Close

टैक्स समस्याओं पर चर्चा की देशभर के चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ने

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इण्डिया का राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजन बिलासपुर में,  एसईसीएल के सीएमडी डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने सम्मेलन का किया शुभारंभ

बिलासपुर, यहां इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इण्डिया का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन विहान का आयोजन किया गया।  इसका शुभारंभ दिनांक 24 जून को एसईसीएल के सीएमडी और प्रभारी निदेशक वित्त  डॉ. प्रेम सागर मिश्रा  ने किया।

यह आयोजन बिलासपुर, रायपुर व भिलाई शाखा की संयुक्त मेजबानी और इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आफ इण्डिया दिल्ली के प्रोफेशनल डेवलपमेंट कमेटी के तत्वावधान में किया गया । कोरोना वायरस की वजह से यह सम्मेलन 2 साल से ऑनलाईन आयोजित हो रहा था परन्तु इस साल यह सम्मेलन फिजिकली  आयोजित हुआ। इस दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में देशभर से 600 से अधिक सीए भाग ले रहे हैं, वहीं ऑनलाईन के माध्यम से 1000 से अधिक सीए जुड़े।
इस सम्मेलन में इनकम  टैक्स, जीएसटी, कंपनी लॉ, क्रिप्टो करेंसी जैसे मुख्य विषयों के साथ-साथ चार्टर्ड अकाउंटेंट के लिए आने वाले अवसर व जिम्मेदारियों पर भी चर्चा हुई। वर्तमान में करारोपण व अन्य प्रावधानों को लेकर भी व लेनदेन को लेकर लोगों के मन में बनी हुई शंकाओं पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा सम्मेलन में आयकर की धारा 148 में किए गए बदलाव पर भी चर्चा हुई। सम्मेलन में पहली बार क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर  अतिथियों द्वारा स्मारिका का विमोचन किया गया।

 

यह भी पढ़ें:- शिवांश अग्रवाल की फोटो प्रदर्शनी में 100 से ज्यादा पेंटिंग

scroll to top