Close

बिलासपुर : भीषण आगजनी, शार्ट सर्किट से लगी आग में तीन मकान जलकर खाक

बिलासपुर। बिलासपुर बीती रात आग लगने से तीन मकान जलकर खाक हो गए. सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और देर रात आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक तीनों घरों का पूरा सामान जल चुका था. इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

आग लगने की ये घटना धुर्वाकारी गांव की है. यहां के रहने वाले नंदू घृतलहरे के घर में ही पहले आग लगी थी. जो बाद में दूसरे घरों में फैली और आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. बुधवार को नंदू धृतलहरे के पड़ोसी के घर शादी का कार्यक्रम चल रहा था. जिसमे उसके परिवार के सभी लोग शामिल होने गये हुए थे. इसी दौरान रात करीब 9:30 बजे नंदू घृतलहरे घर पर ही था. उसे घर में अचानक धुआं निकलते दिखाई दिया. तुरंत वह घर से बाहर निकला और आसपास के लोगों को घर से धुआं निकलने के बारे में बताया. पड़ोसियों के साथ घर वापस पहुंचते के दौरान ही घर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

नंदू और गांव के दूसरे लोगों ने आग पर काबू करने की कोशिश की लेकिन आग बढ़ती ही चली गई. धीरे धीरे आग पड़ोस के दो घरों में भी फैलने लगी. परिवार और गांव वाले बाल्टियों से पानी लाकर आग बुझाने की कोशिश करने लगे. लेकिन घर में रखा इलेक्ट्रिक सामान, गैस सिलेंडर के कारण आग और फैल गई. फायर ब्रिगेड़ को आग लगने की सूचना दी गई.

scroll to top