Close

भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव 12 अगस्त को संभालेंगे पद

रायपुर, छत्तीसगढ़ भाजपा के नए अध्यक्ष अरुण साव शुक्रवार 12 अगस्त को दोपहर करीब एक बजे पदभार संभालेंगे। विष्णुदेव साय जगह भाजपा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टक्कर देने के लिए ओबीसी चेहरा अरुण साव को भाजपा की कमान सौंपी है। भाजपा अरुण साव के पदभार समारोह के मौके पर बड़ा जलसा कर ताकत का प्रदर्शन करने की तैयारी में भी है। प्रदेशाध्यक्ष का पद सँभालने के बाद अरुण साव जल्दी ही पूरे प्रदेश का दौराकर कार्यकर्ताओं को सक्रिय करेंगे और उनमें जोश भरने का काम करेंगे।

बिलासपुर के सांसद अरुण साव आरएसएस की पृष्टभूमि वाले हैं। भाजपा अरुण साव के माध्यम से पूरे ओबीसी को साधने की रणनीति पर काम कर रही है। खासकर साहू समाज को अपने पाले में करके 2023 की राह को आसान करने की सोच रही है।  छत्तीसगढ़ में 11 फीसदी साहू आबादी है।

नेता प्रतिपक्ष भी बदलेंगे

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की जगह नारायण चंदेल को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की चर्चा है। नारायण चंदेल कुर्मी समाज से है। नए नेता प्रतिपक्ष के बारे में एक-दो दिन के भीतर निर्णय होने की उम्मीद है।

युवा मोर्चा अध्यक्ष भी हटेंगे

युवा मोर्चा अध्यक्ष अमित साहू की जगह भी नई नियुक्ति जल्दी ही हो जाएगी। युवा मोर्चा के  अध्यक्ष का पद  आदिवासी या अनुसूचित जाति के किसी व्यक्ति को दिए जाने की संभावना है।

One Comment
scroll to top