Close

दक्षिण विधानसभा की बैठक में चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता आए सामने, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने दिए दिशा निर्देश

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी राज्यभर में विधानसभावार सम्मेलन आयोजित करने वाली है। इसी कड़ी में राजधानी की दक्षिण विधानसभा सीट पर भी आगामी 24 जून को सम्मेलन प्रस्तावित है जो की गांधी चौक स्थित कांग्रेस भवन में आयोजित किया जायेगा। इसी उददेश्य के साथ शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कल सम्मेलन की तैयारियों के संबंध में एक बैठक आयोजित की जिसमें चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं को आमंत्रित किया गया और उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई.
श्री दुबे ने बताया कि सम्मेलन में पार्षद और ब्लॉक अघ्यक्ष मिलाकर लगभग 300 लोग उपस्थित होंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा भी शामिल हो सकती हैं. हालांकि इनके ऑनलाइन जुड़ने की संभावना ज्यादा है. इस सम्मेलन के बाद एक और सम्मेलन होगा जिसमें बूथ अध्यक्ष और अन्य कार्यकर्ताओं को शामिल किया जायेगा.

चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदार भी पहुंचे

कल बैठक में शामिल सूत्रों ने बताया कि रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता भी इस बैठक में शामिल हुए. जिन्हें शहर जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे ने सम्मेलन की व्यवस्था में सहयोग देने के निर्देश दिए जिसे सभी ने सहर्ष स्वीकार किया है. सभी को अलग अलग जिम्मेदारी दी जाएगी. बैठक में विशेष रूप से शामिल होने वाले नेताओं में महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, छत्तीसगढ़ कर्मकार मण्डल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल, युवक कांग्रेस के नेता आकाश शर्मा, सचिन शर्मा शामिल हैं. इन नेताओं को रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का प्रमुख दावेदार बताया जा रहा है.

इसके अलावा विधायक महंत राम सुंदर दास को भी यहीं से चुनाव लड़ने को कहा जा सकता है हालांकि वे जांजगीर चांपा से इच्छुक बताए जाते हैं. संभावना यह भी है कि सीएम के नजदीकी एक वरिष्ठ नेता को रायपुर दक्षिण सीट से चुनाव लड़वाया जा सकता है।

scroll to top