Close

भारी बारिश में एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने किया नक्सल प्रभावित इलाकों का निरीक्षण

राजनांदगांव के नए एसपी प्रफुल्ल ठाकुर पदभार ग्रहण करने के दूसरे दिन ही नक्सल प्रभावित इलाकों का दौरा करने मोटरसाइकिल से ही निकल पड़े। तेज बारिश में भीगते हुए उन्होंने उन इलाकों का दौरा किया जहां नक्सलियों ने कई बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। राजनांदगांव के नए एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ज्वाइन करते ही सबसे पहले उन इलाकों का दौरा करने के लिए निकल पड़े जिन इलाकों में नक्सलियों की मौजूदगी रहती है।

मोटरसाइकिल से ही निकले जंगल की तरफ

एसपी प्रफुल्ल ठाकुर अपने जवानों के साथ मोटरसाइकिल से ही जंगल की तरफ निकल पड़े और सभी इलाकों का जायजा लिया जहां पर नक्सली मूवमेंट करते हैं। इतना ही नहीं इस मोटरसाइकिल दौरे के दौरान भारी बारिश में भी एसपी नहीं रुके और खुद मोटरसाइकिल चलाते हुए उन गांवों में पहुंचे जहां के रहने वाले लोग नक्सलियों का दंश झेल रहे हैं। एसपी उन लोगों से रूबरू हुए और उनका हालचाल जाना।

गातापार और बकरकटा का भ्रमण किया

पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव प्रफुल्ल ठाकुर ने जिला राजनांदगांव के नक्सल प्रभावित क्षेत्र गातापार और बकरकटा का भ्रमण किया। जिले के कप्तान ने खुद मोटरसाइकिल चलाकर थाना गातापार से बकरकट्टा फिर वहां से थाना छुईखदान तक जंगली मार्ग में सर्चिंग करते हुए बारिश में भ्रमण करते हुए क्षेत्र का जायजा लिया। थानों में पहुंचकर पुलिस अधीक्षक ने औचक निरीक्षण किया और वहां पदस्थ जवानों से रूबरू होकर उनका हाल जाना। उन्होंने नक्सलियों की गतिविधि पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश दिये. साथ ही जवानों का मनोबल को बढ़ाया।

जवानों का हौसला बुलंद होगा

राजनांदगांव एसपी प्रफुल्ल ठाकुर का कहना है कि, जब कप्तान उन क्षेत्रों में दौरा करेगा जहां नक्सली मूमेंट करते हैं तो निश्चित तौर पर नक्सली क्षेत्र में तैनात जवानों के हौसले बुलंद होंगे और उनका मनोबल बढ़ेगा जिससे जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे पाएंगे। एसपी खुद जवानों के बीच रहकर नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए मोर्चे पर तैनात हो रहे हैं। इससे नक्सली इलाकों में रहने वाले लोगों और नक्सली क्षेत्र में मुस्तैत रहने वाले जवानों का हौसला बुलंद होगा।

 

यह भी पढ़ें:- बारिश का कहर: बीजापुर-सुकमा में गांवों से संपर्क टूटा

2 Comments
scroll to top