Close

लायंस क्लब रायपुर फ्रेंड्स ने डॉक्टरों और चार्टर्ड अकाउंटेंट को किया सम्मानित

० लायंस क्लब रायपुर फ्रेंड्स का इंस्टालेशन समारोह एवं डॉक्टरों एवं चार्टर्ड अकाउंटेंट्स का सम्मान समारोह

रायपुर।लायंस क्लब रायपुर फ्रेंड्स द्वारा 2023-24 के लिए अपनी नई टीम के स्थापना समारोह के साथ-साथ डॉक्टरों और चार्टर्ड अकाउंटेंट को सम्मानित करने के लिए एक सम्मान समारोह के अवसर पर सिविल लाइन्स, रायपुर के वृन्दावन हॉल में एक शानदार समारोह का आयोजन किया गया। निर्वाचित टीम एमजेएफ लायन डॉ. संयुक्ता गांधी अध्यक्ष, लायन अवनीत सिंह उपाध्यक्ष, डा. गगनजीत चावला सचिव, और लायन शैलजा धुप्पर कोषाध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों को डिस्ट्रिक्ट 3233-सी के पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन अमरजीत दत्ता ने पद की शपथ दिलाई।

सम्मान समारोह की शुरुआत विभिन्न वक्ताओं द्वारा डॉक्टरों द्वारा दिखाई गई निस्वार्थ सेवा, समर्पण और करुणा की प्रशंसा व्यक्त करने से हुई। उन्होंने उनकी तुलना ईश्वर के दूतों से की जो हमेशा मरीजों की सेवा करने और मानवीय पीड़ा को कम करने के लिए प्रतिबद्ध होते हैं


समारोह के दौरान, कई प्रतिष्ठित डॉक्टरों को मानवता के प्रति उनके उत्कृष्ट योगदान और निस्वार्थ सेवा के लिए सम्मानित किया गया, जिनमें बाल गोपाल अस्पताल के निदेशक डॉ. अशोक भट्टर; डॉ. सुनील गोलानी; एम्स में पल्मोनरी विभाग के प्रमुख डॉ. अजय बेहरा; डॉ. सुनील कालरा; डॉ. निरंजन हरितवाल; डॉ. अरविंद नेरल; डॉ. मनीष गुप्ता, और कई अन्य। डॉ. पदम जैन, एक पशु चिकित्सक, को भी जानवरों के प्रति उनकी अनुकरणीय निःशुल्क सेवाओं, उन्हें ज़रूरत पड़ने पर निःशुल्क टीकाकरण, उपचार और दवाएँ प्रदान करने के लिए सम्मानित किया गया।

चार्टर्ड अकाउंटेंट दिवस के उपलक्ष्य में चार चार्टर्ड अकाउंटेंट सीए साक्षी गोपाल अग्रवाल, सीए मुकेश मोटवानी, सीए पूनम मोटवानी और सीए जितेंद्र सिंह खनूजा को भी सम्मानित किया गया। बड़े निगमों, छोटे व्यवसायों और व्यक्तिगत निवेशकों के लिए वित्त, लेखा, कराधान, निवेश और वित्तीय योजना को सुव्यवस्थित करने में सीए के प्रयासों की अत्यधिक सराहना की गई।

इस अवसर पर बोलते हुए, रीजन लैवेंडर के रीजन चेयरपर्सन लायन प्रेम प्रकाश शर्मा ने डॉक्टरों और चार्टर्ड अकाउंटेंट को सम्मानित करने के लिए इस तरह के शानदार कार्यक्रम के आयोजन के लिए लायंस क्लब रायपुर फ्रेंड्स की सराहना की। लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट 3233C के डिस्ट्रिक्ट कैबिनेट सेक्रेटरी लायन आशीष अग्रवाल ने क्लब की सभी गतिविधियों के दस्तावेजीकरण के महत्व पर जोर दिया। विशिष्ट अतिथि और पूर्व जिला गवर्नर लायन रंजना क्षेत्रपाल ने पिछले वर्ष की टीम (अध्यक्ष लायन सोनिया दत्ता, उपाध्यक्ष लायन डॉ. संयुक्ता गांधी, सचिव लायन अवनीत सिंह और कोषाध्यक्ष लायन डॉ. गगनजीत चावला सहित) के प्रयासों की सराहना की। नए पदाधिकारियों और लायंस क्लब रायपुर फ्रेंड्स की नई टीम को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

मुख्य अतिथि, श्री सत्य साईं चिल्ड्रेन हॉस्पिटल की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. रागिनी पांडे ने सम्मान कार्यक्रम के आयोजन के लिए लायंस क्लब का आभार व्यक्त किया। उन्होंने सामाजिक कल्याण और बाल स्वास्थ्य से संबंधित सभी गतिविधियों में क्लब को अपना पूरा समर्थन देने का वादा किया। क्लब की विभिन्न सामाजिक पहलों से प्रेरित होकर डॉ. पांडे लायंस क्लब रायपुर फ्रेंड्स के सदस्य भी बने।
कलिंगा विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना समन्वयक डॉ. स्मिता प्रेमानंद ने भी क्लब की सदस्यता ली।यह कार्यक्रम लायंस क्लब रायपुर फ्रेंड्स के सभी सदस्यों के सक्रिय समर्थन और सहयोग से आयोजित किया गया था और इसमें रायपुर, भिलाई और बिलासपुर शहरों के विभिन्न लायन क्लबों के वरिष्ठ लायन सदस्यों और पदाधिकारियों की उपस्थिति थी।

scroll to top