Close

राशिफल: वृषभ, तुला और मीन राशि वाले रहें सावधान, जानें अपना आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 15 फरवरी 2022 मंगलवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान रहेगा. आज पुष्य नक्षत्र है. आज का दिन धन, सेहत और संबंध आदि के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन सबसे अधिक अपने स्वभाव पर ध्यान रखना होगा. वाणी भी बहुत संतुलित रखना है किसी को क्रोध में अपशब्द कहना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. टारगेट बेस्ड लोगों को कार्य पूर्ती के लिए अधिक भागदौड़ करनी चाहिए. इंपोर्ट एक्सपोर्ट का व्यापार करने वालों को दिन के अंत में सावधान रहना चाहिए क्योंकि आर्थिक रूप से नुकसान होने की प्रबल आशंका  है. सेहत में पाइल्स जैसी बीमारियों के प्रति सजग रहने की सलाह है. खानपान में मिर्च-मसालों का प्रयोग कम से कम करना चाहिए. ससुराल पक्ष में कोई मांगलिक आयोजन की सूचना मिल सकती है. घर में खुशियों का माहौल रहेगा.

वृष-  आज के दिन आध्यात्मिक चिंतन-मनन की तरफ आकर्षित रहेंगे. आजीविका के क्षेत्रों में उन्नति न होने के कारण आपका संस्थान के प्रति मन में उच्चाटन का भाव रह सकता है, इसलिए शांतचित रहते हुए कार्य पर फोकस और बढ़ाए. व्यापारी वर्ग आर्थिक चिंताओं को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन परेशान होने की आवश्यकता नहीं है जल्द ही गति आएगी और पुनः स्थितियां आपके लिए लाभकारी होगी. हेल्थ में शारीरिक परिश्रम में कमी और भोजन अनियंत्रित रहा तो आप मोटापे की समस्या से परेशान हो सकते हैं. घर की साज-सज्जा पर ध्यान दें, इससे संबंधित कोई वस्तु की खरीददारी करने की सोच रहें है तो दिन उपयुक्त रहेगा.

मिथुन- आज के दिन सकारात्मक ग्रह आपका सार्वजनिक रूप से मान-सम्मान कराएंगे और स्वाभिमान की भी रक्षा करेंगे. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो आज कार्य करने से पहले कार्य की रूपरेखा अवश्य बना लेनी चाहिए. प्रॉपर्टी डीलरों को कानूनी दांव पेच से बचना होगा. एक गलत कदम बिजनेस के लिए दिक्कतें पैदा कर सकता है. युवा वर्ग करियर को लेकर चिंतित रहेंगे. स्वास्थ्य में दांतों की केयर विशेष तौर पर करनी होगी, इस राशि के छोटे बच्चों को भी रात में ब्रश जरूर कराएं. घर में यदि सभी लोग कहीं बाहर यात्रा पर जाएं तो लॉक ठीक से चेक करें या किसी सिक्योरिटी को जिम्मेदारी सौंप के जाए.

कर्क- आज के दिन काम को काफी तेजी के साथ करने का प्रयास करना होगा. पिछले कई दिनों से जो कार्य नहीं हो पा रहे थे, उनको आज पूर्ण करने पर फोकस करना चाहिए. कर्मक्षेत्र में तकनीकी ज्ञान में निपुण होने के लिए प्रयास करें. पैतृक व्यावसायिक मामलों में भी अपनों के बीच कुछ कड़वाहट का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थी वर्ग कला से संबंधित विषयों में रुचि लेंगे. सेहत में जिन लोगों को डायबिटीज है, उनको मीठे के अधिक सेवन से बचना चाहिए अन्यथा इससे परेशान हो सकते है. परिवार में लम्बे समय से रिश्तों में चली आ रही खटास अब मिठास में परिवर्तित होती नजर आ रही है.

सिंह-  आज के दिन की शुरुआत में मन थोड़ा सा उदास रह सकता है. लेकिन मध्य में स्थितियों में सुधार होता दिखाई देगा. मीडिया से संबंधित जॉब करने वालों की उन्नति व स्थानांतरण होने की संभावनाएं बनी हुई है. थोक विक्रेताओं को व्यापार के कुछ नए रास्ते खुलते हुए नजर आ रहें हैं, सरकार की ओर से भी लाभ प्राप्त होने के आसार है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर अलर्ट रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज थोड़ी कमजोरी महसूस होगी. इसलिए भोजन की थाली में पौष्टिक आहार को अवश्य शामिल करें. कुटुंब की ओर से अचानक मिला कोई सुखद संदेश आपके मन को प्रसन्न करने वाला हो सकता है.

कन्या- आज के दिन लक्ष्य साधकर रखने की सलाह है, फोकस को बढ़ाने के लिए अच्छी पुस्तकें पढ़े जो आपको प्रोत्साहित करें. ऑफिशियल कार्यों में आज थोड़ा कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. इसको कम करने के लिए सहयोगियों की मदद ले सकते हैं. नया व्यवसाय स्टार्ट करने के लिए दिन उपयुक्त रहेगा, यदि आप लोन के इच्छुक होंगे तो भी सफलता मिल सकती है. हेल्थ को लेकर दिन लगभग सामान्य ही रहेगा, हल्की-फुल्की कोई दिक्कत हो सकती है जैसे सिर दर्द व अनिद्रा लेकिन इसको लेकर चिंता नहीं करना है. बच्चों पर विशेष ध्यान देना होगा बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है.

