Close

राशिफल: मेष, कन्या और मकर राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 26 जून, शनिवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है. आज चंद्रमा धनु राशि में विराजमान हैं. मकर राशि में शनि देव गोचर कर रहे हैं. मेष से मीन राशि तक आज ग्रहों की चाल का प्रभाव दिखाई दे रहा है. आज का दिन कुछ राशियों को हानि भी प्रदान कर सकता है, इसलिए सावधान रहने की जरूरत है. जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज के दिन सुख-सुविधाओं के लिए मन आकर्षित रहेगा, जिससे आलस आप पर हावी रहेगा, ऐसे में कुछ जरूरी काम छूट सकते हैं या लापरवाही से चूक हो सकती है. ऑफिस में सहकर्मियों से अहंकार में कोई बहस न करें. क्षमताओं को बढ़ाने के लिए कुछ नए तरीके खोजने होंगे. जिम्मेदारियों को कृतज्ञ भाव से उठाएं. युवाओं को गुस्से या बुरी संगत पर नियंत्रण करना होगा. कारोबारियों के लिए दिन शुभ है. फुटकर कारोबारी ग्राहकों की नापसंदगी की अनदेखी बिल्कुल न करें. स्वास्थ्य में खानपान संतुलित रखें, प्रयास हो कि बाहर का भोजन न करना पड़े. पिता व पितामह की सलाह लाभकारी होगी, महत्वपूर्ण फैसलों पर विमर्श जरूर करें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज के दिन खुशियों से भरपूर और सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे. सभी चुनौतियों को मुंहतोड़ जवाब देकर लक्ष्य पाने में सफल होंगे. किसी व्यर्थ के मुद्दे पर अपनों से विवाद हो जाए तो बुरा न मानें, भविष्य में उनकी समीक्षात्मक बातें ही काम आएगी. करियर में निराशा हाथ लग सकती है. कपड़ों का कारोबार करने वाले लोग भी परेशान हो सकते हैं. छोटे व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद के हिसाब से चलने पर लाभ मिलता दिख रहा है. युवाओं के लिए दिन सामान्य रहेगा. लैपटॉप या मोबाइल का अधिक प्रयोग करने वाले आंखों की देखभाल बढ़ाएं. पारिवारिक स्थिति में समर्थन करेंगी. मित्रों से  हाल-चाल लेते रहें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – आज के दिन प्रसन्नता से भरपूर रहेंगे, दिल की बात अपनों से साझा करें. कार्यकुशलता से कमाई के नए साधन खोज पाएंगे. ऑफिशियल कामकाज भी समय पर दक्षता से पूरा होगा. ऑफिस में महिला सहकर्मियों से किसी विवाद में न पड़ें. कहीं तबादले का प्रयास कर रहे हैं तो थोड़ा सोच समझकर काम करें. पैतृक कारोबार करने वाले व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकेंगे. हिसाब-किताब या सरकारी दस्तावेजों में कमी न रखें. क्लाइंट-कस्टमर लुभाने के लिए नई योजनाएं बनानी पड़ सकती हैं. युवाओं को करियर के नए आयाम खोजने होंगे. सर्दी-जुकाम को लेकर सजग रहें. घर के इंटीरियर में बदलाव सकते हैं. साज-सज्जा के सामान की खरीद सकते हैं.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज के दिन अंडरकॉन्फिडेंस में रहना या खुद को हीन समझना ठीक नहीं है. कामकाज अपने मुताबिक ही करें और इसे आसान बनाने के लिए नए तरीके अपनाएं. ऑफिस में प्रतिभा देखते हुए बॉस जिम्मेदारियां बढ़ा सकते हैं, दूसरों के काम का बोझ आ सकता है. व्यापारियों के लिए यात्रा की संभावनाए है, महामारी के दौर में सुरक्षा के इंतजाम में कोई कमी न रखें. दूध, तेल या लिक्विड आइटम का कारोबार करने वालों के लिए दिन लाभप्रद है. छोटी बीमारी में लापरवाही से बड़ा कष्ट दे सकती है. रिश्तों को लेकर खुद में अहंकार न पनपने दें, मनभेद की स्थिति नुकसानदेह हो सकती है.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज के दिन जरूरी सुख-सुविधाओं के लिए आपको प्रयास करने होंगे. कामकाज के बोझ से अगर थकान हो रही है और संभव हो तो यात्रा टाल दें. नई नौकरी शुरू कर रहे लोगों को काम पर ध्यान देने की जरूरत है. वरिष्ठों से मार्गदर्शन लें और समय रहते काम अच्छी तरह निपटाएं. कारोबारियों को आर्थिक समस्याओं का समाधान मिलेगा. रुके काम भी बनते नजर आएंगे. युवा वर्ग को समय के साथ अपनी प्राथमिकताएं तय करते रहना होगा. स्वास्थ्य में परिस्थितियां अधिक चिंतनीय नहीं है, लेकिन जो लोग अधिकतर बाहर ही रहते हैं वह महामारी के प्रति अलर्ट रहें. दांपत्य जीवन में तनाव है तो समझदारी से काम करें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज काम और आराम दोनों का तालमेल बनाना होगा, यही संतुलन आपको सफलता के द्वार तक पहुंचाएगा. लेखन या कला क्षेत्र से जुड़े हैं तो खुद को निखारने के लिए कुछ नई किताबें या ऑनलाइन कोर्स-क्लास आदि लेना सार्थक होगा. ऑफिस में तय नियमों का पालन पूरी सख्ती से करें. किसी काम में लगातार गलतियां होती हैं तो उसे करने के तरीके में थोड़ा बदलाव लाएं. कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ है. खाद्य पदार्थ का काम करने वाले लाभ पाएंगे. हेल्थ में मलेरिया और डेंगू के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है. घर में बीमार और बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर सजगता बरतें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज कामकाज में अधिक भागीदारी दिखानी पड़ सकती है. अपने सभी फैसले बेहद सोच समझ कर लें तो लाभ होगा. ऑफिस में चूक या लापरवाही न होने दें. बॉस कामकाज पर निगाह रख रहे हैं, कोशिश करें शिकायत का मौका ना मिले. इलेक्ट्रॉनिक का काम करने वाले लोगों की कमाई में बढ़ोतरी की संभावनाएं हैं. कलात्मक कार्यों में भी रुचि बढ़ाएं. