Close

आज का राशिफल 6 अगस्त : जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए रविवार का दिन

मेष राशि वाले खर्च को नियंत्रित करने का प्रयास करेंगे
आज पारिवारिक खर्चों में वृद्धि होने से मेष राशि के जातकों को कुछ परेशानी महसूस हो सकती है, इसलिए अपने खर्चों को नियंत्रित करने का आप प्रयास कर सकते हैं। आज आप अपने कारोबार के लिए कोई ऐसी डील फाइनल करेंगे, जिससे कारोबार में बढ़ोतरी होगी। किसी पुराने परिचित मित्र से संपर्क कर सकते हैं। सामाजिक कार्य में आपकी रुचि रहेगी। पिता अथवा घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सेहत को लेकर आज आपको थोड़ी चिंता परेशानी हो सकती है।
आज भाग्य 86% मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें, गाय को गुड़ खिलाएं।


वृषभ राशि वाले अपने विचारों आगे बढाएं मन में दबाए न रखें

आज आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ नई योजनाओं पर ध्यान देंगे और साथ ही इस हफ्ते की कार्य योजनाओं पर भी आज आप सोच विचार कर सकते हैं। । अगर आज आपके मन में कोई नया विचार आता है तो उसे तुरंत आगे बढ़ा दें. यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपको भविष्य में लाभ मिलेगा। यदि संपत्ति संबंधी कोई विवाद चल रहा है तो वह आज बातचीत से सुलझ सकता है। सलाह है कि आज विरोधियों से आप सतर्क रहें और जरूरी काम अपने हाथों से ही करें किसी और को न सौंपें। वैवाहिक जीवन में आज प्रेम और सद्भाव बना रहेगा। घर पर आज रुचिकर खान-पान का आयोजन हो सकता है।
आज भाग्य 83% वृषभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

मिथुन राशि वालों के लिए दिन शानदार रहेगा
आज के दिन मिथुन राशि वालों की रुचि रचनात्मक कार्यों में खूब रहेगी, साथ ही आज आपके स्वभाव में चंचलता रहेगी, जिससे आपके आसपास के लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे। लोग आपके मिलनसार स्वभाव की तारीफ करेंगे। सितारे कहते हैं कि, आज आपके पराक्रम में भी वृद्धि होगी इसलिए आज आप अवसर का लाभ उठाएं और अधूरे और पेंडिंग कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें, सफलता पाएंगे। आज परिवार के किसी सदस्य की बात सुनकर आपको तकलीफ हो सकती है लेकिन बड़प्पन दिखाएं और कुछ कहने की बजाय बातों को इग्नोर करें इससे आपका कद और प्रभाव बढ़ेगा।
आज भाग्य 79% मिथुन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें और राहु के मंत्र का जप करें।

कर्क राशि वालों के लिए उत्साहवर्धक दिन, बुद्धि से वृद्धि होगी

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन उत्साहवर्धक रहेगा। आज आपकी अधिकांश योजनाएं सफल होंगी जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। साथ ही आज आपको अपने घर और ऑफिस में अपना काम निपटाने का मौका मिलेगा। जो लोग आज नौकरी या कारोबार पर जा रहे हैं उन्हें कार्यस्थल पर मन मुताबिक माहौल मिलने से खुशी होगी, साथी कर्मचारी और सहयोगियों से आपको सहयोग मिलेगा। सलाह है कि, बिजनस में किसी के बहकावे में आकर लिया गया निर्णय नुकसान दे सकता है इसलिए सुनें सबकी लेकिन फैसला लें अपनी बुद्धि से।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। दूध में गुड़ या केसर मिलकर शिवजी का अभिषेक करें।

सिंह राशि वाले आज रोमांचक पलों का आनंद लेंगे
आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए व्यस्तता से भरा रहेगा, लेकिन आज आप धार्मिक और सामाजिक कार्यों के लिए समय निकालेंगे। लेकिन सलाह है कि छुट्टी के आनंद में आपको अपना कोई भी महत्वपूर्ण काम आज नहीं टालना चाहिए। आज शाम को आप अपने किसी रिश्तेदार या मित्र से मेल मुलाकात कर सकते हैं। परिवार के साथ आप रोमांचक पल का भी आनंद लेंगे। विद्यार्थियों को गुरुजनों से आशीर्वाद और मार्गदर्शन मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होगी। आपने किसी प्रतियोगिता के लिए आवेदन किया है तो उसमें आपको सफलता मिलेगी।
आज भाग्य 78% तक सिंह राशि वालों के पक्ष में रहेगा। माता पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

कन्या राशि वालों के रुका पैसा मिलने की खुशी होगी
कन्या राशि वाले आज घर में सुख-सुविधाएं बढ़ाने और मनोरंजन पर कुछ धन खर्च कर सकते हैं। आज आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आप जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपका लंबे समय से रुका हुआ पैसा मिलने से मन आनंदित होगा। आज परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम पर परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा हो सकती है। मित्रों और पड़ोसियों के साथ भी आज आप चर्चा परिचर्चा में भाग लेंगे। राजनीति विषयों पर भी आज चर्चा हो सकती है, क्रोध और आवेश में आने से बचें।
आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें, और देवी के लौंग अर्पित करें।

