Close

राशिफल : मेष, सिंह, तुला और कुंभ राशि वाले न करें ये कार्य, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज माघ मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर कर रहा है. आज मकर राशि में 6 ग्रह मौजूद हैं. इसलिए कुछ मामलों में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. आज मेष राशि वाले आलस से दूर रहें. अन्य राशियों का जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज नए कार्यों की शुरुआत पूरी ऊर्जा के साथ करें, निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी. सॉफ्टवेयर से रिलेटेड काम करने वालों के लिए समय अच्छा है. सोना चांदी के व्यापारियों को भी लाभ होगा. ग्राहकों को सामान देते समय उसकी गुणवत्ता का आश्वासन जरूर दें. ग्राहक जोड़ने में मदद मिलेगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई में ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए अन्यथा परीक्षा के दिनों में समस्या हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंताएं हो सकती हैं. ब्लड प्रेशर और सिर में दर्द रहता है तो सजग रहें, अपनी दवा या दिनचर्या में अचानक कोई बदलाव करना ठीक नहीं. परिवार की उम्मीदों को पूरा करने के लिए चिंतित नजर आएंगे.

वृष- आज मानसिक तौर पर मजबूत दिखेंगे, पूरी क्षमता के साथ लक्ष्य पर फोकस करते हुए परिश्रम करें. सफलता की प्रबल संभावना है. बॉस की सौंपी गई जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से निभाएं. कारोबारी आर्थिक लेनदेन को लेकर बहुत सतर्क रहें. पैसे उधार देते समय कागजी कार्रवाई मजबूत रखें. युवाओं को सरकारी मामलों में सजग बने रहना होगा. वरिष्ठ जनों की सलाह से काम करना लाभदायक होगा. स्वास्थ्य को लेकर शारीरिक दर्द उभर सकता है. नसों में खिंचाव की समस्या गंभीर हो सकती है. परिवार के सदस्यों के साथ मिसकम्युनिकेशन होने से विवाद जन्म ले सकता है. महत्वपूर्ण मुद्दों पर मिल बैठकर समाधान खोजना सार्थक रहेगा.

मिथुन- खुद को अपडेट रखने के लिए सीखने की मानसिकता बनाए रखनी होगी. ध्यान रखें व्यर्थ की बातों पर उठा विवाद अपयश का कारण न बनने पाए. संपर्क बढ़ाने का समय है. दवा के कारोबारी गैरकानूनी कार्यों से दूर रहें. व्यापारी कठोरता के साथ सरकारी नियमों का पालन करें और सभी दस्तावेज पूरा रखें.अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. इस दौरान अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना ठीक नहीं, महामारी को देखते हुए सभी सुरक्षा उपाय पूरे करके रखें. बदलता मौसम बीमार कर सकते हैं, ऐसे में बच्चे और बुजुर्गों की सेहत के प्रति सतर्क रहें. परिवार में महत्वपूर्ण मुद्दों पर आम सहमति के साथ काम करना ठीक रहेगा.

कर्क- सामाजिक रूप से सक्रिय लोगों को खुद सक्रिय रहते हुए अपने कार्यकर्ताओं को भी सजग रखना होगा. कला जगत से जुड़े लोगों के लिए अच्छे अवसर हाथ में लग सकते हैं, ऐसे में अपनी विशेषज्ञता को अपडेट करने की जरूरत है. किसी से भी तीखी वाणी का प्रयोग न करें. कॉस्मेटिक के कारोबारी स्टॉक पूरा रखें, इससे ग्राहकों का रुझान बढ़ेगा, जिसका निकट भविष्य में असर आपके आर्थिक लाभ को बढ़ेगा. कारोबारी बड़े ट्रांजेक्शन को लेकर सचेत रहें. पूरी गंभीरता के साथ हिसाब-किताब को पूरा करें. सड़क पर चलते वक्त सावधानी बरतें, गिरकर गंभीर चोट लगने की आशंका है. माता-पिता से महत्वपूर्ण निर्णयों में सलाह लेना लाभदायक होगा.

सिंह- आज के दिन बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. वरिष्ठ की बातों का बुरा न माने ध्यान रखें ऐसी बातें, मार्गदर्शन के तौर पर भी कही जा सकती हैं. करियर के क्षेत्र में तेजी के साथ लगना होगा. थोक सामान के व्यापारियों को मन मुताबिक मुनाफा नहीं मिलने से निराशा हो सकती है. युवाओं को मानसिक तनाव से राहत मिलेगी. विद्यार्थी समय का पूरा सदुपयोग करें. मोबाइल, टी.वी लैपटॉप अधिक प्रयोग करते हैं तो थोड़ा सावधानी बरतें, आंखों का विकार घेर सकता है. घर के बड़े सदस्यों का सम्मान करें, उनकी कही गई बातों को नकारना ठीक नहीं होगा.

कन्या- आज के दिन जितना हो सके सीखने का प्रयास करना चाहिए. दूसरों को भी सिखाने का अवसर मिल रहा हो तो भी पूरे उत्साह के साथ आगे बढ़ें. कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा नहीं कर सकें तो हतोत्साहित न हों. ऑफिस की जिम्मेदारियां बढ़ने से न घबराएं. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले आर्थिक मामलों में योजनाएं बनाएं. मेडिकल की तैयारी कर रहे युवा पढ़ाई पर और परिश्रम बढ़ाए. विद्यार्थियों को परीक्षाओं के लिए चुनिंदा पर विषयों पर फोकस करना होगा. हेल्थ में पुरानी बीमारियों में आराम मिलने की संभावना है, फिर भी दवा या दिनचर्या को लेकर लापरवाही न बरतें. अपनों की भावनाओं का सम्मान करें, सभी से सहयोग मिलेगा.

