Close

सोनिया गांधी और राहुल गांधी की फ्लाइट की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग, बेंगलुरू से लौट रहे थे दिल्ली

नेशनल न्यूज़। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विमान की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। दोनों नेता बेंगलुरू में आयोजित विपक्ष की बैठक में हिस्सा लेने के बाद दिल्ली लौट रहे थे। भोपाल पुलिस ने बताया कि खराब मौसम के कारण फ्लाइट उतारा गया है। बताते चलें कि 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरू में विपक्ष की दो दिवसीय बैठक आयोजित हुई थी। इसमें यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी भाग लेने पहुंची थीं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार की सुबह बेंगलुरू पहुंचे और विपक्ष की बैठक में शामिल हुए।

विपक्ष के 26 दलों की बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा, ‘‘जब हम चर्चा कर रहे थे, तो हमने खुद से ये सवाल पूछा कि लड़ाई किसके बीच है। यह लड़ाई विपक्ष और भाजपा के बीच नहीं है। देश की आवाज को दबाया और कुचला जा रहा है। यह देश की आवाज के लिए लड़ाई है। इसीलिए यह ‘इंडिया’ नाम चुना गया।”

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘यह लड़ाई एनडीए और इंडिया के बीच है। नरेंद्र मोदी जी और इंडिया के बीच लड़ाई है, उनकी विचारधारा और इंडिया के बीच है। जब कोई हिंदुस्तान के सामने खड़ा होता है, तो जीत किसकी होती है यह बताने की जरूरत नहीं है।” राहुल गांधी ने यह भी कहा कि विपक्षी दलों की अगली बैठक मुंबई में होगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमने तय किया है कि एक कार्य योजना तैयार करेंगे, जहां हम अपनी विचारधारा और देश के लिए जो करने जा रहे हैं, उसके बारे में बताया जाएगा।”

scroll to top