Close

ओडिशा ट्रेन हादसा : PM मोदी आज बालासोर में हादसे वाली जगह पर जाएंगे , लेंगे बैठक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है। इसके साथ ही पीएम मोदी बालासोर में हादसे वाली जगह पर जाएंगे और घायलों से मुलाकात करेंगे। सरकारी सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में अब तक 288 लोगों की मौत हो चुकी है और 1000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। भुवनेश्वर में अधिकारियों ने बताया कि 1,200 कर्मियों के अलावा 200 एंबुलेंस, 50 बस और 45 सचल स्वास्थ्य इकाइयां दुर्घटनास्थल पर काम कर रही हैं।

बता दें कि शुक्रवार शाम 7 बजे के करीब हावड़ा के रास्ते में 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए और बगल के ट्रैक पर गिर गए। समानांतर ट्रैक पर विपरीत दिशा से आ रही जिससे 12841 शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरे डिब्बों में जा घुसी।कोरोमंडल एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए और तीसरे ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गए।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान का जायजा लिया। उन्होंने घटना की विस्तृत उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। रेल सुरक्षा आयुक्त भी एक स्वतंत्र जांच करेंगे, वैष्णव ने शनिवार को कहा, “हमारा ध्यान बचाव और राहत कार्यों पर है। जिला प्रशासन से मंजूरी के बाद बहाली शुरू होगी।

scroll to top