Close

दुनिया में इन नेताओं के हैं ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स, देखें लिस्ट

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में एक्टिव नेताओं की लिस्ट में सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले नेताओं की लिस्ट में मोदी, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पछाड़कर पहले पायदान पर पहुंच गए हैं. उनके ट्विटर हैंडल पर फॉलोअर्स की संख्या 7 करोड़ (70 मिलियन) से ज्यादा हो गई है.

इस से पहले डॉनल्ड ट्रम्प का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर था और उन्हें ट्विटर पर 8.87 करोड़ लोग फॉलो करते थे, लेकिन अब ट्विटर पर उनका अकाउंट बंद हो चुका है. उस वक्त पीएम मोदी 64.7 मिलियन यानी कि 6 करोड़ 47 लाख फॉलोअर्स के साथ दूसरे नंबर पर थे. मोदी के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर वेटिकन के पोप फ़्रांसिस का नाम है. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 2009 में ट्विटर का इस्तेमाल शुरू किया था. वहीं अगर सक्रिय राजनीति से हटकर बात करें तो अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा दुनिया के सबसे पॉप्युलर व्यक्ति हैं. उनके ट्विटर पर 13 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

2020 में भी ट्रेंडिंग चार्ट में थे टॉप पर

इस से पहले साल 2020 के अगस्त मीहने से लेकर अक्टूबर के बीच पीएम मोदी ट्विटर, यूट्यूब और गूगल सर्च के साथ ट्रेंडिंग चार्ट में टॉप पर रहे थे. कोरोना महामारी के इस दौर में एक बार फिर दुनियाभर में उनकी लोकप्रियता बढ़तीं जा रही है

देश के अन्य शीर्ष नेताओं की बात करें तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्विटर पर 19.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर पर 2 करोड़ 62 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्विटर पर 2 करोड़ 28 लाख फॉलोअर्स हैं.

 

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- संसद का समय बर्बाद मत करो, महंगाई, किसान और पेगासस पर चर्चा करने दो

One Comment
scroll to top