तुला- आज सभी के साथ समानता का व्यवहार रखने की जरूरत है. आपके सभी काम बनते दिख रहे हैं, इसलिए अंतिम समय तक फोकस न खोएं. नई नौकरी के लिए इंटरव्यू पर जाने वालों को सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. कारोबार में फिलहाल जोखिम लेना खतरनाक हो सकता है. वरिष्ठों की सलाह से काम करना लाभप्रद होगा. विदेशी सामानों की बिक्री में अच्छा लाभ होगा. सेहत के प्रति थोड़ा गंभीरता दिखाने की जरूरत होगी. पहले से बीमार हैं तो दवा और डॉक्टर की सलाह की अनदेखी न करें. ससुराल पक्ष से तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है. विवाद की स्थिति में बड़े बुजुर्गों की सलाह लाभकारी होगी.

वृश्चिक- आज मन व्यथित महसूस कर सकता है. भजन और कीर्तन से सकारात्मक ऊर्जा महसूस होगी. ऑफिस में बतौर टीम लीडर काम कर रहे हैं तो अपने अधीनस्थों पर कठोर नियम लागू न करें. कड़े अनुशासन से कार्यस्थल पर बोरियत बढ़ने की आशंका है. खाने-पीने के सामान का कारोबार करने वाले अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. युवाओं को भविष्य की कल्पना में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. विद्यार्थी परीक्षाओं को देखते हुए अपनी तैयारी में कमी न लाएं. अनिद्रा के चलते स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है. जीवनसाथी को भी सेहत के लिए अलर्ट रखना होगा. खाली समय मिलने पर कहीं घूमने के लिए जा सकते हैं.

धनु- आज समय निकालकर पसंदीदा कारणों को भी वरीयता दें, इससे मन प्रसन्न होगा और भविष्य के लिए सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. आवश्यक कार्यों से शहर के बाहर जाना पड़ सकता है, तो वहीं यात्रा कष्टकारी होने की आशंका है. दूसरों की बातों में आकर कोई फैसला न दें. ऑफिस में संयम व्यवहार करने की जरूरत है. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है. भूमि में निवेश करने वाले व्यापारियों को लाभ मिलेगा. युवा समय का व्यर्थ न गवाएं, एसिडिटी और पेट दर्द को लेकर सतर्क रहें. खानपान संतुलित और सुपाच्य रखें. घर की जिम्मेदारियां बढ़ सकते हैं, लेकिन प्रसन्नता के साथ इनका निर्वहन करें.

मकर- आज का दिन यादगार बन सकता है, इसलिए पूरा फोकस करते हुए परिश्रम से जुट जाएं. ऑफिस का कोई शुभ समाचार मिल सकता है. विदेश में नौकरी का प्रयास कर रहे हैं तो ऑफर मिल सकता है. व्यापारी मुनाफे को लेकर परेशान हो सकते हैं, लेकिन हतोत्साहित न हों. युवा गैरकानूनी कार्यों से खुद को दूर रखें, अन्यथा पछताना पड़ सकता है. सरकारी या कानूनी कार्यवाही चपेट में आ सकते हैं. दिनचर्या बिगड़ने से थकावट महसूस होगी. मानसिक तनाव बढ़ रहा है तो आराम करना लाभदायक होगा. घर में छोटे लोगों का मार्गदर्शन करना पड़ेगा, ध्यान रखें उनकी जरूरत के लिए खुद को हर समय उपलब्ध रखना लाभकारी रहेगा.

कुम्भ- आज अनजाने में हुई गलतियां परेशानी के रूप में सामने आ सकती हैं. ऑफिशियल कामकाज पूरा मन लगाकर करें. प्रतियोगिता की तैयारी करने वालों को मेहनत बढ़ाएं. व्यापारिक मामलों में ठोस रणनीति बनानी होगी अन्यथा प्रतिद्वंद्वी आपको पीछे धकेल कर आगे बढ़ सकते हैं. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए समय का सदुपयोग अत्यंत आवश्यक है अन्यथा भविष्य की तैयारियां कमजोर पड़ जाएंगी. पीठ दर्द की समस्या उभर सकती है. सावधानी बरतें और डॉक्टर की बताई गई सलाह का सख्ती से पालन करें. अपनों के साथ कहीं घूमने फिरने का मौका मिलेगा. पूरे परिवार के साथ जाने से प्रसन्नता रहेगी. घर बदलना चाह रहे हैं तो दिन शुभ है.

मीन- आज का दिन आराम पसंद रहेगा, बहुत आवश्यक ना हो तो कामकाज को लेकर परेशान ना हों, भविष्य के लिए कार्ययोजनाओं की प्लानिंग करना ठीक रहेगा. कपड़ों के कारोबारियों को बहुत अच्छा मिलने आ मुनाफा मिलने की संभावना है. व्यापार को लेकर स्थितियां आपके पक्ष में रहने वाली हैं. हिसाब किताब को लेकर सतर्कता रखनी होगी. विद्यार्थी अपना दिमाग शांत रखते हुए पढ़ाई पर ध्यान दें. युवा करियर को लेकर फोकस और बढ़ाएं. स्वास्थ्य को लेकर दिन सामान्य है. मनपसंद खानपान कर सकते हैं. भाई को स्वास्थ्य संबंधित मामले में सजग रहने की सलाह दें. पहले से बीमार या बुजुर्गों की देखभाल के लिए सतर्कता बढ़ाएं.

scroll to top