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों के हाथ निराशा लगने की आशंका है. स्वास्थ्य को लेकर दांत से संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं, पहले से कोई परेशानी है तो थोड़ा सतर्क रहें. घर की महत्वपूर्ण चीजों को संभाल कर रखने की जरूरत है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज का दिन शुभ है लेकिन महामारी को लेकर सजगता भी बनाए रखनी होगी. मन कर्म में नहीं बल्कि आराम में अधिक लगने वाला है. ऑफिशियल कार्य को टेक्नोलॉजी के माध्यम से यदि निपटाएंगे तो अच्छा रिजल्ट मिलेगा. कीटनाशक दवाइयों के व्यापारी बिक्री के लिए तैयार रहें. युवाओं को टेक्नोलॉजी का प्रयोग महत्वपूर्ण काम के लिए करना चाहिए. समय बर्बाद करने से बचें. युवा वर्ग क्रिएटिव काम पर फोकस करें. अत्यधिक चिंता स्वास्थ्य में गिरावट करेगी. बीपी के मरीज खास ध्यान रखें. समय मिलने पर परिवार के साथ गपशप-मौज मस्ती करें. कहीं घूमने की प्लानिंग भी कर सकते हैं लेकिन घर की सुरक्षा पर पैनी निगाह बनाकर रखें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज के दिन सकारात्मक लोगों के संपर्क में बने रहें और उनके अनुभव के जरिए अपनी कार्य योजनाओं को पुख्ता बनाएं. सावधान रहें, आज किसी को बड़ी रकम उधार देने से बचें. संभव है कि वापसी बहुत देर से हो या न हो पाए. कामकाज का बोझ थोड़ा हल्का होगा. व्यापारियों को भी बड़ी डील करने से पहले विचार कर लेना चाहिए. युवा विदेश जाने की तैयारी कर रहे हैं तो जल्दी शुभ समाचार मिलेगा. सेहत में गर्भवती महिलाएं खासतौर पर अलर्ट रहें, शाम तक तबीयत नरम पड़ सकती है, वहीं दूसरी ओर महामारी के लिए सजगता जरूरी है. कोई जमीन संबंधी विवाद पेंडिंग है तो वह सुलझ सकता है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज सकारात्मक सोच के साथ दिन की शुरुआत करें. ऑफिस में नई जिम्मेदारियों से सम्मानित किया जा सकता है, तो वहीं दूसरी ओर उच्चाधिकारियों को प्रसन्न करने की आवश्यकता है. व्यापारियों के लिए घाटे का दिन हो सकता है, हतोत्साहित हुए बिना भविष्य की योजनाओं में गलतियों की गुंजाइश न होने दें. युवा-विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर बदलते मौसम से तबीयत खराब होने की आशंका है. दिनचर्या और पहले से चल रही दवाओं में लापरवाही न बरतें. घर का माहौल खराब होता नजर आ रहा है. सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. सभी के साथ विनम्रता से पेश आएं.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज के दिन सभी कार्य तेजी से निपटाने होंगे, हाथ आए कार्य को किसी रूप में छूटने न दें. काम के दबाव से आत्मविश्वास का स्तर थोड़ा कम महसूस हो सकता है, लेकिन टीम वर्क के साथ जुटे रहने से बहुत अच्छे परिणाम आ सकते हैं. ऑफिस में लगभग स्थितियां सामान्य रहेगी, सहकर्मियों से मनमुटाव ठीक करने का प्रयास करें. व्यापार करने वाले ग्राहकों से सौम्य व्यवहार रखें. हड्डी रोगों की समस्याएं हो सकती हैं, खानपान भी सुधारें, पेट दर्द जैसी दिक्कतें रहेंगी. जो मित्र नशे की ओर खीचें, उनसे तत्काल दूरी बना लें. भूमि-मकान से जुड़ा पुराना विवाद चल रहा है तो अब समाप्त होता नजर आएंगा.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज का दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है. कार्यस्थल और निजी संबंधों में भी लोगों से भरपूर सहयोग मिलेगा. छुपी प्रतिभा के बल पर मुश्किल क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को समय का महत्व समझते हुए आजीविका के क्षेत्र में कुछ नया प्लान करने की जरूरत है. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए भी दिन अनुकूल है. व्यापारियों को रुका धन मिलने से मन प्रसन्न होगा. कोई प्रोजेक्ट लंबे समय से अटका है तो जल्द शुभ समाचार मिलेगा. हेल्थ को देखते हुए तनाव-सिरदर्द दे सकता है. घर में सदस्यों पर बेवजह क्रोध न करें, अपनों को छोटी गलतियों को माफ करने से रिश्ते मजबूत होंगे.

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: वृष, तुला और मीन राशि वाले धन का करें संचय, इन राशियों को हो सकती है हानि, जानें राशिफल

One Comment
scroll to top