Close

राशिफल: मेष, कन्या और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 05 जुलाई 2021, सोमवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. इस एकादशी की तिथि को योगिनी एकादशी कहा जाता है. चंद्रमा आज मेष राशि में गोचर कर रहा है. मेष राशि से लेकर मीन राशि तक के लिए कैसा रहेगा, आज का दिन, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज के दिन अपनी छिपी प्रतिभा सामने लाएं और परिश्रम से प्रभाव जमाने का प्रयास करें. साथियों के मूल्यांकन में ईमानदारी बरतनी होगी. करीबियों के साथ सहयोग बना रहेगा. राजनीति या समाजसेवा से जुड़े लोगों के लिए दिन सर्वोत्तम है. जरूरतमंदों की मदद से पीछे न हटें. व्यापारियों के लिए लंबे से धन का चला आ रहा इंतजार खत्म हो सकता है. स्वास्थ्य में बीपी या शुगर के मरीज हैं तो अलर्ट रहें, मौसम में आए बदलाव से सिर-शरीर में दर्द उठ सकता है. दूसरों पर किसी कारणवश क्रोध आ रहा है संयमित बर्ताव करें. छोटी गलतियां माफ करने की आदत बनाएं. भविष्य के तनाव से मुक्त रहेंगे.\

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज के दिन कामकाज में पूरी सजगता रखें, कोई भी लापरवाही बड़ी चूक करवा सकती है. महादेव के स्मरण के साथ करें. मन शांत रहेगा. ऑफिस में काम समय पर पूरा करना होगा. अधीनस्थों पर अनावश्यक वर्क लोड न डालें और हुक्म न चलाएं. दूध-तेल के कारोबारियों को गुणवत्ता का ध्यान रखना होगा. चेकिंग के दौरान परेशानी में पड़ सकते हैं. ग्राहकों से बहस हो सकती है. युवाओं के लिए दिन शुभ रहेगा. सेहत को देखते हुए लंबे समय से बुखार है तो टाइफाइड टेस्ट कराएं. डेंगू-मलेरिया से बचाव के उपाय रखें. घर में बदलाव की संभावना है. बड़े-बुजुर्गों से चर्चा के बाद ही निर्णय करें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – आज मन में उथल-पुथल रह सकती है. कई प्रकार के विचारों से तनाव भी बढ़ेगा. कामकाज के क्षेत्र में थोड़ा बदलाव संभव है, मानसिक तौर पर तैयार रहें. ऑफिस में बैठक के दौरान आपके विचारों से सभी प्रभावित होंगे. मार्केटिंग-सेल्स या विज्ञापन से जुड़े लोगों की उन्नति की संभावनाएं हैं. कारोबारियों के लिए दिन राहत भरा है. पिछली समस्याएं खत्म होती दिख रही हैं. फंड, साझेदारी, पूंजी निवेश के लिए दिन सही रहेगा. कृषि संबंधित कामों में विकास होगा. युवाओं को मित्रों के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा. सेहत में पहले से बीमार लोगों को लापरवाही नहीं बरतनी है. अविवाहितों की विवाह चर्चा जोर पकड़ सकती है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज के दिन मन की परेशानी से अध्यात्म चिंतन में वृद्धि होगी. मन अगर प्रसन्न महसूस न कर रहा हो तो प्रेरित करते वाले जीवन के क्षणों को याद कर खुद को आत्मविश्वास से भरने का प्रयास सार्थक रहेगा. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाए रखना होगा. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों का कर्मक्षेत्र बदल सकता है. बॉस से व्यवहार मृदुल रखना बेहतर रहेगा. थोके के व्यापारी जल्दबाजी में गलत सौदा कर सकते हैं. युवा संगत-स्वभाव में बदलाव का प्रयास करें. स्वास्थ्य में चिकनाई या मसाले वाले भोजन से बचना चाहिए. पारिवारिक मामलों में दिन सामान्य रहेगा. बिगड़े रिश्ते सुधारने का प्रयास करें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज मन में नकारात्मक विचार प्रभावी रहेंगे. कार्यस्थल पर विरोधियों को परास्त करने को काम में बदलाव लाएं. ऑफिस में उच्च अधिकारियों के साथ बहस या नोकझोंक बिल्कुल न करें. कारोबारी लेन-देन और सम्मान की गुणवत्ता में पारदर्शिता रखें. युवा फिलहाल विदेश की नौकरी के लालच में ना आएं. देश में ही सरकारी सेवा के लिए आवेदन करते रहें. हेल्थ को लेकर पहले से बीमार और सांस के रोगियों को दवा और दिनचर्या दोनों में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. महामारी के समय लापरवाही खतरनाक हो सकती है. ससुराल पक्ष से माहौल तनावपूर्ण होने से दांपत्य में खटास आ सकती है. पैतृक संपत्ति का लाभ की दशा है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज के दिन सामने दिख रही चुनौतियों के हिसाब से खुद को प्रेरित करते रहना होगा. ऑफिस हो या कारोबार हर जगह बेहतर व्यवस्था के लिए थोड़ा सामंजस्य बनाने की कला निखारनी होगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए परिश्रम और ज्ञान से लिया निर्णय ही सफलता दिलाएगा. मीडिया या समाजसेवा से जुड़े लोगों का दिन शुभ है. कारोबार में काम का बोझ बढ़ सकता है, लेकिन लग्जरी आइटम के उपभोग का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर बेहद अलर्ट रहें, क्योंकि महामारी की चपेट में आ सकते हैं. परिवार और संतान के लिए दिन सुखद है, प्रयास करें कि कुछ समय बिताने का मौका मिले.