Close

आज का राशिफल 23 जुलाई : जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए रविवार का दिन

मेष राशि: आप प्रसन्न रहेंगे
मेष राशि वालों को आज नौकरी में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है, लेकिन किसी वरिष्ठ अधिकारी की मदद से वह तनाव समाप्त हो जाएगा, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। व्यवसाय के लिए जो भी योजना बनाई है, वह आपको बढ़िया मुनाफा देगी। जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं। अपने किसी करीबी की बात बुरी लग सकती है, लेकिन अगर ऐसा है तो आपको उसे मनाने की कोशिश करनी चाहिए।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर दान करें।

वृषभ राशि: स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें

वृषभ राशि वालों को आज शारीरिक स्वास्थ्य संबंधी समस्या परेशान कर रही है तो उससे छुटकारा पाने के लिए आपको तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए, अन्यथा रोग बिगड़ सकता है। राजनीति की दिशा में काम कर रहे लोगों को बड़ी सफलता मिलेगी। कारोबार में किसी तरह का बदलाव करने की सोच रहे हैं तो आपको बड़ा फायदा हो सकता है। विद्यार्थियों को किसी सीनियर के सानिध्य की आवश्यकता होगी।

आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। बरगद के पत्ते पर मनोकामना लिखकर बहते जल में प्रवाहित कर दें।

मिथुन राशि: बड़ी सफलता मिलेगी

मिथुन राशि वाले आज जो भी कार्य करेंगे, वह आपको प्रसन्नता देगा। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को बड़ी सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में यदि कोई तनाव चल रहा था तो वह समाप्त हो जाएगा। बच्चे को किसी नए कोर्स में दाखिला दिलाने के लिए थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ सकती है, लेकिन आपको इसमें सफलता मिलेगी। शाम के समय भाई के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

कर्क राशि: योजना फलीभूत होगी

कर्क राशि वालों के व्यवसाय में आ रही बाधा आज दूर हो जाएगी। यदि आपने आज व्यापार में कोई नई योजना शुरू की है तो उसका भरपूर फायदा मिलेगा, जिससे आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर कम चिंतित रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य की इच्छा पूरी करने की पूरी कोशिश करेंगे। धार्मिक अनुष्ठान की योजना भी आज फलीभूत होगी। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से विवाद हो सकता है, जिससे आपकी बातों में तनाव आ सकता है।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल में अक्षत मिलाकर अर्घ्य दें।

सिंह राशि: दिन मध्यम फलदायी रहेगा
सिंह राशि वालों का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। अगर आप कोई डील फाइनल करने जा रहे थे तो उसके पूरा न होने से आपको निराशा हो सकती है। छुट्टी वाले दिन आप कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा करने का प्रयास करेंगे। लव लाइफ वालों को आज कुछ तनाव देखने को मिल सकता है। बच्चे के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं। शाम का समय आप अपने माता-पिता की सेवा में बिताएंगे।

आज भाग्य 60% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव से प्रार्थना करते हुए तांबे या सिक्के को प्रवाहित करें।

कन्या राशि: कार्य सफल होंगे
कन्या राशि वाले आज घर पर छुट्टी का आनंद लेंगे। यदि आपका कोई सरकारी काम लंबे समय से रुका हुआ था तो उसको पूरा करवाने के लिए किसी सरकारी अधिकारी से मिल सकते हैं। राजनीति की दिशा में किए गए आपके कार्य सफल होंगे, जिससे आपकी पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मां के साथ कुछ अनबन हो सकती है, लेकिन आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल देने के बाद माता लक्ष्मी की पूजा करें।

तुला राशि: काम में सफलता मिलेगी
तुला राशि वाले आज काम पूरा करने में दिन भर व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण छुट्टी वाले दिन भी परिवार के सदस्यों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। किसी सरकारी काम में आपको कुछ अधिकारियों की कृपा से काम में सफलता मिलेगी। नौकरी में शत्रु आपके मित्र बन जाएंगे, जिससे आपको आश्चर्य तो होगा, लेकिन प्रसन्नता भी अवश्य होगी। शाम के समय किसी करीबी के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। जल में गुड़हल का फूल डालकर सूर्यदेव को अर्पित करें।

वृश्चिक राशि: कार्यों में सफलता मिलेगी
वृश्चिक राशि वाले राजनीति से जुड़े लोगों को आज कुछ वैचारिक मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इसके बाद कार्यों में सफलता मिलेगी और जन समर्थन बढ़ेगा। व्यापार में लाभ पाने के लिए भाइयों के साथ की जरूरत पड़ेगी। विवाह योग्य लोगों के लिए कुछ ऐसे प्रस्ताव आएंगे, जिन पर काफी विचार करना होगा। अगर भाइयों के साथ आपके रिश्ते में कोई तनाव चल रहा था तो वह आज खत्म हो जाएगा।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। शाम के समय घर के दोनों ओर धी के दीपक जलाएं।

धनु राशि: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी
धनु राशि वाले आज धन आगमन के लिए कुछ नए रास्ते बनाएंगे, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सरकारी सेवाओं का लाभ उठा रहे लोगों को आज कुछ सेवाओं से वंचित रहना पड़ सकता है। मन की बातें किसी से साझा ना करें, अन्यथा लाभ की राह में बाधा बन सकती है। शत्रु आपके मित्र बनते नजर आएंगे। बच्चों को धार्मिक गतिविधियों में शामिल देखकर प्रसन्न होंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें और किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

मकर राशि: वाणी पर नियंत्रण रखें
मकर राशि वाले आज व्यवसाय में प्रगति के लिए किसी ऐसे मित्र की मदद ले सकते हैं, जिससे आप बात करना भी पसंद नहीं करते, लेकिन आज आपको ऐसा करना होगा। परिवार के किसी सदस्य से झगड़ा हो सकता है, जिसमें आपको वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। साझेदारी में कोई बिजनस करने के लिए विचार कर रहे हैं तो आज का दिन अच्छा है। सायंकाल के समय देव दर्शन आदि की यात्रा पर जा सकते हैं।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य चालीसा का पाठ करें और जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

कुंभ राशि: रणनीति के बारे ना बताएं
कुंभ राशि वालों को आज अटके हुए काम को पूरा करने के लिए किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद की जरूरत पड़ सकती है। किसी शत्रु के कारण आपकी व्यवस्था परियोजना देर से क्रियान्वित हो सकती है, जिससे आपको कम लाभ मिलेगा। किसी को अपनी व्यापारिक रणनीति के बारे ना बताएं अन्यथा आपको ही नुकसान होगा। यदि स्वास्थ्य में कोई समस्या थी तो आज उसमें सुधार होगा। विद्यार्थियों को किसी की मदद की जरूरत पड़ सकती है। शाम को किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य पूजा के बाद भृकुटी पर लाल चंदन या हरि चंदन लगाएं।

मीन राशि: सेहत का ध्यान रखें
मीन राशि वालों को आज कोई शारीरिक या मानसिक बीमारी परेशान कर रही है तो उसकी तकलीफ बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी बात पर सहकर्मियों से विवाद हो सकता है, जो कानूनी भी हो सकता है। यदि हां, तो आपको इसे रोकने का प्रयास करना चाहिए। किसी नए काम में निवेश करने की सोच रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल न करें क्योंकि इससे भविष्य में नुकसान हो सकता है। सायंकाल का समय किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। बहते जल में गुड़ और चावल को मिश्रित करके प्रवाहित कर दें।

scroll to top