Close

Breaking: NCP को लगा झटका, BJP को समर्थन देने 18 विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे अजित पवार, शपथ ग्रहण की तैयारी

नेशनल न्यूज़। महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ी हलचल देखने को मिल सकती है। सूत्रों की मानें तो एनसीपी नेता अजित पवार, शिंदे सरकार में शामिल हो सकते हैं। अजित पवार के पास एनसीपी के 18 विधायकों का समर्थन बताया जा रहा है। अजित पवार नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे सकते है। सूत्रों के अनुसार, अजित पवार के साथ राजभवन गए कुछ विधायक, पटना में विपक्षी एकता बैठक में मंच साझा करने और राहुल गांधी के साथ सहयोग करने के शरद पवार के “एकतरफा” फैसले से “नाराज” थे।
अजित पवार इस्तीफा देने के बाद आज ही शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के अनुसार अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। खबर यह भी है कि छगन भुजबल को भी मंत्री बनाया जा सकता है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी राजभवन पहुंच चुके हैं। देवेंद्र फडणवीस कब पहुंचते कब पहुंचते हैं इसका फिलहाल इंतजार किया जा रहा है।

इससे पहले अजित पवार ने अपने आवास पर समर्थक विधायकों के साथ बैठक की और इसके बाद वह राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं। खबरों की मानें तो एनसीपी की राज्य इकाई के प्रमुख के रुप में काम करने का अवसर नहीं दिए जाने के बाद से अजित पवार असंतुष्ट हैं। अजित पवार के साथ ही उनके समर्थक विधायक भी राजभवन पर जुटने लगे हैं। महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले का कहना है कि यहां एक शपथ समारोह आयोजित किया जाएगा अजित पवार और अन्य एनसीपी विधायक यहां आए हैं।

scroll to top