Close

सड़क किनारे नारायणपुर पुलिस को मिला दो जिंदा क्लेमोर पाईप बम, बीडीएस टीम ने किया नष्ट

नारायणपुर। नारायणपुर पुलिस की बीडीएस टीम को बड़ी सफलता मिली है। टेकरी के पास ग्राम कोहकामेटा में 10-10 किलो के दो जिन्दा क्लेमोर पाईप बम बरामद किया गया, जिसे जवानों ने निष्क्रिय कर उसे नष्ट कर दिया।

पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार एवं एएसपी (नक्सल ऑप्स) पुष्कर शर्मा के निर्देशानुसार वे शुक्रवार की सुबह 9 बजे निरीक्षक आकाश मसीह के मार्गदर्शन में जिला पुलिस बल एवं आईटीबीपी की संयुक्त पार्टी रोड ओपनिंग ड्यूटी के लिए थाना कोहकामेटा से ग्राम कुंदला की ओर रवाना हुए थे।

इसी दौरान थाना कोहकामेटा से 1.5 किलोमीटर दूर उत्तर-पश्चिम दिशा में सड़क किनारे टेकरी के पास ग्राम कोहकामेटा में संदिग्ध अवस्था में यह बम मिला। अधिकारियों के अनुसार सड़क किनारे कपड़े के नीचे कुछ सामान रखा हुआ दिखा, जिसे जवानों ने चिन्हांकित कर इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार को दी गई।

सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एसपी कुमार ने बीडीएस टीम को मौके पर रवाना किया। बीडीएस टीम तत्काल मौके पर पहुंची और चिन्हांकित स्थल से 2 नग जिन्दा क्लेमोर पाईप बम बरामद किया।

बताया गया कि उक्त बम का वजन लगभग 10-10 किलो था। इसके साथ लगभग 10 मीटर लूज वॉयर व बांस का बना 1 नग स्वीच भी बरामद किया गया। अधिकारियों के निर्देश पर मौके पर ही उसे नष्ट किया गया। ज्ञात रहे कि बम का पता समय पर चल गया, नहीं तो आगे बड़ा हादसा हो सकता था।

scroll to top