Close

गौठान मामले में बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस : बृजमोहन अग्रवाल ने कहा -गौठान खाली पड़े हैं, गाय सड़कों पर है. गौठान भ्रष्टाचार का स्मारक बन गया है

रायपुर। बीजेपी के पूर्व मंत्री और रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ में गौठान मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार ने 10 हज़ार 240 गौठान का निर्माण किया है. एक गाय पर 40 लाख खर्च करना क्या यही गौठान माॅडल है ? लावारिस गायों की संख्या 3030 है. एक गाय के पीछे 3 चरवाहे है. गौठान खाली पड़े हैं, गाय सड़कों पर है. गौठान भ्रष्टाचार का स्मारक बन गया है. गौठानो के लिए सरकारी मद से क्या खर्च किया गया है, ये सरकार को बताना चाहिए.

बृजमोहन ने कहा, केंद्र सरकार के विभिन्न मद का इस योजना के तहत दुरुपयोग किया गया है. इसकी शिकायत केंद्र सरकार से की है और करेंगे. उन्होंने कहा, 1382 गाय गौठानों में और 887 गायों की एक्सीडेंट में मृत्यु हुई है. सीएम के भाजपा नेताओं पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने पर बृजमोहन ने कहा कि अगर मर्दानगी है तो हमारे भाजपा नेताओं को गिरफ्तार कर जेल भेजें.

बृजमोहन ने कहा, पूरे प्रदेश में रोका छेका के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए. भाजपा ने घोटालों की पोल खोलने का कार्यक्रम चलाया. कार्यक्रम के माध्यम से यह बात सामने आई कि गौठान भ्रष्टाचार के अड्डे बने हुए हैं. 1335 करोड़ कहां खर्च हुए. कांग्रेस झूठ बोलने में माहिर हो गए हैं. सरकार से मांग है कि बारिश में गौ माता बाहर बैठी है, उन्हें छत दें.

 

scroll to top