Close

दल जनता कांग्रेस करेगी छत्तीसगढ़ का कायाकल्प – अमित

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य की एकमात्र मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय राजनीतिक दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के द्वारा आज राजधानी रायपुर में वादाखिलाफी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार सहित विभिन्न मुद्दों में जबरदस्त विधानसभा घेराव किया गया। जिसमें प्रदेशभर के कोने कोने से हजारों की संख्या में जोगी कांग्रेसियों ने भाग लिया और अमित जोगी के नेतृत्व में विधानसभा घेराव करने के लिए निकल पड़े। इस दौरान विधानसभा को घेरने के लिए निकले हजारों जोगी कांग्रेसियों को पुलिस ने पंडरी के पास बैरिकेट्स लगाकर रोक लिया। जोगी कांग्रेसियों संख्या को देखते हुए पुलिस ने डबल बेरिकेड्ट लगाए । इस दौरान जोगी कांग्रेसी और पुलिस के बीच जमकर झूमे छुटकी हुई जिसमें कई जोगी कांग्रेसी भी घायल हुए जिसमें प्रमुख रुप से अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू को सीने में, नवल राठिया को घुटने में चोट लगी जिसका ईलाज अंबेडकर अस्पताल में चल रहा है वहीं संभागीय अध्यक्ष अश्वनी यदु का पैर फैक्चर हो गया।

विधानसभा घेराव करने से पूर्व पार्टी अध्यक्ष अमित जोगी ने पंडरी बस स्टैंड में सभा को संबोधित करते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेसी कांग्रेस में छत्तीसगढ़ को लूटने और वादाखिलाफी का प्रतियोगिता चल रहा है । 15 साल भाजपा ने लुटा साढ़े चार साल कांग्रेस लूट चुकी है। 15 साल बाद भाजपा बीमारी से निजात मिली थी वहीं प्रदेश में कांग्रेस का वायरस हो गया। जिस प्रकार वायरस शरीर को खोखला करता है वैसे ही कांग्रेस वायरस एटीएम बंद कर छत्तीसगढ़ को खोखला करने की काम कर रही है उन्होंने कहा भाजपा और कांग्रेस टॉम और जेरी की तरह लड़ रही है और आपस में नूरा कुश्ती कर रही है। अमित जोगी ने कहा जो लोग यह कहते थे कि जोगी की पार्टी खत्म हो गई वह आज देख ले की अभी तो पार्टी शुरू हुई है, अभी तो यह अंगड़ाई है आगे और लड़ाई है । अमित जोगी ने प्रदेश कांग्रेस को सभी मोर्चों पर फेल बताते हुए कहा ऐसा कोई सगा नहीं जिसको कांग्रेस ने ठगा नहीं । अमित जोगी ने जोगी पार्टी को लेकर समय-समय पर विलय करने की सवाल पर कहा जोगी पार्टी का विलय किसी भी दल के साथ नहीं हो सकता चाहे वो भाजपा हो कांग्रेस हो या बीआरएस क्योंकि जोगी पार्टी का विलय छत्तीसगढ़ की जनता के साथ पहले ही हो चुका है।

उन्होंने प्रदेश मुखिया श्री भूपेश बघेल की तुलना गजनी फिल्म के आमिर खान से करते हुए कहा उस फ़िल्म में आमिर ख़ान को भूलने की बीमारी होती है। वे सारी बातें दस-पंद्रह मिनट में भूल जाते थे। अपनी इस बीमारी के कारण, चीज़ों को याद रखने के लिए उन्होंने अपने शरीर पर सारी ज़रूरी बातें टैटू करवा ली थी, लगता है मुख्यमंत्री’ जी को भी अपने चुनावी वादे टैटू करवाने पड़ेंगे, उसके बिना उन्हें कुछ याद नहीं आएगा।उन्होंने कहा मैं आज भूपेश बघेल जी से अपील करता हूँ कि अब भी समय है, अपने पापों का प्रायश्चित कर लें और “हथकड़ी” पहन कर अपने आप को छत्तीसगढ़ की 3 करोड़ जनता के समक्ष सरेंडर कर दें और जेल में बंद अपने गैंग के 16 साथियों के साथ अपनी सजा काटें। उन्होंने कहा शराब बंदी के जगह शराब घोटाला हो गया आधा दर्जन से ज्यादा अधिकारी/कर्मचारी घोटाला में अंदर है यह इस सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा मेरे पिता स्व अजीत जोगी के मरणोपरांत भी स्व जोगी पर बार बार अपमान करते है। अमित जोगी ने कहा जोगी जी के स्वर्गवास के कई सालों बाद भी आज श्री बघेल जी को जोगेरिया ने नहीं छोड़ा है, जोगी परिवार को हमेशा प्रत्राड़ित करने का आप कितना भी षड़यंत्र करें लेकिन याद रखिए जाको राखे साइयां मार सके न कोय, बाल न बांका करि सके जो जग बैरी होय। अमित जोगी ने कहा आपके झूठे आरोपों से, जेल-बेल के खेल से, मैं डरने वाला नहीं हूँ! उन्होंने कहा मैं एक शेर का बेटा हूँ, मेरे रगों में उनका ख़ून है जो इस माटी के लिये जीवन भर लड़े। और जब तक मैं उनके स्वर्गीय पिता, सपनों के सौदागर के सपनों को सच नहीं करता, मैं लड़ता रहूँगा। अमित जोगी ने अंत में कहा मेरे साथ बोलिये “20 साल मिला धोखा,इस बार जोगी को मौका” , बोलिये “20 साल मिला धोखा,इस बार जोगी को मौका”

‘20 साल मिलिस धोखा, ये दारी जोगी ल मौका

आज के विधानसभा घेराव में प्रमुख रूप से डॉ रेणु जोगी, अमित जोगी, तिलकराम देवांगन, डॉ ऋचा जोगी, महेश देवांगन, सूर्यकांत तिवारी, प्रदीप साहू, रवि चंद्रवंशी, डॉ अनामिका पॉल, अश्वनी यदु, संदीप यदु सहित हजारों की संख्या में जोगी कांग्रेसी उपस्थित थे।

scroll to top