Close

आज का राशिफल 16 जुलाई: जानें कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए रविवार का दिन

मेष राशिफल 16 जुलाई 2023: जिम्मेदारी से काम करना होगा
मेष राशि वालों को अपने खान-पान को लेकर भी सावधान रहना होगा अन्यथा परेशानी हो सकती है। लव लाइफ वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज अपने लिए जो भी सपने देखे हैं, आप उन्हें पूरा होते देखेंगे, जिससे आपको खुशी होगी। नौकरी में जिम्मेदारी से काम करना होगा, अन्यथा कुछ काम बिगाड़ सकते हैं, जिससे आपका प्रमोशन रुक सकता है। परिवार में यदि कोई विवाद चल रहा था तो वह आज समाप्त हो जाएगा।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। सावन शिवरात्रि पर 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

वृषभ राशिफल 16 जुलाई 2023: नई संपत्ति खरीद सकेंगे
वृषभ राशि वालों को आज काफी मेहनत के बाद ही अटका हुआ पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। बिजनस में प्रगति के लिए आप किसी विशेषज्ञ की सलाह ले सकते हैं। कोई नई संपत्ति खरीद सकेंगे, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। यदि आपने साझेदारी में कोई व्यापार किया है तो उसमें घाटा हो सकता है इसलिए कामकाज को लेकर सतर्क रहें। आर्थिक कारणों से या घर में किसी नुकसान के कारण परिवार के किसी सदस्य से बहस हो सकती है। शाम का समय आप माता-पिता की सेवा में बिताएंगे।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। सावन शिवरात्रि का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशिफल 16 जुलाई 2023: सफलता अवश्य मिलेगी

मिथुन राशि वालों में आज नई ऊर्जा का संचार होगा, जिससे आप अपने लंबे समय से लंबित कार्यों को पूरा करने में तत्पर रहेंगे। सामाजिक कारणों से कुछ समय निकालना पड़ सकता है, जिससे सफलता अवश्य मिलेगी। यदि आपने पहले किसी को पैसा उधार दिया था, तो वह वापस मिल सकता है, जिससे आप खुश रहेंगे और अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ पैसे भी खर्च करेंगे।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। सावन शिवरात्रि का व्रत करें और पूजा में शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करें।

कर्क राशिफल 16 जुलाई 2023: बेहतरीन मौके मिलेंगे

कर्क राशि वालों को आज भाई के सहयोग से कुछ लाभ मिल सकता है। संतान की शिक्षा में आ रही रुकावट को दूर करने के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। रोजगार की दिशा में काम कर रहे लोगों को आज कुछ बेहतरीन मौके मिलेंगे, जिसका वे भविष्य में भरपूर फायदा उठा सकेंगे। यदि आज आपको कोई भी निर्णय लेना हो तो बहुत सोच-समझकर लें। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। शाम का समय जीवनसाथी के साथ भविष्य की कुछ योजनाओं पर चर्चा करने में बिताएंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सावन शिवरात्रि पर प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

सिंह राशिफल 16 जुलाई 2023: वाद-विवाद से दूर रहें
सिंह राशि वाले आज अगर मन की बात किसी को बताएंगे तो वह बनते काम को बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेगा। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है, जिससे आपके दुश्मन परेशान हो सकते हैं और नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। परिवार के छोटे बच्चों के करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आज आप अपने लिए समय निकालकर शॉपिंग करने जा सकते हैं। यदि शाम के समय आपके आस-पड़ोस में कोई वाद-विवाद होता है तो आपको उससे बचना होगा।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। सावन शिवरात्रि का व्रत रखें और सुबह-शाम शिव चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशिफल 16 जुलाई 2023: रिश्ते में सुधार आएगा
कन्या राशि वाले आज कार्यस्थल पर केवल आर्थिक लाभ पाने के उद्देश्य से काम न करें। दांपत्य जीवन में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है, जिसके कारण आपको सिरदर्द की समस्या हो सकती है। अगर कोई संपत्ति खरीदने या बेचने की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए समय सही नहीं है। संतान के विवाह में आ रही रुकावट किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से दूर हो जाएगी। यदि भाई-बहनों के साथ कोई मतभेद चल रहा था, तो आज रिश्ते में सुधार आएगा। कारोबार के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। सावन शिवरात्रि का व्रत रखें और रुद्राक्ष माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

