Close

बुध और शुक्र बदलने जा रहे हैं राशि, जॉब, करियर और दांपत्य जीवन पर क्या रहेगा असर, जानें

मकर और कुंभ राशि में बुध और शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. जनवरी माह में शनि और देव गुरु बृहस्पति अस्त हो चुके हैं. इसके बाद अब बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करने जा रहा है.

ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार माना गया है. बुध ग्रह वर्तमान समय में मकर राशि में गोचर कर रहा है. बुध की शनि के साथ मित्रता है. बुध ग्रह को बुद्धि, वाणी, गणना, तर्क विर्तक, बिजनेस और त्वचा आदि का कारक माना गया है. बुध अब मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में गोचर करेगा. 25 जनवरी 2021 को दोपहर 4 बजकर 19 मिनट पर बुध का कुंभ राशि में प्रवेश होगा.

धनु राशि से निकल कर शुक्र का गोचर अब मकर राशि में होगा. शुक्र का संबंध लग्जरी लाइफ, दांपत्य जीवन, मनोरंजन आदि का कारक माना गया है. पंचांग के अनुसार 28 जनवरी 2021 को प्रात: 03 बजकर 18 मिनट पर शुक्र मकर राशि में प्रवेश करेंगे. मकर राशि में शुक्र, शनि, सूर्य और गुरु के साथ रहेंगे. शुक्र का राशि परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा.

शुक्र और बुध के राशि परिवर्तन के दौरान मकर और कुंभ राशि के जातकों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

मकर राशि में शुक्र का राशि परिवर्तन कई मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहा है. मकर राशि में पहले से ही सूर्य, गुरु और शनि विराजमान हैं. इनमें से दो ग्रह अस्त हैं. शनि और गुरु अस्त हो चुके हैं. मकर राशि वालों को शुक्र ग्रह धन के मामले में अच्छे फल दे सकता है. वहीं दांपत्य जीवन में आनंद बना रहेगा. बिजनेस में शुक्र का यह गोचर लाभकारी साबित हो सकता है. गलत आदतों से बच कर रहें. क्योंकि न्याय के देवता शनि और आत्मा के कारक सूर्य देव आपकी ही राशि में विराजमान हैं.

कुंभ राशि वालों को बुध का गोचर करियर और बिजनेस में शुभ फल दे सकता है. इस दौरान जीवन साथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. करियर को लेकर अच्छा समाचार मिल सकता है. विदेश जाने की इच्छा पूर्ण हो सकती है. इस गोचर काल में वाणी को दूषित न करें.

scroll to top