Close

रक्षाबंधन पर्व पर सीमा पर तैनात सिपाहियों को भेजेंगे राखियां

०  वीर सिपाहियों को राखियां भेजने की नागरिकों से जिला पंचायत सीईओ डॉ. ज्योति पटेल ने की अपील
०  लिफाफा में राखी, एक चुट्की गांव की मिट्टी के साथ नाम, पता लिखकर भेजें जिला पंचायत 
जांजगीर चांपा। भारतीय सीमाओं पर तैनात हमारे भारतीय सिपाहियों की कलाइयों तक रक्षासूत्र, राखियां पहुंचाने के लिये आपरेशन रक्षासूत्र आरंभ किया गया है। जिसमें गांवों व शहरों से राखियां एकत्रित कर सेना मुख्यालय दिल्ली में ग्यारह लाख, ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह राखियां देश के सैनिकों तक पहुंचाने का लक्ष्य है। इस अभियान को लेकर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. ज्योति पटेल ने नागरिकों से सहभागिता निभाते हुए राखियों को गांव की एक चुट्की मिट्टी के साथ लिफाफा में स्वयं का पता लिखकर जिला पंचायत भेजने की अपील की है।
जिपं सीईओ ने बताया कि पूर्व सैनिक महासभा छत्तीसगढ़ के तत्वावधान में भूपपूर्व सैनिक कल्याण संघ जिला जांजगीर-चांपा इस रक्षाबंधन पर्व पर भारतीय सीमाओं पर तैनात हमारे सिपाहियों की कलाइयों पर राखियां बंधे इसी उद्देश्य को लेकर आपरेशन रक्षासूत्र आरंभ किये हैं। जिसमें गांवों व शहरों से राखियां एकत्रित कर भेजी जाएंगी, यह अभियान राज्य सहित जिले के लिए गौरान्वित करने वाला है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों, अधिकारी, कर्मचारियों, सामाजिक संस्थाओं, नागरिकों, विद्यार्थियों, बहनों के साथ ही स्व सहायता समूह की दीदियों की सहभागिता बहुत जरूरी है ताकि अधिक संख्या में राखियों को भेजा जा सके।
यह प्यार भरा रक्षासूत्र जवानों की कलाई पर बंधने से सैनिकों में नए उत्साह व जोश का संचार पैदा करेगा, इससे हमारे वीर सैनिकों के मन में यह भावना आती है कि उनके साथ पूरा देश खड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि राखी के साथ एक चुट्टी गांव की मिट्टी स्वयं, संगठन, स्कूल के नाम, पते के साथ लिफाफा में रखकर जिला पंचायत जांजगीर-चांपा पीआरओ श्री देवेन्द्र कुमार यादव, मोबाइल नंबर 8962866531 पर संपर्क करते हुए जिला पंचायत के कक्ष क्रमांक 27 में 10 अगस्त 2023 तक जमा कराएं। भूतपूर्व सैनिक कल्याण जिला संघ अध्यक्ष  जवाहर लाल यादव एवं सचिव श्री असीम धर दीवान ने बताया कि समय सीमा के भीतर गांव, शहरों से रक्षासूत्र, राखियों को एकत्रित करते हुए जिला मुख्यालय से यह राखियां दिल्ली सेना मुख्यालय पहुंचाई जाएंगी। जिन्हें देश की विभिन्न सीमाओं पर तैनात वीर सिपाहियों की कलाईयों पर रक्षाबंधन पर्व के दिन बांधा जाएगा।
scroll to top