Close

राशिफल: इन चार राशियों को आज धन को लेकर रहना होगा सतर्क हो सकती है धन की हानि, जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार 04 जून, शुक्रवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. आज चंद्रमा मीन राशि में विराजमान है. शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. वर्तमान समय में शनि वक्री अवस्था में है. ग्रहों की स्थिति सभी राशियों को प्रभावित कर रही है, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाले हैं, इसलिए मानसिक तौर पर खुद को तनाव रहित रखें. कार्यस्थल पर आपका प्रबंधन कौशल सबको सम्मोहित करेगा. बॉस से स्नेह और सराहना के साथ ओहदे में भी बढ़ोतरी की संभावना है. कारोबार हो या घर, वरिष्ठों के मार्गदर्शन से लाभ मिलेगा. हेल्थ को लेकर एक ओर एलर्जी संबंधित दिक्कतों के लिए सतर्क रहें, तो वहीं महामारी को देखते हुए अस्वस्थता महसूस हो तो लापरवाही बिल्कुल न करें. बुजुर्ग का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. मां या बहन को सेहत खराब हो सकती है. घर में दूरराज के रिश्तेदार या मित्रों का आगमन हो सकता है.

वृष- आज दिन की शुरुआत मन को व्यथित रख सकती है. चुनौतियों के सामने खुद पर निराशा को हावी नहीं होने देना है. ऑफिस में मन मुताबिक काम नहीं होने से मन खराब हो सकता है. मगर संयमित रहें और सहकर्मियों से कटु व्यवहार से बचें. सॉफ्टवेयर से जुड़े लोगों का अच्छे ऑफर प्राप्त होंगे. पुराने बॉस नौकरी का ऑफर दे सकते हैं. गर्भवती महिलाओं को ऐसा कोई आहार नहीं लेना चाहिए, जिससे स्वास्थ्य खराब हो. युवा अगर किसी भी प्रकार का नशा करते हैं तो आत्मबल के साथ छोड़ने का प्रयास करें, सफलता मिलेगी. परिवार में जो आपसे बड़े हैं उनको धन लाभ हो सकता है.

मिथुन- आज के दिन रिश्तों में भरोसा रखें, और तनावों से दूर रहें. ऑफिस में अपना कामकाज पूरी जिम्मेदारी से निभाएं,क्योंकि दूसरे का काम भी आपको सौंपा जा सकता है. सोना-चांदी और जेवरात का व्यापार करने वालों को कारोबार करते वक्त थोड़ी सतर्कता दिखानी होगी. मामूली चूक से बड़े नुकसान की आशंका है. युवाओं को करियर को लेकर विकल्पों पर साथ-साथ काम करने की जरूरत है. स्वास्थ्य में दमा और अस्थमा के मरीजों की तबीयत अचानक बिगड़ सकती है, दवाइयां यदि चल रही है तो लापरवाही न करें. संपत्ति को लेकर पहले से कोई विवाद है तो उस दिशा में प्रगति के साथ शुभ समाचार मिल सकता है.

कर्क- आज के दिन काम में व्यस्तता बढ़ेगी, इसके लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. संबंधों में तालमेल बढ़ाने का प्रयास करते रहें. कार्यस्थल पर स्थितियां चुनौतीपूर्ण रह सकती हैं. ऑफिस में कड़ी मेहनत-धैर्य के बल पर सफलता पाएंगे. टेक्सटाइल से जुड़े कारोबारियों को लाभ की संभावना है. युवा और विद्यार्थियों को करियर या उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाने का मौका मिल सकता है. स्वास्थ्य को लेकर दिनचर्या में थोड़ा बदलाव की जरूरत है. सांस की दिक्कत की अनदेखी बिल्कुल न करें. विवाह के योग्य लोगों के रिश्ते की बात बढ़ सकती है. बड़े फैसले लेने से पहले परिवार में विमर्श करना फायदेमंद होगा.

सिंह- आज अपनी बात और विचारों का मोल समझें. खुद को चुस्त-दुरुस्त और दिमाग सक्रिय रखें. इससे नए मौके बनेंगे. नौकरी या कामकाज की पुरानी बातों को लेकर तनाव न लें. अगर आप शिक्षक हैं तो शिष्य और संस्थान दोनों की भलाई के लिए आपना योगदान बढ़ाना होगा. व्यापारियों को इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री से अच्छा लाभ मिलेगा. विद्यार्थी ऑनलाइन काम कर रहे हैं तो डाटा सिक्योर रखें, डाटा लॉस होने की आशंका बनी हुई है. आज सेहत संबंधित पुरानी दिक्कत बढ़ती नजर आ रही है, ऐसे में सजगता बनाए रखनी होगी. रिश्तों की डोर मजबूत रखें पारिवारिक सदस्यों के बीच विश्वास में कमी न आने दें.

कन्या- आज के दिन आलोचनाओं से हतोत्साहित हुए बगैर नॉलेज और कार्यक्षमता अपडेट करते करते चलना होगा. ऑफिस में आपको जिम्मेदार समझते हुए नई जिम्मेदारियां मिल सकती है. उच्चाधिकारियों की ओर से सराहना मिलेगी. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, ध्यान रखें गैरजरूरी यात्राएं करने से बचें. व्यापार को लेकर यदि कोई विवाद चल रहा है तो अब राहत मिलेगी. युवाओं को हाल में टेस्ट या इंटरव्यू के लिए मेहनत बढ़ाने की जरूरत है. मौसम में बदलाव का असर स्वास्थ्य पर आ सकता है. सर्दी जुकाम की सूरत में एहतियात के सभी उपाय पूरे करें. परिवार में आपके निर्णय से मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी.

