Close

नौवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: अदाणी समूह ने छत्तीसगढ़ में आयोजित किया सामूहिक योग कार्यक्रम

० अदाणी फाउंडेशन ने राज्य में स्थित अपने सभी कार्यालयों सहित ग्रामों में भी लगाए योग शिविर

रायपुर।नौवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अदाणी समहू द्वारा छत्तीसगढ़ में स्थित अपने सभी कार्यालयों, संयंत्रों तथा पास के गावों में सामूहिक योग शिविर का आयोजन किया गया। योग दिवस पर जारी वसुधैव कुटुंबकम की थीम पर प्रदेश की राजधानी रायपुर में स्थित अदाणी समूह के स्टेट ऑफिस सहित, अदाणी पॉवर लिमिटेड, रायपुर और रायगढ़, अदाणी नेचुरल रिसोर्सेज, सरगुजा तथा बिलासपुर, दुर्ग और बलोदा बाजार भटापरा जिले में स्थित अदाणी सीमेन्ट के कार्यालयों में योग के शिविर लगाए गए। जिसमें कंपनी के लगभग 300 स्टाफ तथा अधिकारियों ने भाग लिया।

अदाणी समूह के रायपुर स्थित कार्यालय में भी आज योग शिविर आयोजित किया गया। योग प्रशिक्षक श्री दीवेश कुमार द्वारा उपस्थित अधिकारियों को योग का अभ्यास कराया गया। वहीं रायपुर जिले में ही स्थित अदाणी पॉवर लिमिटेड के सीएसआर तहत भी आसपास के स्कूलों में अदाणी फाउंडेशन द्वारा सामूहीक योग शिविर आयोजित किए गए। अदाणी फाउंडेशन द्वारा जिले के तिल्दा तहसील के ग्राम रायखेड़ा तथा ताराशिव के शासकीय स्कूलों में आयोजित योग अभ्यास और जागरूकता शिविर में कुल 150 ग्रामीणों तथा बच्चों के साथ-साथ सुपोषण कार्यक्रम की 100 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया।

शिविर में योग प्रशिक्षक के रूप में शामिल हुए सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी तिल्दा डॉ. व्यासनारायण आर्य ने योग का अभ्यास कराया। इसके अलावा शिक्षा विभाग खरोरा से उमेश साहू, ग्राम पंचायत ताराशिव के सरपंच मनीष वर्मा, हाई स्कूल तथा मिडिल स्कूल, ताराशिव के शिक्षक / शिक्षिका सहित अदाणी फाउंडेशन के सीएसआर स्टाफ तथा शिक्षा कार्यक्रमों की टीम मौजूद रही। ।

scroll to top