Close

राशिफल: मेष, तुला और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. पंचांग के अनुसार 29 जून, मंगलवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. आज नक्षत्र शतभिषा है और चंद्रमा कुंभ राशि में गोचर कर रहा है. यहां पर देव गुरु बृहस्पति भी विराजमान हैं. चंद्र और गुरु की युति से गजकेसरी योग बना हुआ है. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को शुभ माना गया है.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज  के दिन हनुमान चालीसा पाठ करना लाभप्रद होगा. संभव हो शाम को कुछ मीठा बनाकर प्रभु को भोग लगाएं. हर काम में लाभ का योग बनेगा. कुछ बड़ी कार्ययोजनाओं पर काम शुरू करना चाहते हैं तो समय उपयुक्त है. कारोबारी वर्ग भी बड़ी डील की ओर कदम बढ़ा सकते हैं. निकट भविष्य में बेहतर लाभ होगा. विद्यार्थियों के लिए परिश्रम का दिन है. चूक से समय गंवाने का खतरा है. गृहणियां घरेलू साजोसामान की खरीदारी कर सकती हैं. ब्यूटी प्रोडक्ट्स की खरीदारी सार्थक होगी. स्वास्थ्य संबंधी मामलों में गंभीर रोगों से जूझ रहे लोग सतर्क रहें. परिवार में माहौल अच्छा रहेगा, सदस्यों से हर संभव सहयोग मिलेगा.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज बिगड़े संबंध सुधारने में सफलता मिलेगी. ऑफिस में मनचाहा काम मिलने से मन प्रसन्न होगा. बॉस के मार्गदर्शन से प्रदर्शन में सुधार होगा. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो जल्दी सफलता मिलने की संभावना है. हार्डवेयर का कारोबार करने वालों को मुनाफे को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. हिसाब किताब मजबूत रखें. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों को भी लाभ का योग है. युवाओं को टेक्नोलॉजी का प्रयोग महत्वपूर्ण काम के लिए करना चाहिए. समय बर्बाद करने से बचें. घर में बीमार और बुजुर्ग के स्वास्थ्य के लिए थोड़ी सजगता बरतें. महामारी देखते हुए अनावश्यक बाहर न जाएं. सदस्यों के साथ मौज मस्ती करें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – आज खुद को रचनात्मक बनाने में अपनी ऊर्जा का उपयोग करना लाभकारी होगा. जीवन से लेकर कामकाज तक कुछ नया जोड़ने की दिशा में आगे बढ़ें. इस मनोदशा का भी अच्छा प्रभाव पड़ेगा. नए विचार और कदम कारगर रहेंगे. कार्यस्थल पर परिश्रम से किया काम तरक्की दिलाएगा. व्यापार के सिलसिले में अगर काम नहीं बन रहा है तो सहकर्मी या साझेदारों से नाराज न हों. काम में टीम वर्क बढ़ाएंगे तो लाभ मिलेगा. हेल्थ में अधिक तेल या चिकनाई से दूरी बनाएं, हार्ट या बीपी पेशेंट हैं तो समय-समय पर खून की जांच जरूर कराएं. प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खानपान पर फोकस बढ़ाएं. घर में वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज के दिन सच का साथ बिल्कुल न छोड़ें. अंत में आपकी बातों का सकारात्मक परिणाम मिलेगा. किसी बड़े प्रोजेक्ट में इनवॉल्व हैं तो परिश्रम में कोई कमी न होने दें. आजीविका के क्षेत्र में जल्द लाभ की स्थितियां बनेंगी. कार्यस्थल पर किसी के साथ विवाद हो सकता है, कोई नई जिम्मेदारी दी जाए तो उसे नए अवसर की तरह देखें. कारोबारियों को अब फुटकर उपभोक्ताओं को रिझाने के लिए कुछ ऑफर्स खोलना फायदेमंद होगा. बड़े भागीदार से मनमुटाव की सूरत में कटुता न बढ़ने दें. फिटनेस का पूरा ध्यान रखें. व्यायाम-योग के अलावा खानपान संतुलित रखें. कोई मित्र या रिश्तेदार बर्ताव से परेशान हो जाए तो खुद बढ़कर मना लें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज बेवजह की जिद्द करीबियों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. परिवार हो या कारोबार स्थिति के अनुसार खर्च या प्लानिंग की ओर बढ़ें. ध्यान रखें रिश्तों का मनमुटाव भविष्य के लिए नुकसानदेह हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को बॉस की बातों पर तीखी प्रतिक्रिया से बचना चाहिए, समय के साथ परिपक्वता आएगी. कीटनाशक-दवा या दूध का कारोबार करने वाले लोगों की बिक्री में बढ़ोतरी होगी. युवाओं के लिए दिन लाभदायक रहेगा. छोटे बच्चों के अभिभावक संस्कार की सीख देने के नियम बनाएं. शारीरिक दर्द परेशान हो सकता है. देर तक झुककर काम करने से गर्दन में तकलीफ हो सकती है. घर का माहौल तनावपूर्ण होने से बचाएं.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज के दिन पॉजिटिव लोगों के साथ रहें. सहकर्मी और अधीनस्थों का बदला व्यवहार परेशान कर सकता है. ध्यान रखें काम को लेकर लापरवाही बिल्कुन न होने पाएं. कारोबार में पैसे की तंगी मन व्यथित कर सकती है, इस समय थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है, स्थितियां जल्द अनुकूल होंगी. कारोबार को लेकर नेटवर्क मजबूत करना होगा. बड़ी डील भी फाइनल होने से उम्मीद की किरण जरूर मिलेगी. युवाओं को करियर और विद्यार्थियों को पढ़ाई के महत्वपूर्ण पहलुओं पर फोकस बढ़ाना चाहिए. सर्जरी कराने वाले इन्फेक्शन से बचाएं. जमीन संबंधी विवाद में कानूनी कार्रवाई के दौरान राहत की उम्मीद है. परिवार में छोटे सदस्यों के प्रति अलर्ट रहना होगा.