Close

फिर बढ़े कोरोना के केस, सबसे ज्यादा रायपुर में मिले नए मरीज

कोरोना

तीन महीनों तक राहत के बाद कोरोना संक्रमण छत्तीसगढ़ में फिर से पैर पसार रहा है। प्रदेश में सोमवार तुलना में आज सामने आए नए मामलों में मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है। जिसे लेकर फिर से चिंता बढ़ गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर अलर्ट मोड पर आ गया है।

रायपुर में मिले 18 नए मरीज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 24 घंटे में 43 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। सबसे ज्यादा मरीज राजधानी रायपुर में सामने आए हैं। रायपुर में 18 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं बीते 24 घंटे में 12 मरीज स्वास्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में अभी सक्रिय मरीजों की संख्या 167 है। वहीं प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव दर की बात करें तो एक दिन में केस में 1.17 प्रतिशत हो गई है।

इन जिलों में कोरोना के मरीज मिले

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 12 जिलों में कोरोना के मामले सामने आए हैं। इसमें रायपुर में सर्वाधिक 18 मामले हैं। इसके अलावा दुर्ग में 5, सरगुजा में 5, बिलासपुर में 3, बेमेतरा में 3, गौरेला-पेंड्रा-मारवाही में 2, कबीरधाम 2, बलौदा बाजार , बलरामपुर, कांकेर, जशपुर, और बस्तर में 1-1 मामला आया है।

देश में भी बढ़ रहे केस

कोरोना के मामले सभी राज्यों में बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली में एक बार फिर कोरोना ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। जिसके बाद फिर से वैक्सीनेशन पर ध्यान दिया जा रहा है। वहीं विशेषज्ञों की माने तो कोरोना का पीक जून में रहने की संभावना है।

डॉक्टरों का कहना है, अब भी स्थितियां गंभीर नहीं हैं। ऐसा होने से पहले लोगों को संभलने की जरूरत है। सावधान रहें। मास्क लगाकर रखें, भीड़भाड़ से बचें। हाथों को बार-बार सैनिटाइज करते रहे। और सबसे बड़ी बात लक्षण दिखते ही जांच कराएं। बीमार हो गए तो डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें। घर में इलाज करा रहे हैं तो होम आइसोलेशन के नियमों का पालन करे। ऐसा नहीं किया तो एक बीमार व्यक्ति संपर्क में आने वाले कई लाेगाें में यह बीमारी फैला सकता है।

यह भी पढ़ें:- 89 घंटे से बोरवेल में फंसे राहुल को बचाने बदला गया तरीका; कुछ ही घंटों बाद आएगा बाहर

2 Comments
scroll to top