तुला- आज के दिन संयमित रहें और संध्या आरती अवश्य करें, ऐसा करने से घर में देवी की कृपा सभी को स्वस्थ रखेगी. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आज कुछ उच्चाधिकारियों की बातें परेशान कर सकती हैं, यह भी हो सकता है विभाग या कार्य में बदलाव के चलते परेशान रहे. कारोबारियों को नया पार्टनर मिल सकता है, लेकिन ध्यान रहे की चयन के वक्त हानि-लाभ को लेकर पारदर्शिता रखें. स्वास्थ्य में त्वचा संबंधी कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है. अनदेखी न करें, डॉक्टर की सलाह पर पूरा इलाज कराएं, या फिर पैथी भी बदल सकते है. किसी कानूनी कार्यवाही संबंधी केस पेंडिंग है तो थोड़ा सजग रहें.

वृश्चिक- आज के दिन महत्वपूर्ण मुद्दे पर विवाद की स्थिति बन सकती है. इस दौरान चर्चा के दौरान संयमित रहें. आपका अनायास का सुझाव अपमान करवा सकता है. घर के बड़े आपकी कार्यशैली से नाराज हो सकते है. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. ऑफिशियल कामकाज के दौरान क्रोध पर नियंत्रण की आदत डालें. घर के छोटे सदस्यों को अनुशासन में रखें. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे युवाओं को अभी और मेहनत की जरूरत है. पेट दर्द और मच्छर जनित रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. घर में साफ-सफाई और सजावट पर विशेष ध्यान दें. घर में दोस्त या दूर रह रहे परिजन के आने से खुशी मिलेगी.

धनु- आज दिन की शुरुआत माता-पिता के आशीर्वाद से करें. मन अध्यात्म से जुड़ रहा है तो धार्मिक अध्ययन करना सार्थक होगा. आजीविका की बेहतर स्थिति से दिन सकारात्मक रहेगा. मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे हैं तो लाभ की उम्मीद हैं. व्यापारिक मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है. विद्यार्थी आत्मविश्वास बनाए रखें. युवाओं को जरूर करियर पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, अचानक बीमार पड़ने की आशंका है. परिवार में जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है, जिसके लिए थोड़ा चिंता घेर सकती है. परिवार में पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर रखें.

मकर- आज मन कामकाज का बोझ तनावग्रस्त और थकावट से भरा रहेगा. नौकरी में कोई बड़ा प्रोजेक्ट सौंपा जा रहा है तो चिंतित ना हों, सिर्फ काम पर फोकस कर परिश्रम करें. नौकरी बदलना चाहते हैं तो सही समय है, लेकिन ध्यान रखना होगा कि अगर मौका मिला है तो उसे लपकने में समय न लगाएं. कारोबार कर रहे लोगों को आज मंदी और घाटे से जूझना पड़ सकता है. युवाओं के लिए दिन शुभ रहेगा. नेत्र रोगी परेशान हो सकते हैं है, जिन लोगों ने हाल-ही में ऑपरेशन आदि कराया हो तो साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें. घर में शांति-सौहार्द का माहौल रखें. सभी का सहयोग करें.

कुम्भ- आज के दिन आर्थिक नुकसान की आशंका है, ऐसे में धैर्य रखते हुए बड़े निवेश से बचे. बॉस के हावभाव के हिसाब से काम और व्यवहार में बदलाव लाएं. अगर परिश्रम के बावजूद मनचाहा परिणाम मिलता न दिखे तो निराश न हों. कलात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है. आपकी प्रतिभा भविष्य में बहुत उपयोगी रहेगी, ऐसे में काम पर फोकस करें और लोभ से बचें. कारोबार में कुछ मुश्किलें सामने खड़ी हो सकती हैं. संभव है कि सामने दिखता लाभ हाथ से छिटक जाए. पेट में जलन और गैस्ट्रिक समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं. घर निर्माण के लिए समय उपयुक्त है.

मीन- आज के दिन कार्य में भागीदारी और बेहतर नागरिक के तौर पर योगदान बढ़ाएं. सामाजिक क्षेत्र में हैं तो छवि का ग्राफ बढ़ाना होगा. सरकारी नौकरी या बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. कारोबारी वर्ग महत्वपूर्ण फैसले लेते समय तारतम्यता न बिगड़ने दें. अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में अड़चन आ सकती है, करियर को लेकर सतर्कता बरतें. सेहतमंद रहने के लिए खानपान संतुलित और परिपूर्ण रखें. महामारी के लक्षणों की अनदेखी न करें और जांच आदि में लापरवाही नुकसानदेह होगी. परिजनों और रिश्तेदारों से अनबन की संभावनाएं हैं, कोशिश करें विनम्रता से इसका समाधान करें.

 

ये भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल : मेष, तुला और धनु राशि वाले निवेश के मामले में बरतें सावधानी, जानें राशिफल

One Comment
scroll to top