Close

सीएम भूपेश बघेल से मिले मुक्केबाज विजेंद्र सिंह, रायपुर में होगा इंटरनेशनल मुकाबला

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पहली बार प्रोफेशनल बॉक्सिंग (Professional Boxing Match) मैच होने जा रहा है. इसका प्रस्ताव ओलंपिक पदक विजेता भारतीय मुक्केबाज विजेंद्र सिंह (Vijender Singh) ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को दिया. मुख्यमंत्री ने इस प्रस्ताव पर सहमति जताई है और रायपुर में प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच करने के निर्देश दिए हैं. मैच के लिए जल्द रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी. इस मैच में विजेन्द्र सिंह और विदेशी खिलाड़ी का मुकाबला होगा.

दरअसल, बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास पर भारतीय प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने मुलाकात की. विजेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री के साथ छत्तीसगढ़ में खेलों, विशेष रूप से बॉक्सिंग के खेल को बढ़ावा देने की संभावनाओं पर चर्चा की. इस दौरान विजेंदर सिंह ने मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ में प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच कराने का आग्रह किया, जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में मैच करने की सहमति दी. इस मुलाकात में विजेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बॉक्सिंग ग्लव्स भेंट किए और  मुख्यमंत्री ने भी विजेंदर सिंह को सम्मानित किया.

विदेशी मुक्केबाज से विजेंद्र सिंह का मुकाबला

रायपुर में मैच कराया जाएगा इसके लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं. चूंकि विजेंद्र सिंह का मुकाबला अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज से होगा, इस लिए माना जा रहा है कि मैच के आयोजन में बॉक्सिंग के दर्शकों की भीड़ उमड़ सकती है. वहीं, विजेंद्र सिंह के बारे में बात करें तो वह भारत के ऐसे पहले बॉक्सर हैं जिन्होंने ओलंपिक में कोई पदक जीता है. उन्होंने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था.

विजेंद्र सिंह ने किया रोमांचक मुकाबले का वादा

गौरतलब है कि इससे पहले भी विजेंद्र सिंह सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर चुके हैं. तब से छत्तीसगढ़ में बॉक्सिंग का बड़ा मैच करने की चर्चा चल रही थी. कुछ महीने पहले ही विजेंद्र सिंह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि छत्तीसगढ़ में बहुत जल्द एक रोमांचक बॉक्सिंग मैच किया जाएगा.

 

 

यह भी पढ़ें- आरबीआई के रेपो रेट बढ़ाने के अगले ही दिन आईसीआईसीआई बैंक ने दिया झटका, होम लोन से लेकर दूसरे सभी लोन पर बढ़ाई ब्याज दरें

One Comment
scroll to top