तुला राशिफल 16 जुलाई 2023: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी
तुला राशि वाले आज धन संबंधित समस्याओं को सुलझाने में सफल रहेंगे और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। अगर आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह आपको मिल सकता है, जिससे परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाएं पूरी कर पाएंगे। लव लाइफ में आपको किसी बात पर समझौता करना पड़ सकता है, लेकिन कुछ फायदे देखकर इसके नुकसान भी हो सकते हैं। स्वतंत्र रूप से शाम के समय जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना भी बनाएंगे।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। सावन शिवरात्रि पर शिवलिंग पर तिल और जौ अर्पित करें और पहली रोटी गौ माता को खिलाएं।

वृश्चिक राशिफल 16 जुलाई 2023: मेहनत रंग लाएगी
वृश्चिक राशि वालों की कार्यक्षेत्र में मेहनत रंग लाएगी, जिससे आपको फायदा होगा, लेकिन स्वास्थ्य के लिहाज से दिन कमजोर रहेगा। आज आपको संतान या परिवार के किसी सदस्य से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना पड़ सकता है, जिस पर आपको सोच-विचार कर काम करना चाहिए। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। सामाजिक क्षेत्र में पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

धनु राशिफल 16 जुलाई 2023: लाभ अवश्य मिलेगा
धनु राशि वाले आज सभी परिस्थितियों पर आसानी से विजय पा लेंगे और आज परिजनों को आसानी से मना सकेंगे। व्यावसायिक कारणों से यात्रा भी करनी पड़ सकती है, जो फायदेमंद साबित होगी। अगर आपका कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करें, अन्यथा देरी हो सकती है। अपने विचार खुलकर व्यक्त कर सकेंगे। अधिकारों के प्रति आप पर पूरा भरोसा दिखाएंगे, जिसका लाभ आपको अवश्य मिलेगा।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। सावन शिवरात्रि पर प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

मकर राशिफल 16 जुलाई 2023: जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा
मकर राशि वाले आज कई अटके कार्यों को पूरा करेंगे। नौकरी में माहौल मन मुताबिक रहेगा, जिसका आप लाभ भी उठाएंगे। आपको कोई नया काम करने या कहीं निवेश करने से बचना चाहिए, अन्यथा बड़े नुकसान का हिस्सा बन सकते हैं। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिल रहा है। अगर किसी को पैसा उधार देने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल न दें, वापस मिलने की संभावना कम है। शाम के समय किसी सामाजिक समारोह में शामिल हो सकते हैं।

आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। सावन शिवरात्रि पर भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

कुंभ राशिफल 16 जुलाई 2023: सामाजिक मेलजोल बढ़ेगा
कुंभ राशि वाले आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और तीर्थयात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे। अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। सांसारिक सुख साधनों में वृद्धि होगी, इसका भरपूर लाभ उठाएंगे। सामाजिक मेलजोल बढ़ेगा, जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। सामाजिक और धार्मिक आयोजनों में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। दोपहर बाद आपको विरोधियों से सतर्क रहना होगा क्योंकि वे आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सावन शिवरात्रि पर भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

मीन राशिफल 16 जुलाई 2023: बड़ी डील फाइनल कर लेंगे
मीन राशि वाले आज जो भी मेहनत से करेंगे, उसके परिणाम का बेसब्री से इंतजार रहेगा। रिश्तेदारों की जरूरतें पूरी ना होने के कारण आपसे नाराज हो सकते हैं। दोस्तों की मदद से कोई बड़ी डील फाइनल कर लेंगे, जिससे आपके बिजनस को नई गति मिलेगी। पारिवारिक बिजनस में बहुत सावधान रहने की जरूरत है। शाम का समय परिवार के सदस्यों के साथ किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर बातचीत में बिताएंगे।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। सावन शिवरात्रि पर प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

scroll to top