Close

आधी रात कार से मिला डेढ़ करोड़ नगद, गोंदिया से राजनांदगांव आ रहे लोगों ने नहीं पेश कर पाए दस्तावेज

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ में व्यावसायिक प्रतिष्ठानों व उद्योगों में लगातार आयकर विभाग के छापे के बीच एक कार में बड़ी नगद राशि मिली है। पुलिस मामले की जांच में लगी है कि इतनी बड़ी रकम आखिर किसकी है, कहां ले जाया जा रहा था। कार में सवार तीन लोगों ने इससे संबंधित कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाए हैं। मामला हवाला की आशंका जताई जा रही है।

मामले के अनुसार गोंदिया से राजनांदगांव आ रही कार से देवरी पुलिस ने एक करोड़ 43 लाख 90 हजार रुपए नगद जब्त किया है। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामला आयकर विभाग को सौंपी जा रही है।

जानकारी अनुसार यह मामला सोमवार आधी रात को सिरपुर स्थित सीमा चौकी पर सामने आया। अपर पुलिस अधीक्षक अशोक बांकर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर देवरी पुलिस ने सिरपुर में नाकाबंदी कर कार की जांच की।

जांच के दौरान कार में एक करोड़ 43 लाख 90 हजार रुपए की नकद राशि मिली। इस राशि के संबंध में कार में सवार राजनांदगांव निवासी कमल सुभेलाल गांधी, विनोद प्रकाश जैन और नेमचंद दादूलाल बघेल को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस को तीनों लोग कार में मिली रकम के संबंध में कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए, जिसके बाद रकम को जब्त कर लिया गया। मामले की जांच इंस्पेक्टर रेवचन सिंगंजुडे कर रहे हैं। देवरी पुलिस मामले के हर पहलुओं से जांच कर रही है। उक्‍त गाड़ी विनय कुमार अग्रवाल के नाम पर पंजीकृत बताई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि राशि हवाला की हो सकती है।

scroll to top