Close

आज का राशिफल 11 जुलाई : जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए मंगलवार का दिन

मेष राशिफल 11 जुलाई : प्रतिष्ठा बढेगी, पेंडिंग काम बनेगा
मेष राशि वालों के सितारे बताते हैं कि आप अपने लंबे समय से पेंडिंग किसी डील को फाइनल कर पाएंगे। आपके कुछ अटके हुए काम भी आज बनेंगे। दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ पार्टी या उत्सव मना सकते हैं। रात्रि के समय आज आप किसी मांगलिक कार्य में भाग ले सकते हैं। समाज में शुभ व्यय से आपकी प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज आपको कार्यक्षेत्र में सम्मान मिल सकता है। सरकारी क्षेत्र के काम भी आपके बनेंगे।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंगबाण का पाठ करें।

​वृषभ राशिफल 11 जुलाई : अनुकूल माहौल का फायदा मिलेगा
वृषभ राशि वालों का दिमाग आज खूब चलेगा। आप कारोबार व्यापार से संबंधित कोई योजना बना सकते हैं, जिससे भविष्य में आपको लाभ होगा। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते है। सलाह है कि अपने सामान का ध्यान रखें, सजगता और सतर्कता का भी ध्यान रखें। दफ्तर में भी आज आपके अनुकूल माहौल बनेगा, जिससे आपको फायदा होगा। बिजनस में आज आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं। आज शाम का समय आप अपने परिवार के बच्चों और निकट संबंधियों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। शिव पार्वती की पूजा करें, लाल गाय को रोटी और चारा खिलाएं।

​मिथुन राशिफल 11 जुलाई : काम पूरा होने से पहले मन की बात किसी से न कहें
आज मिथुन राशि के लिए सितारे कहते हैं कि, आज आपके मन में व्यवसाय के लिए जो भी विचार आए उसे तुरंत आगे बढ़ा दें अधिक सोच विचार न करें नहीं तो बाद में इसका लाभ नहीं उठा पाएंगे। आपके लिए सलाह है कि आज आप अपने मन की बात किसी सहकर्मी को न बताएं, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं। सेहत के मामले में आज आपको सजग रहना चाहिए, स्वास्थ्य नरम रह सकता है। आपके घर शाम को किसी मेहमान का आगमन भी आज हो सकता है।

आज भाग्य73% तक आपके पक्ष में रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करना आपके लिए आज लाभकारी रहेगा।

​कर्क राशिफल 11 जुलाई : काम का दबाव रहने से आप तनाव में रहेंगे
सितारे बताते हैं कि आज का दिन कर्क राशि के जातकों को लिए कुछ उतार-चढाव भरा रहेगा। आज आप जो भी काम हाथ में लेंगे उसे पूरा करने के लिए आपको काफी परिश्रम करना होगा। धैेर्य और संयम बनाए रखना होगा। दफ्तर में आज आपके अधिकारी आपको कुछ ज्यादा काम सौंप सकते हैं, जिससे आपको मानसिक और शारीरिक परेशानी होगी। लेकिन आप अपनी मेहनत और लगनशीलता से उसे पूरा कर पाने में सफल होंगे। आज परिवार के किसी सदस्य से आपकी कहासुनी हो सकती है, ऐसे में आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, नहीं तो रिश्ते में तनाव बढ़ सकता है।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री मंत्र का जप करे, शिवजी का अभिषेक करें।

सिंह राशिफल 11 जुलाई : विरोधियों से सतर्क रहें, उधार लेन देन से बचें
सिंह राशि के सितारे बताते हैं कि आज आपके कुछ शत्रु आपके कार्यों में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश करेगे।, लेकिन आप धैर्य साहस और चतुराई से सभी को मात देने में सफल होंगे। बिजनस करने वाले लोग आज अगर किसी से पैसा उधार लेने की सोच रहे हैं तो, अपने विचार को हो सके तो आज टाल दें क्योंकि इससे बाद में आपको परेशानी हो सकती है। धर्म कर्म और आध्यात्मिक कार्यों में भी आज आपकी रुचि बनी रहेगी। आज आप रात्रि का समय अपने परिजनों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंद को चावल और चने का दान दें।