तुला-  आज के दिन मन में काम करने की इच्छा कम और इधर-उधर की यात्रा करने के विचार अधिक रहेगा. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो दिन सामान्य है यदि कहीं आवेदन भरा है, तो ऑफर लेटर प्राप्त हो सकता है. जो लकड़ी से संबंधित बिजनेस करते हैं उनको अच्छा मुनाफा प्राप्त होने की उम्मीद है. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिटनेस को लेकर एक्टिव रहने की सलाह है नियमित रूप से योग और व्यायाम करना आपके लिए बहुत आवश्यक है. घर में तरह-तरह की आलोचनात्मक बातें होंगी, जिन्हें एक कान से सुनकर दूसरे कान से निकालना होगा नहीं तो यह समस्या वाद-विवादों में बदल सकती है.

वृश्चिक- आज के दिन मन में कुछ असुरक्षा की भावना रहेगी, ऐसे में हनुमान जी को स्मरण करते हुए अपने काम में लगे रहेंगे तो सभी संकट दूर हो जाएंगे. ऑफिस में लीगल डॉक्यूमेंट में हस्ताक्षर करने से पूर्व अवश्य पढ़े नहीं तो परेशान हो सकते हैं. छोटे व्यापारियों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा तो वहीं बाहर की कंपनियों से व्यापार बढ़ेगा और उससे धनार्जन कर पाएंगे. सेहत में पीठ दर्द को लेकर परेशान हो सकते है, इसलिए झुक कर करने वाले कार्य व भारी समान उठाने से भी आपको बचना चाहिए. सामाजिक और पारिवारिक गतिविधियां सामान्य रहने वाली है सभी जगह सौहार्द का वातावरण रहेगा.

धनु-  आज के दिन प्रतिभा का भरपूर उपयोग करने में सफल होंगे. तो वहीं सामाजिक नेटवर्क को बढ़ाने के लिए माह उत्तम है. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को कार्य को लेकर एक्टिव रहने का प्रयास करना चाहिए. व्यापार में बदलाव के विचार आएंगे लेकिन कोई भी कदम उठाने से पहले वरिष्ठों से सलाह करना अति आवश्यक है. सेहत को लेकर बहुत चिंता करने की आवश्यकता नहीं है बस बहुत ज्यादा टेंशन नहीं लेनी है क्योंकि अधिक टेंशन होने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है. घरेलू वातावरण अच्छा रहेगा घर की महिलाएं आनंदित रहेंगी. साथ ही घर की वरिष्ठ महिला का आशीर्वाद भी आपको प्राप्त हो सकता है.

मकर-  आज के दिन ग्रहों का बदलाव बनते काम में रुकावट पैदा कर सकता है, ऐसे में धैर्य रखकर अन्य विकल्प तलाशने चाहिए. कर्मक्षेत्र में आपकी छवि एक परिश्रमी, मेहनती और ईमानदार कर्मी की है. इस छवि को बनाए रखें. लोहे का कारोबार करने वालों को आज मुनाफा मिलने में संदेह रहेगा. युवा वर्ग विवादों से दूरी बनाए रखें. हेल्थ में सर्वाइकल स्पोंडिलाइटिस जैसी दिक्कतें आपको परेशान करने वाली हो सकती हैं. इसलिए ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको थोड़ा अलर्ट रहना चाहिए. पिता का मार्गदर्शन प्राप्त होगा, दुर्भाग्यवश पिता यदि इस दुनिया में नहीं हैं तो उनको याद कर प्रत्येक दिन प्रणाम करना होगा.

कुंभ-  आज के दिन मन तेजी से इधर-उधर भागेगा. जिस वजह से कार्य करने में मन कुछ कम लगेगा. ऑफिशियल कार्य को डिजिटल की ओर ले जाने में लाभ मिलेगा और कार्य की गुणवत्ता को देखकर बॉस व सहकर्मी आपकी प्रशंसा करेंगे जिससे आपको प्रसन्नता का अनुभव होगा. आयुर्वेद से संबंधित दवाइयों का कारोबार करने वालों के लिए दिन लाभ भरा हो सकता है. सेहत में गर्भवती महिलाओं को अपने खानपान पर ध्यान देने की आवश्यकता है, वर्तमान में इम्यून सिस्टम कमजोर होने से बीमार पड़ सकती हैं. विवाह संबंध की बातें चलेंगी या जो विवाहित हैं उनके विवाहित जीवन में सक्रियता बढ़ जाएगी.

मीन- आज के दिन चापलूस प्रवृत्ति के लोगों से सतर्क रहने की सलाह है. जो आपकी बात माने जरूरी नहीं वो आपके मित्र हो. कर्मक्षेत्र में समय उन्नति कारक चल रहा है. व्यापारियों का पहले किये हुए निवेश वर्तमान समय में अच्छा मुनाफा देने की स्थिति में हैं. हेल्थ में रीड की हड्डी से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है इसलिए बैठने का तरीका ठीक रखें, जो लोग लंबे समय तक चेयर पर बैठते हैं उन्हें रीड की हड्डी के अनुकूल चेयर लेनी चाहिए. घरेलू सुख शांति भंग कर सकती है, जिन लोगों के घर में पारिवारिक कलह या आपसी विवाद अधिक रहता है तो इस दौरान वह  सचेत रहें.

 

 

यह भी पढ़ें- मंत्री डॉ. डहरिया ने आरंग में 65 लाख रूपए के विकास कार्यों की दी सौगात

One Comment
scroll to top