Close

छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फूलो देवी नेताम ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इसी साल के आखिरी महीनों में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में छत्तीसगढ़ की राजनीतिक सरगर्मियां लगातार बढ़ती जा रही है. राजनीतिक दलों के प्रभार बदले जा रहे हैं तो कहीं इस्तीफों का दौर जारी है. छत्तीसगढ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद अब छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फूलो देवी नेताम ने महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा को अपना इस्तीफा पत्र भेज दिया है.

छत्तीसगढ़ में 7 साल तक छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रहने वाली फूलो देवी नेताम ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा को अपना इस्तीफा पत्र भेज दिया है. फूलो देवी नेताम ने भेजे गए पत्र में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष से आग्रह किया है कि वह उन्हें छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष पद से कार्यमुक्त करें. इस्तीफा देने के पीछे फूलो देवी नेताम ने यह वजह बताया है कि वह लगातार 7 सालों से छत्तीसगढ़ की महिला कांग्रेस की अध्यक्ष है इसलिए वह चाहती है कि किसी और को इसका मौका मिले.

फूलो देवी नेताम ने अपना इस्तीफा पत्र महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष मेटा डिसूजा को भेजते हुए पत्र में लिखा है, ‘मैडम मैं आपको धन्यवाद देती हूं कि आपने मुझे छत्तीसगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा के पद पर काम करने का मौका दिया. समय-समय पर आपका मार्गदर्शन भी मुझे मिलता रहा इसके लिए भी मैं आपकी आभारी हूं. मैं छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की सभी महिलाओं की भी आभारी हूं जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया और जिनके जिनके सहयोग से ही मैं अपना कार्यकाल सम्पन्न कर सकी हूं.”

इसके साथ उन्होंने लिखा, “चूंकि छत्तीसगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा के पद पर मुझे 7 वर्ष हो चुके हैं और मेरा यह मानना है कि इस पद पर अब किसी अन्य महिला साथी को काम करने का मौका मिलना चाहिए. अतः आपसे अनुरोध है कि मुझे छत्तीसगढ प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा के पद से कार्यमुक्त करने का कष्ट करें. मैं पार्टी को मजबूत करने के लिए समर्पित कार्यकर्ता के रूप में कार्य करती रहूँगी. आशा है कि आप भी मेरे निर्णय से सहमत होंगे.”

scroll to top