Close

तेज बारिश से राजधानी के कई इलाकों में भरा पानी, पानी में फंसे लोगों को बचाने बुलानी पड़ी एसडीआरएफ

रायपुर। मानसून में हो रही जोरदार बारिश से प्रदेश के साथ-साथ राजधानी रायपुर का हाल बेहाल है. बीती रात हुई बारिश में राजधानी के कई इलाके जलमग्न हो गए. भाटागांव के काठाडीह, सेजबहार में जलभराव की स्थिति हो गई। सबसे ज्यादा बदतर स्थिति राजधानी के सीमावर्ती क्षेत्रों की है, जहां बेतरतीब निर्माण से जल भराव हो गया है.

बीती रात हुई बारिश की वजह से राजधानी के सेजबहार इलाका जलमग्न हो गया. सड़क से लेकर घर तक पानी ही पानी नजर आ रहा है.ऐसे में पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह तक पहुंचाने के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को बचाव कार्य शुरू करना पड़ा.

छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्से में आज बारिश होने की संभावना है, मौसम विभाग ने मध्यम बारिश की संभावना जताई है, कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश की भी चेतावनी दी है। कहा जा रहा है कि रायपुर समेत आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे, दिन में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। दक्षिणी ओडिशा के ऊपर निम्न दाब का सिस्टम बना है। वहीं बीती रात हुई बारिश से स्कूल मैदान डूब गया है, भाटागांव प्राथमिक शाला में पानी भरा है, बच्चों को पानी से होकर कक्षा तक जाना पड़ रहा है, नगर निगम का काम चल रहा है, जिसके चलते स्कूल में बारिश का पानी जमा हो गया है।

scroll to top