Close

रूचि सोया का न्यूट्रास्युटिकल व्यवसाय में कदम, पतंजलि-न्यूट्रेला संयुक्त ब्रांड नाम से उतारेगी पौष्टिक प्रोडक्ट्स

अपने उत्पादों की विविधता को आगे बढ़ाते हुए रूचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने न्यूट्रास्युटिकल एंड वेलनेस प्रोडक्ट्स सेगमेंट में अपना कदम बढ़ाया है. कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने 100 फीसदी शाकाहारी पौष्टिक औधषीय उत्पाद के लॉन्च की स्वीकृति दी है, जिसे मेडिकल, स्पोर्ट्स और जेनरल न्यूट्रिशन कैटगरी में ‘पतंजलि’ और ‘न्यूट्रेला’ के संयुक्त ब्रांड के तहत उतारा जाएगा.

न्यूट्रास्युटिकल सेगमेंट में कदम रखना रूचि सोया के इस दृष्टिकोण को दर्शाता है कि वह किफायती पोषण पूरक विकसित करे, जो बड़ी तादाद में जनता तक पहुंच सके और “स्वस्थ भारत/स्वस्थ भारत” में योगदान दे सके.

शुरुआत में कंपनी अपने 10 औषधीय पौष्टिक उत्पादों को लॉन्च कर रही है, ये हैं विटामिन बी 12, आयरन कॉम्प्लैक्स,  विटामिन डी, विटामिन सी एंड जिंग कॉम्प्लैक्स, डेली एक्टिव, डेली एनर्जी, वेट गेन और ओमेगा. इसके साथ ही, अन्य उत्पादों को भी जल्द ही बाजार में उतारा जाएगा.

कंपनी का उद्देश्य है कि अगले एक साल में अलग-अलग कैटगरी में भी कई अन्य उत्पादों को बाजार में उतारा जाए. उत्पाद की यह लॉन्चिंग योग गुरू बाबा रामदेव और आचार्य रामदेव के अथक प्रयासों से मुमकिन हो पाया, जिनकी उत्पादों के शोध और उसे तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका रही.

रूचि सोया ऐसे वक्त पर अपने औषधीय पौष्टिक उत्पादों को बाजार में उतार रही है जब कोविड-19 महामारी के चलते लोगों के रहन-सहन का तरीका बदल गया है और लोगों में स्वास्थ्य को लेकर जागरुकता बढ़ रही है. जिसकी वजह से स्वास्थ्य निवारक देखभाल और आहार पूरक के क्षेत्र में काफी संभावनाएं बढ़ रही है.

न्यूट्रास्युटिकल्स और वेलनेस के सारे उत्पादों का निर्माण अनुबंध के तहत हरिद्वार स्थित पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के प्लांट में किया जाएगा. पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने सभी न्यूट्रास्युटिकल उत्पादों के लिए सहमत व्यवस्थाओं के तहत गैर-प्रतिस्पर्धा व्यवस्था पर दस्तखत किए हैं.

इन उत्पादों का वितरण पतंजलि एक्सक्लूसिव स्टोर्स जैसे- मेगा स्टोर्स, चिकित्सालय, आरोग्य केन्द्र समेत देशभर की दवा दुकानों, जनरल स्टोर्स, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स और हेल्थ एंड वेलनेस स्टोर्स पर किया जाएगा.

 

ये भी पढ़ें – रिलायंस ने बढ़ाया मदद का हाथ, कोरोना से मौत पर कर्मचारी के परिवार को 5 साल तक मिलेगी सैलरी

One Comment
scroll to top