Close

आर्थिक राशिफल: मिथुन और तुला राशि वाले व्यापार में सावधानी बरतें, सभी राशियों का जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 31 जुलाई 2021, शनिवार को श्रावण यानि सावन मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. चंद्रमा मेष राशि में गोचर कर रहा है. धन के मामले में आज का दिन सभी राशियों के लिए विशेष है, जानते हैं आज का आर्थिक राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- चंद्रमा आज आपकी राशि में गोचर कर रहा है. धन के मामले में आज कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. किसी नए कार्य को आरंभ करने में सफलता मिल सकती है. आज जल्दबाजी की स्थिति से बचें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं धन को लेकर आज परेशानियां बनी रहेंगी. बेहतर यही होगा कि निवेश से बचें और सोच समझ कर ही धन का प्रयोग करें. धन की हानि भी हो सकती है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– शनि की ढैय्या आपकी राशि पर चल रही है. आज शनिवार का दिन है. शनि देव की आज पूजा करने से आने वाली बाधाओं को दूर करने में मदद मिलेगी. आज परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है. कर्ज देने से बचें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)– आपकी राशि में सूर्य और बुध की युति बनी हुई है. आज भविष्य में निवेश को लेकर योजना बना सकते हैं. आज उच्च पदों पर बैठे लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. धैर्य बनाए रखें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)– कार्य की अधिकता आज आपको परेशान कर सकती है. अज्ञात भय की स्थिति भी बनी रहेगी. बेहतर यही होगा कि इन स्थितियों से बचने का प्रयास करें. धन के मामले में सावधानी बरतें और सकारात्मक विचारों को अपनाएं.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– आय से अधिक धन का व्यय आज आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. आज धन के खर्च पर नियंत्रण करने की कोशिश करें. लाभ प्राप्त करने के लिए आज अधिक परिश्रम करना होगा. सेहत का भी ध्यान रखें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– धन का प्रयोग आज सोच समझ कर करें. नहीं तो हानि भी उठानी पड़ सकती है. आज के दिन हानि का भी योग बन रहा है. वाणी पर नियंत्रण रखें और गलत कार्यों को करने से बचें. प्रतिद्वंदी सक्रिय रहेंगे, सतर्क रहें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– केतु का गोचर आपकी राशि में बना हुआ है. केतु के कारण आज अचानक लाभ और हानि की स्थिति बन सकती है, इसलिए जो भी कार्य करें, उसमें सावधानी बरतें. कर्ज लेने की स्थिति से बचने का प्रयास करें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– बिजनेस और जॉब में आज लाभ की स्थिति बनी हुई है. आज कोई रूका हुआ कार्य पूर्ण हो सकता है. संबंधों से लाभ होगा. सहयोगियों और शुभचिंतकों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा. धैर्य बनाएं रखें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– शनि देव आपकी राशि में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं. शनि देव की अशुभता से बचने के लिए आज शनिवार के दिन शनि देव को शांत करें. धन संबंधी कार्यों में आने वाली बाधाओं को दूर करने में मदद मिलेगी. आज अहंकार की स्थिति से बचें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज यदि सफलता प्राप्त करनी है तो ठोस योजना बनाकर कार्य करें. आज धन लाभ की स्थिति बनी हुई है, लेकिन आज अधिक परिश्रम करना होगा. आलस से दूर रहें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– तनाव की स्थिति बन सकती है. धन से जुड़े मामलें में आज दिल और दिमाग का सही संतुलन बनाना होगा. आज नए विचार आ सकते हैं. इन्हेंं धरातल पर लाने का प्रयास करें. महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें.

 

 

यह भी पढ़ें- जम्मू कश्मीरः पुलवामा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

One Comment
scroll to top