Close

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ हुए एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, एक ने किया सरेंडर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक अन्य आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया. आधिकारियों ने यह जानकारी दी. आधिकारियों के मुताबिक आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले के चिमेर गांव में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया.

इसी दौरान वहां मौजूद आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं जबकि एक अन्य आतंकवादी ने हथियार डाल कर आत्मसमर्पण कर दिया. मुठभेड़ के बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार है.

राजौरी में एक जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि घटना मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को दादल गांव में एक तलाश अभियान के दौरान हुई. कुछ हथियारबंद लोगों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद मंगलवार शाम नियंत्रण रेखा के पास इस गांव और उसके आसपास के इलाकों में तलाश अभियान शुरू किया गया था.

कल पारिमपोरा में लश्कर कमांडर मारा गया था

जम्मू-कश्मीर के पारिमपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मंगलवार को तड़के मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर नदीम अबरार और एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि अबरार हत्या के कई मामलों में शामिल था और उसे सोमवार को पारिमपोरा में वाहनों की जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था.

अबरार ने पूछताछ में बताया कि उसने मलूरा में एक जगह एके-47 राइफल छुपाई है, जहां पहुंचने पर मकान के भीतर छिपे उसके पाकिस्तानी साथी ने गोलीबारी की. मुठभेड़ में अबरार और पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों द्वारा राजमार्गों पर हमला करने की खुफिया जानकारी मिली थी और इसकी गंभीरता को देखते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस तथा केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कई स्थानों पर नाकेबंदी की थी.

 

यह भी पढ़ें- कोविड मुआवजे पर राहुल गांधी बोले- सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को गलती सुधारने का मौका दिया

One Comment
scroll to top