तुला राशि वालों के आज अपनों का साथ सहयोग मिलेगा
आज का दिन तुला राशि वालों के लिए सुखद और अच्छा रहेगा। लेकिन आज आप अपने व्यवसाय में कोई भी निर्णय आंखें मूंदकर लेना बंद करें। किसी की बातों और बहकावे में आने से भी आपको बचना होगा। नौकरी पेशा जातकों को आज कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा, जिससे वे अपना कोई बिगड़ा काम पूरा कर सकेंगे। अधिकारीगण आपकी कार्यकुशलता और व्यवहार से प्रसन्न रहेंगे। आज आप अपने मनोरंजन और शौक पर कुछ धन खर्च करेंगे। कुछ नया करने की चाहत में आप कुछ सीखने की कोशिश करेंगे।

आज भाग्य 82% तक तुला राशि वालों के पक्ष में रहेगा।

वृश्चिक राशि वालों को लाभ मिलता रहेगा
वृश्चिक राशि वालों के आज सभी अटके और पेंडिंग काम पूरे होंगे, जिससे आपको दिन भर लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। परिवार में सुख-शांति बनाए रखने के लिए आपको अपने परिवार और दोस्तों को एकजुट रखना होगा। नौकरी व्यवसाय में आज आप कुछ आनंद के पल भी गुजारेंगे, मित्रों के साथ बैठक का मजा ले सकते हैं। आज शाम को किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का भी संयोग बनता दिख रहा है। आज आपको किसी महिला मित्र की मदद से भी धन लाभ हो सकता है। आपके लिए सलाह है कि, रिश्तेदारों और पड़ोसियों से आपको उलझने से बचना चाहिए।
आज भाग्य 83% तक वृश्चिक राशि वालों के पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर अर्पित करें।

धनु राशि वालों को वरिष्ठजनों से सहयोग मिलेगा
आज धनु राशि के सितारे बताते हैं कि आज आप अपने कारोबार व्यापार के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेंगे। उच्च अधिकारियों की आप पर कृपा दृष्टि बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र की किसी समस्या को सुलझाने में आपको वरिष्ठजनों से सहयोग मिलेगा। व्यापार में नई योजना शुरू करने से आपको लाभ मिल सकता है। आज आप रोजमर्रा के काम से हटकर किसी नए काम में हाथ आजमाएंगे। आज की शाम आप दोस्तों और परिवार के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे। मन के नकारात्मक भावों को निकालकर आप जीवन का आनंद लेंगे।

आज भाग्य 78%तक आपके पक्ष में रहेगा। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें, आज भगवान को घी दीप दिखाएं।

मकर राशि वालों को परिवार का साथ सहयोग मिलेगा
आपने साझेदारी में कोई व्यवसाय किया है तो वह आपको बढ़िया लाभ दे सकता है। सितारे कहते हैं कि आज मकर राशि के जातक घरेलू काम-काज निपटाने का में व्यस्त रह सकते हैं। आज आपको परिवार के सदस्यों से भी पूरा साथ सहयोग मिलेगा। घर में कोई उपकरण खराब है तो आज उसकी मरम्मत करवा सकते हैं। आज आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे और सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 88% तक भाग्य मकर राशि वालों के साथ रहेगा। जरूरतमंद लोगों को भोजन और अन्न का दान दें।

कुंभ वाले अपने पेंडिंग काम को आज पूरा करने की कोशिश करें
आज कुंभ राशि वालों को काफी सक्रिय और सजग रहना होगा। आपको अपने सभी काम समय से पूरे करने होंगे नहीं तो आगे चलकर आपको परेशानी हो सकती है। नौकरी पेशा लोगों का यदि अपने अधिकारियों से कोई मनमुटाव चल रहा है तो वह भी आज समाप्त हो सकता है। आपके द्वारा लिए गए निर्णय आपके परिवार के लिए सुख-शांति का कारक बनेंगे और यदि रोजगार को लेकर कोई समस्या थी तो अब ठीक हो जाएगी। आज आपको अपने जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करना होगा, नहीं तो पारिवारिक जीवन में आपको तालमेल बनाए रखने में परेशानी होगी।
आज भाग्य 75% तक कुंभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

मीन राशि वाले प्रेमी के साथ वक्त बिता सकते हैं
मीन राशि के सितारे आज कहते हैं कि, स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहना होगा, आज आपके स्वास्थ्य में कुछ मौसमी विकार भी उत्पन्न हो सकते हैं। इसलिए आपको अपने खान-पान का ध्यान रखना चाहिए। और कोई भी वादी चीज न खाएं जो आपकी सेहत के लिए प्रतिकूल हो। जीवनसाथी का साथ सहयोग आज आपको मिलता रहेगा। सितारे कहते हैं आज अगर आप कारोबार में साहस दिखाएं और ठोस निर्णय लें तो आपको इसका फायदा मिल सकता है। लव लाइफ में मधुरता और तालमेल बना रहेगा। प्रेमी के साथ आप घूमने भी जा सकते हैं।

आज भाग्य 85% तक मीन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। महामृत्युंजय मंत्र अथवा शिव नाम का जप

scroll to top