Close

RDA कार्यों में कसावट लाने सीईओ ने ली बैठक , लोक गारंटी अधिनियम में प्राप्त आवेदनों का समय पर होगा निराकरण

० विक्रय योग्य संपत्तियों की सूची का डाटाबेस नियमित रुप से होगा अपडेटेड

रायपुर।रायपुर विकास प्राधिकरण के कार्यों में कसावट लाने तथा आवंटितियों के कार्य समय पर हों इसके लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी धर्मेश कुमार साहू ने कल कार्यालय में एक बैठक कर अधिकारियों और कर्मचारियों को त्वरित गति से निर्धारित समय में कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्देशो का कड़ाई से पालन होना चाहिए।

बैठक में संबंधित प्रभारियों को निर्देश दिए गए कि वे छत्तीसगढ़ शासन व्दारा लागू लोक सेवा गारंटी अधिनियम 2011 के अन्तर्गत अधिसूचित सेवाओं के अंतर्गत भारहीनता प्रमाण पत्र, भवन निर्माण अनापत्ति प्रमाण पत्र, लीज नवीनीकरण, उत्तराधिकारी नामांतरण, संपत्तियों को फीहोल्ड करने हेतु प्राप्त होने वाले आवेदनों पर निर्धारित समय- सीमा के भीतर कार्र्वाई सुनिश्चित करें।

श्री साहू ने कौशल्या माता विहार योजना सहित अन्य सभी योजनाओं में विक्रय योग्य भूखंड,भवन, फ्लैट्स इत्यादि की अद्यतन सूची तैयार करने का निर्देश दिया। इसमें सबंधित योजना लिपिकों को उनके प्रभार वाली योजना में विक्रय योग्य कोई संपत्ति शेष नहीं है का घोषणा पत्र भर कर देना होगा। बैठक में निर्धारित समय में राशि जमा नहीं करने वाले आवंटितियों की संपत्तियों के आवंटन को निरस्त करने हेतु तत्परता से कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया। बैठक में यह कहा गया कि संपत्तियों में राशि वापसी तथा संपत्तियों के आवंटन के आदेश एक सप्ताह में जारी किए जाएं। इसी प्रकार बकाया राशि वसूली का डेटाबेस, विक्रय योग्य संपत्तियों की सूची का एमआईएस शाखा व्दारा नियमित रुप से कम्प्यूटर में अद्यतन (अपडेशन) किया जाए। प्राधिकऱण व्दारा जारी परिपत्र में निर्देश दिया गया है कि योजना शाखा व्दारा कौशल्या माता विहार योजना के अभिन्यास (लेआऊट) के संशोधन किए जाने से प्रभावित भूखंडों की सूची भी तैयार की जाए। सभी शाखा प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि कार्यालय की सभी फाईलें व्यवस्थित होनी चाहिए। इस बैठक में अतिरिक्त सीईओ श्रीमती शिम्मी नाहिद सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

scroll to top