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज के दिन आपको कर्म के साथ-साथ स्वास्थ्य की स्थिति पर भी फोकस बढ़ाने की जरूरत है. इन दोनों का बैलेंस आपको भविष्य में लाभ होगा. ऑफिस में कामकाज की अधिकता रहेंगी, बॉस कुछ अलग जिम्मेदारियां बढ़ा सकते हैं. सरकारी नौकरी या बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए बेहतर दिन है, प्रमोशन भी मिलने के आसार हैं. व्यापारी वर्ग के लिए आपके विरोधी पक्ष आपकी दुर्बलताओं का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे. स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को अधिक न बढ़ने दें. सन्तान की शिक्षा एवं करियर के लिए प्लानिंग करना लाभकारी रहेगा. सामाजिक कार्यों में भागीदारी बढ़ाकर सभी की स्वीकार्यता से लाभ होगा.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज कामकाज का बोझ मानसिक तनाव बढ़ा सकता है. नौकरी में कोई बड़ा प्रोजेक्ट सौंपा जा रहा है तो चिंतित न हों, सिर्फ अपने काम पर फोकस करें. नौकरी बदलना चाहते हैं तो सही समय है, लेकिन ध्यान रखना होगा कि अगर मौका मिला है तो उसे लपकने में समय न लगाएं. कारोबारी वर्ग को ध्यान रखना है कि महत्वपूर्ण फैसले लेने की सूरत में बजट और नियमतिता को जरूर देखें. सेहतमंद रहने के लिए खानपान संतुलित-पौष्टिकता से परिपूर्ण रखें. महामारी में जंक फूड या बाहर से खाना मंगवाने से बचें. परिजनों और रिश्तेदारों से अनबन हो सकता है, आपकी गलती है तो बढ़कर निपटारा कराएं.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज दिन आपके लिए विशेष है तो इसे पूरे आनंद के साथ बिताएं. प्रियजनों से उपहार भी मिल सकता है. ऑफिस के कामकाज के लिए कुछ नए तरीके बदलने पड़ सकते हैं. राजनीति से जुड़े लोगों को संपर्क बढ़ाकर प्रचार-प्रसार करने की जरूरत होगी. फूड इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को भी लाभ होगा. सामान की गुणवत्ता पर खास ख्याल रखें. सरकारी जांच आदि होने की संभावना है, कमी मिलने पर अफसरों के साथ खराब व्यवहार बिल्कुल न करें. जो लोग अत्यधिक टीवी, मोबाइल या लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें सेहत संबंधी समस्याएं घेर सकती है. पुराने विवादों को निपटाने की कोशिश करें, बढ़ावा लाभप्रद नहीं होगा.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज के दिन खुद को साबित करने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा. बॉस को बहस में तीखी प्रतिक्रिया न दें. नया प्रोजेक्ट हाथ में आया है तो सतर्कता-समर्पण से जुटें. कारोबार कर रहे लोगों को आज मंदी और घाटे से जूझना पड़ सकता है. बड़ा स्टॉक जुटाने से पहले भविष्य की संभावनाओं को जरूर टटालें. विद्यार्थी और युवाओं के लिए दिन शुभ रहेगा. नेत्र रोग परेशान कर सकते हैं. छोटी-मोटी परेशानियों को इग्नोर करें. बिस्तर पकड़ लेने से तकलीफ और बढ़ेगी. घर में शांति और सौहार्द का माहौल रखना होगा, सभी सहयोग मिलेगा. घर में अनुशासन बनाए रखने की जरूरत है. मंदिर की साफ-सफाई और सजावट कर सकते हैं.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज दिन की शुरुआत ऊंचे मनोबल के साथ करें. हनुमान चालीसा का पाठ करने से मन शांत होगा और बुद्धी-विवेक स्थिर बनेगा. नौकरी में बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए बेहतर दिन है, प्रमोशन भी मिल सकता है. कारोबारी वर्ग को ध्यान रखना है कि महत्वपूर्ण फैसले लेने की सूरत में कोई जल्दबाजी न दिखाएं, अन्यथा अपमानजनक परिस्थिति में जा सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई में कुछ अड़चन आ सकती हैं. युवा करियर के कुछ न विकल्पों पर विचार करते रहें. सेहतमंद रहने के लिए खानपान संतुलित, परिपूर्ण रखें. परिजनों और रिश्तेदारों से अनबन की संभावनाएं हैं, कोशिश करें विनम्रता से इसका समाधान करें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज के दिन सामाजिक जीवन में अपनी छवि को सुधारने की दिशा में आगे बढ़ने की जरूरत होगी. सामाजिक कार्य में भागीदारी बढ़ाएं और बेहतर नागरिक के तौर पर योगदान दें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के क्रियाकलापों से चौकन्ना रहें. भाग्य के लिहाज से अच्छे और बुरे दोनों तरह परिणाम के लिए तैयार रहना होगा. कारोबार में कुछ कागजी कामकाज के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ सकती है. व्यापार में व्यवहार कुशलता को बिल्कुल न खोएं. स्वास्थ्य में शुगर आदि से पीड़ित लोगों को अधिक देर तक भूखा नहीं रहना चाहिए. पुरानी परेशानियां घेर सकती हैं. घर-परिवार में छोटे सदस्य का बर्ताव दुखी कर सकता है.

 

ये भी पढ़ें- पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष ने जमीन पर बैठकर सुनवाई की

One Comment
scroll to top