​कन्या राशिफल 11 जुलाई : वाणी संयमित रखें और विवाद से दूर रहें
सितारे बता रहे हैं कि आज कन्या राशि के जातकों को अपने व्यवहार में संयम रखना होगा। क्रोध और अव्यवहारिकता से आपके बनते काम भी बिगाड़ सकते हैं। यदि आज आस-पड़ोस में किसी से कोई विवाद होता है तो आपको बातचीत से सुलझान के कोशिश करें विवाद को आगे न बढ़ने दें नहीं तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है। आज आर्थिक लेन देन करते हुए उधार से बचें नहीं तो इसको लेकर परेशानी हो सकती है। पारिवारिक जीवन में आज जीवनसाथी के साथ कहासुनी भी हो सकती है।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। शिव पंचाक्षरी मंत्र का यथासंभव जप करें।

​तुला राशिफल 11 जुलाई : उधार दिया धन मिल सकता है
तुला राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि, आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। अगर आपने किसी को पैसा उधार दिया था तो वह भी आज आपको मिल सकता है। भौतिक वस्तुओं जैसे वस्त्र, शौक श्रृंगार की चीजों पर आपको धन खर्च हो सकता है। आज शाम को आप जीवनसाथी के साथ रोमांचक पल बिताएंगे। सामाजिक क्षेत्र में पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। शिव परिवार की पूजा करें, महिलाएं देवी पार्वती को सुहाग सामग्री अर्पित करें।

​वृश्चिक राशिफल 11 जुलाई : आज मंगलवार का दिन आपके लिए मंगलकारी रहेगा
सितारे बता रहे हैं कि आज वृश्चिक राशि के जातक नौकरी और व्यवसाय में कुछ नवीनता ला सकें तो आगे चलकर इनको बड़ा लाभ मिल सकता है। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों के प्रभाव में आज वृद्धि हो सकती है। विवाह योग्य लोगों के लिए आज कोई प्रस्ताव आ सकता है, जिससे परिवार में उत्साह का माहौल बन सकता है। बच्चों की शिक्षा और करियर के लिए आज आप कुछ प्रयास कर रहे हैं तो इसमें आपको सफलता मिलेगी।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें, गाय को गुड़ और चना खिलाएं।

​धनु राशिफल 11 जुलाई : जोखिम लेकर लाभ कमा सकते हैं
धनु राशि वालों को आज आपको व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा। कारोबार के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा। अगर आप थोड़ा जोखिम लेंगे तो यह आपको बड़ा मुनाफा मिल सकता है। आज यदि आपके परिवार में संपत्ति संबंधी कोई विवाद चल रहा था तो इसका कुछ समाधान निकल सकता है। आज आपको किसी मित्र के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजनों और वरिष्ठजनों से आशीर्वाद लें, भगवान विष्णु की पूजा करें।

​मकर राशिफल 11 जुलाई : साझेदारी के काम में लाभ मिलेगा
आप साझेदारी में कोई व्यवसाय कर रहे हैं तो आज मकर राशि वालों को उसमें लाभ मिलेगा। आज कई तरह के काम हाथ में आने से आपकी एकाग्रता भंग हो सकती है और मन विचलित हो सकती है। दांपत्य जीवन में आज जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद और कहासुनी होना संभव है। संतान के विवाह की बात चल रही तो आज इसमें प्रगति संभव है।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

​कुंभ राशिफल 11 जुलाई : आज आप जल्दबाजी में फैसला लेने से बचें

आज कुंभ राशि वालों के सितारे बताते हैं कि, आज आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना होगा क्योंकि बदलते मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। आज अगर आपको बिजनस में कोई भी बड़ा फैसला लेना हो तो बहुत सोच-विचार कर लें क्योंकि जल्दबाजी में लिया गया फैसला आपको परेशानी में डाल सकता है। आज आपके घर में किसी महत्वपूर्ण काम पर चर्चा हो सकती है, जिसमें परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह की जरूरत पड़ेगी।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें, माता के चरण छूकर आशीर्वाद लें।

​मीन राशिफल 11 जुलाई : आपकी कोई चाहत आज पूरी हो सकती है
मीन राशि वालों के सितारे बताते हैं कि, आज आप जो भी नया काम करने की सोचेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। आज आप किसी व्यक्ति की मदद के लिए भी आगे आ सकते हैं। आज आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके वह सब कुछ पाने में सफल रहेंगे जिसकी आपको काफी समय से चाहत रही है। पारिवारिक जीवन में कोई समस्या चल रही है तो आज आप उसे बहुत ही शांति और धैर्य के साथ सुलझाने में सफल होंगे।

आज भाग्य 91% तक आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें, बजरंगबली को बूंदी अर्पित करें।

scroll to top