Close

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सीएम ममता ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, टैक्स घटाने की मांग की

कोलकाता: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने मांग की कि केंद्र की तरफ से पेट्रोल और डीजल पर जो टैक्स लिया जाता है उसको कम किया जाए. साथ ही सीएम ममता ने पीएम मोदी से अपील की कि देश में महंगाई का जो ट्रेंड है उसको देखें.

सीएम ममता ने अपने खत में लिखा कि देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत सौ के आंकड़े को पार कर चुकी है. 4 मई 2021 के बाद से आपकी सरकार ने आठ बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों को बढ़ाया है. जून महीने में छह बार और एक सप्ताह में चार बार कीमतों को बढ़ाया गया है, ये चौंकाने वाला है. इस बढ़ोतरी से आम लोग परेशान हैं.

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी लिखे खत में ये भी कहा कि साल 2014-15 से आपकी सरकार, भारत सरकार का तेल और पेट्रोलियम उत्पादों से होने वाले टैक्स कलेक्शन 370 फीसदी का उछाल आया है. पश्चिम बंगाल की सरकार ने आम लोगों के प्रति हमदर्दी दिखाते हुए पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में छूट दिया है.

10 और 11 जुलाई को बंगाल में प्रदर्शन करेगी टीएमसी

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को ऐसे समय में खत लिखा जब उनकी पार्टी ने पेट्रोल, डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर पूरे राज्य में प्रदर्शन करने का एलान किया. टीएमसी ने एलान किया कि कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ पूरे बंगाल में 10 और 11 जुलाई को पार्टी प्रदर्शन करेगी.

सोमवार को कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 99.84 रुपये हो गई है. इसके अलावा हाल ही में बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी भी की गई. बंगाल सरकार में मंत्री और टीएमसी के पूर्व महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, “पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर 10 और 11 जुलाई को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन होगा. सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा.”

 

 

यह भी पढ़ें – बच्चे की लंबाई बढ़ानी है तो, खाने में जरूर शामिल करें ये 5 चीजें

One Comment
scroll to top