रदान करने जा रहा है. कोई नया कार्य आरंभ करने की योजना बना सकते हैं. धन लाभ की स्थिति भी बनी हुई है.

मीन राशिफल: धन के मामले में आज आपको भविष्य की योजनाओं पर गौर करना होगा. आय में वृद्धि करने के बारे में सोच रहे हैं तो इस समय किया गया प्रयास सार्थक साबित हो सकता है. धन के मामले में सचेत रहें.

 

ये भी पढ़ें – बैंक में जरूरी काम है तो पहले पढ़ लें ये खबर, इस महीने इन-इन तारीखों को बंद रहेंगे

One Comment
scroll to top