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज के दिन व्यवहार में खुद को सुरक्षित-सजग बनाए रखना होगा. कामकाज के चलते जरूरी यात्राएं करनी पड़ सकती है, सामान खोने या चोरी होने की आशंका है. सतर्क रहें. किसी बात पर मन खिन्न है तो धैर्य से समाधान तलाशें. नौकरीपेशा लोगों को तैश में आने से स्थितियां बेकाबू हो सकती हैं. व्यापारियों को पैतृक कारोबार को बढ़ाने के प्रयास करने चाहिए. विद्यार्थियों और युवाओं को पढ़ाई और करियर की दिशा में मन मुताबिक सफलता मिलेगी. सेहत में स्थितियां अनुकूल हैं. मनपसंद खाना या ड्रिंक ले सकते हैं, बस यात्रा को लेकर सतर्क रहें. संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों में विवाद की स्थिति बन सकती है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज के दिन अकेले ही समस्याओं का समाधान कठिन हो सकता है, ऐसे में थोड़ा आत्ममंथन करें और महादेव की पूजा कर खुद को संयमित रखें. नौकरीपेशा लोगों को खुद बढ़कर जिम्मेदारियां उठानी चाहिए. समर्पण और निष्ठावान का मान-सम्मान बढ़ेगा. जरूरी ऑफिशियल काम से यात्रा करनी पड़ेगी, महामारी देखते हुए जरूरी उपाय न भूलें. कारोबारियों के लिए प्रतिस्पर्धी विरोधी काम में सक्रिय रहेंगे. अपने काम खुद ही पूरे करने होंगे. ऐसे में आंख मूंदकर भरोसा ना करें. स्वास्थ्य में पुराने रोग उभरकर परेशानी बढ़ाएंगे. समय रहते दवा-डॉक्टरी सलाह से निदान पाएं. घर में भाई बहनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. सभी की क्षमता मुताबिक मदद जरूर करें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज के दिन आप करीबी और वरिष्ठ सहयोगियों की बातों को महत्व देंगे तो अपने आप समाधान मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन का असर परिवार और करियर दोनों पर पड़ता दिख रहा है, तो वहीं दूसरी ओर कंधों पर जिम्मेदारियां भी आएंगी. घर-बाहर के कामों के बोझ से तनाव-थकावट बढ़ेगी. नई नौकरी खोज रहे हैं तो धैर्य की जरूरत है. व्यापारियों के लिए व्यवहार में संयम प्राथमिकता होगी. युवा कीमती समय व्यर्थ न जाने दें. सेहत में संक्रमण देखते हुए अनावश्यक घर से निकलने से बचें. आर्थिक स्थिति खराब है तो मिलकर आय के नए साधन खोजने चाहिए. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात बढ़ सकती है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज काम का बोझ आपको चिड़चिड़ा बना सकता है. इसका असर व्यवहार पर दिखेगा. कार्यस्थल पर सौंपे गए काम समय पर पूरा करने की आदत डालें. काम कल पर टालने की प्रवृत्ति बॉस की निगाह में छवि खराब कर सकती है. आने वाले दिनों में प्रमोशन के लिए भूमिका बंध रही है. बड़े कारोबारियों को लेनदेन में सतर्कता बरतें. विदेश से निवेश है तो कागजी दस्तावेज पूरे रखने होंगे. युवाओं को प्लानिंग के मुताबिक ही कार्य करना चाहिए, अचानक इसमें कोई बदलाव नुकसानदेह होगा. हेल्थ के लिहाज से गला खराब हो सकता है, अधिक ठंडे का सेवन न करें. घर में अपने बड़ों के साथ कुछ समय बिताएं.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज के दिन बर्ताव में रूखापन अपनों को दूर कर सकता है. परिवार की मदद करियर और कारोबार दोनों को आगे बढ़ाने में मदद करेगी. नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव सही होते हुए भी गलत ना होने दें. नौकरी को लेकर जो लोग विदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए बेहतर मौका है. सप्लायर या व्यापारी सचेत रहें. लोहा और ज्वेलरी का कारोबार करने वालों के लिए मुनाफे का दिन है. आपका कोई भी काम कानून विरुद्ध नहीं होना चाहिए. युवा वर्ग दूसरों पर भरोसा करने के बजाय खुद पर विश्वास करना सीखें. स्वास्थ्य में कमर दर्द है. घर में कोई बीमार है तो सभी को अलर्ट रहने की जरूरत है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज का दिन हर तरह की सफलता और खुशियों से भरा रहेगा. नौकरी हो या व्यवसाय हर जगह प्रगति और उन्नति के आसार हैं. फिर भी तनाव और भागदौड़ भरा जीवन सेहत को धीरे-धीरे नुकसान पहुंचा रहा है. कारोबार में कुछ सेक्टर को काफी मुनाफा होगा, कुछ को संघर्ष करना पड़ सकता है. काम के प्रति खुद को समर्पित रखने का प्रयास दूसरों की निगाह में सम्मान बढ़ाएगी. कमाई से अधिक खर्च बढ़ सकता है. आंख संबंधी दिक्कत रह सकती है, थोड़ा सावधानी बरतें. अपरिचितों को पूरी तरह परखने के बाद ही रिश्ते बढ़ाएं. परिवार में सभी सहयोग मिलेगा और बच्चों को उपहार दे सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें- कही-सुनी ( 04 JULY-21): शिकारी ही बन गया शिकार

One Comment
scroll to top