Close

सीमा पार एक बार फिर सक्रिय हुए लॉन्चिंग पैड, जम्मू-कश्मीर में 250 से ज्यादा आतंकी घुसाने की फिराक में पाकिस्तान- पुलिस

श्रीनगर: 15 अगस्त से पहले जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की बड़ी आतंकी साज़िश का ख़ुलासा हुआ है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दावा किया है कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तान ने अपने लॉन्चिंग पैड को दोबारा सक्रिय कर कर दिया है. इन लॉन्चिंग पैड पर करीब ढाई सौ आतंकी जम्मू कश्मीर में घुसने की फिराक में है.

जम्मू कश्मीर पुलिस की माने तो लॉन्चिंग पैड्स को ISI ने अलग-अलग आतंकी संगठनों के साथ मिलकर सक्रिय किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ये भी कहा है कि राज्य में खून खराबे को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान ने ग़ज़वात नाम का एक संगठन भी बनाया है.

पाकिस्तान पिछले काफी समय से भारत के खिलाफ ड्रोन वाली साजिशको अंजाम दे रहा है. पंजाब और जम्मू कश्मीर में आए दिन पाकिस्तान ड्रोन भेज रहा है. कश्मीर में भारतीय सीमा के करीब शक्करगढ़ इलाके में पाकिस्तान ने आतंक का ड्रोन का कंट्रोल रूम भी तैयार किया है.

पता चला कि खुफिय़ा रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की ISI ने भारत-पाक सीमा के शक्करगढ़ इलाके में ड्रोन कंट्रोल रूम है. इसके अलावा पंजाब सीमा के पास भी कंट्रोल रुम बनाए जाने की आशंका है. भारत में ड्रोन हमले के लिए ISI ने अलग से ब्रिगेड तैयार की है.

आपको याद होगा 27 जून को जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से धमाका कराया गया था, जिसमें ज्यादा नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन उसके बाद से जम्मू कश्मीर और पंजाब में पाकिस्तान लगातार ड्रोन से आतंक की सप्लाई कर रहा है.

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ फ्लाइंग टेरर का नया मॉड्यूल तैयार किया है. जिसका पर्दाफाश अमृतसर में हुई वारदात से हुआ है. अमृतसर में पाकिस्तान सीमा के पास ड्रोन दिखा, ड्रोन से एक बैग को गिराया गया. खबर मिलने पर पुलिस ने पूरे इलाके की छानबीन की. छानबीन में पुलिस को एक संदिग्ध बैग बरामद हुआ, बैग विस्फोटक और गोला बारूद से भरा हुआ था.

 

 

यह भी पढ़ें- बाढ़ से जुड़े हालात को लेकर पीएम मोदी ने वाराणसी प्रशासन से चर्चा की, मदद का दिया आश्वासन

One Comment
scroll to top