Close

आर्थिक राशिफल: कन्या राशि और मकर राशि वाले न करें ये काम, जानें 12 राशियों का राशिफल

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 16 जुलाई 2021, शुक्रवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है. इस दिन विशेष खगोलीय घटना घटित हो रही है. सूर्य का राशि परिवर्तन हो रहा है. कर्क राशि में सूर्य का राशि का गोचर सभी राशियों के लिए विशेष है. इस राशि परिवर्तन को कर्क संक्रांति भी कहा जाता है. धन और व्यापार को लेकर आज का दिन कैसा है, जानते हैं आज का आर्थिक राशिफल.

मेष राशिफल(Aries Horoscope) – धन के मामले में आज आपको निराशा उठानी पड़ सकती है. आज के दिन धन के लिए परेशान होना पड़ सकता है, लेकिन धैर्य बनाए रखें. हताशा और निराशा से बचें और अपने सीमित संसाधनों से ही आज कार्य को पूर्ण करने का प्रयास करें.

वृषभ राशिफल(Taurus Horoscope) – व्यापार के मामले में लाभ के अच्छे संकेत मिल रहे हैं. जीवन में आनंद बना रहेगा. यात्राएं करने का अवसर प्राप्त हो सकता है. इन यात्राओं से लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं. धन से जुड़े कार्य पूर्ण होंगे.

मिथुन राशिफल(Gemini Horoscope) –  सूर्य आज आपकी राशि को छोड़कर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. आत्मविश्वास की कमी महसूस हो सकती है. लेकिन कार्य बनेंगे. आज के दिन आय के स्त्रोत बढ़ा सकते है. धन से जुड़ा हुआ कोई कार्य आज पूर्ण हो सकता है.

कर्क राशिफल(Cancer Horoscope) – आपकी राशि में सूर्य देव का प्रवेश होने जा रहा है. आपकी राशि में तीन ग्रहों की युति बन रही है. आपकी राशि में शुक्र और मंगल पहले से ही विराजमान हैं. अब सूर्य भी आ गए हैं. ऐसे में धन के मामले में यह गोचर आज मिले जुले परिणाम देने जा रहा है.

सिंह राशिफल(Leo Horoscope) – निवेश से आज लाभ प्राप्त कर सकते हैं. भविष्य को ध्यान में रखकर किए गए निवेश से आज लाभ प्राप्त करने की स्थिति बनी हुई है. आय में वृद्धि होगी. अहंकार से दूर रहें. भम्र की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें.

कन्या राशिफल(Virgo Horoscope) – लाभ प्राप्त करने के लिए आज आपको अधिक परिश्रम करना होगा. संपर्कों का लाभ उठाने का प्रयास करें. धन से जुड़ा कोई कार्य लंबित है, तो उसे पूर्ण करने का प्रयास करें. इसके लिए आज का दिन उत्तम है.

तुला राशिफल(Libra Horoscope) – मन प्रसन्न रहेगा और धन को लेकर किया गया प्रयास सफल होगा. लेकिन जल्दबाजी की स्थिति से बचने का प्रयास करें. आज सेहत का भी ध्यान रखें. नहीं तो आज मिलने वाले अवसरों को लाभ में नहीं बदल पाएंगे.

वृश्चिक राशिफल(Scorpio Horoscope) – आज धन के मामले में जो भी निर्णय लें, बहुत सोच समझ कर लें. आज लाभ और हानि दोनों का योग बना हुआ है. आज बीते समय मे लिया गया कोई निर्णय गलत भी साबित हो सकता है. कर्ज देने की स्थिति से बचें.

धनु राशिफल(Sagittarius Horoscope) – आज आपकी प्रतिभा की परीक्षा भी हो सकती है. इसलिए आज मिलने वाले अवसरों पर खरा उतरने का प्रयास करें. इसी में आज की सफलता भी छिपी हुई है. आय में वृद्धि हो सकती है. योजना बनाकर कार्य करें.

मकर राशिफल(Capricorn Horoscope) – धन के मामले में आज सावधानी बरतें. आज हानि का प्रबल का योग बना हुआ है. यदि बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो वरिष्ठ और योग्य व्यक्ति की परामर्श अवश्य लें. आज सभी कार्यों को समय पर पूर्ण करने की कोशिश करें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है. आज के दिन नए लोगों से मुलाकात होगी और धन लाभ के लिए रास्ते खुलेंगे. गलत कार्यों से धन प्राप्त करने की चेष्टा न करें. जरूरतमंद लोगों की मदद भी आज कर सकते हैं.

मीन राशिफल(Pisces Horoscope) – धन लाभ के लिए आज योजना बनाकर कार्य करना होगा. आज के दिन व्यापार यदि लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो अपने सहयोगियों के उत्साहवर्ध में कोई कमी न रखें. अचानक लाभ की स्थिति बनी हुई है. इसलिए आलस का त्याग करें.

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: कर्क, तुला और मीन राशि वाले सेहत और धन का रखें ध्यान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top